Home » Loose Top » आज़म खान की ‘अवैध’ जौहर यूनिवर्सिटी का अब ये करेगी योगी सरकार
Loose Top

आज़म खान की ‘अवैध’ जौहर यूनिवर्सिटी का अब ये करेगी योगी सरकार

यूपी के रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आज़म खान के लिए एक और बुरी ख़बर है। उनकी विवादित जौहर यूनिवर्सिटी को उत्तर प्रदेश सरकार ने अधिग्रहित कर लिया है और विश्वविद्यालय की बिल्डिंग का इस्तेमाल कोरोना वायरस के मरीज़ों और संदिग्धों को रखने के लिए किया जाएगा। रामपुर के जिला मजिस्ट्रेट की तरफ़ से जारी आदेश में यह बात कही गई है। इसके तहत विश्वविद्यालय का परिसर अगले आदेश तक उत्तर प्रदेश सरकार के क़ब्ज़े में रहेगा हालाँकि एक आदेश जारी करके उत्तर प्रदेश सरकार पहले ही विश्वविद्यालय को अपने नियंत्रण में ले चुकी है। यह बात सामने आई थी कि आज़म खान ने समाजवादी पार्टी की सत्ता के दौर में रामपुर के गरीब किसानों को धमका और डराकर ये ज़मीन हथियाई और इस पर इस्लामी यूनिवर्सिटी खड़ी कर दी। इसके बाद आजम खान को औपचारिक तौर पर भूमाफिया भी घोषित किया जा चुका है। बता दें कि आजम खान, विधायक बीवी और बेटे अब्दुल्ला आजम समेत फरवरी से ही सीतापुर जेल में बंद हैं।

कोरोना मरीज़ों के लिए जौहर यूनिवर्सिटी

उत्तर प्रदेश सरकार के आदेश के अनुसार कोविड 19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए मरीज़ों को रखने के लिए नई सुरक्षित जगहों की ज़रूरत है। ये जगहें ऐसी होनी चाहिए जहां मेडिकल प्रोटोकॉल के तहत ज़रूरी इलाज और सुविधाएँ आसानी से मुहैया कराई जा सकती हों। रामपुर की जौहर यूनिवर्सिटी इस लिहाज़ से ठीक जगह है। सरकार के अगले आदेश तक यह फ़ैसला लागू रहेगा। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस महामारी काफ़ी हद तक क़ाबू में है। हालाँकि मरीज़ों की संख्या लगातार बढ़ रही है, लिहाज़ा प्रदेश सरकार भविष्य के लिए ज़रूरी इंतज़ाम अभी से करने में जुटी है। इसी प्रयास के तहत ग़ाज़ियाबाद के हज हाउस को भी क्वारंटाइन सेंटर में बदलने का एलान किया गया था।

जमातियों के कारण हालात हुए बेक़ाबू

बाक़ी देश की तरह यूपी में भी तब्लीगी जमात के कारण कोरोना वायरस की स्थिति अचानक काफ़ी बिगड़ती जा रही है। प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या शनिवार को बढ़कर 448 हो गई। अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि शनिवार सुबह तक 15 और मामले सामने आए, जिनमें से 8 तब्लीगी जमात से जुड़े हैं। अवस्थी ने बताया कि मेरठ में चार नए मामले सामने आए हैं। आगरा और लखनऊ में तीन-तीन, गाजियाबाद में दो जबकि बुलंदशहर, बदायूं और भदोही में एक-एक मामला सामने आया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में कुल 448 संक्रमित मामलों में से 254 जमात से जुड़े हैं। प्रदेश में कोरोना वायरस से अब तक चार लोगों की मौत हुई है। ये मौतें बस्ती, मेरठ, वाराणसी और आगरा में हुई।

(न्यूज़लूज़ टीम)

एक अपील: न्यूज़लूज़ के जरिए हम राष्ट्रवादी पत्रकारिता को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर होने वाला खर्च बहुत ज्यादा है और हमारी आमदनी काफी कम। हम अपने काम को जारी रख सकें इसके लिए हमें आर्थिक मदद की जरूरत है। ये हमारे लिए ऑक्सीजन का काम करेगी। डोनेट करने के लिए क्लिक करें:

कृपया लेख कॉपी-पेस्ट न करें। कई लोग पोस्ट कॉपी करके फेसबुक और व्हाट्सएप पर शेयर कर देते हैं, जिससे वेबसाइट की आमदनी काफी कम हो गई है। राष्ट्रवाद की विचारधारा पर आधारित यह वेबसाइट बंद हो जाएगी तो क्या आपको खुशी होगी? कृपया खबरों का लिंक शेयर करें।

comments

Polls

क्या नरेंद्र मोदी सरकार इसी कार्यकाल में जनसंख्या कानून लाएगी?

View Results

Loading ... Loading ...
Don`t copy text!