Home » Loose Top » जनता कर्फ्यू में छुट्टी मनाने शिमला पहुँचे सैकड़ों दिल्ली वाले, पुलिस ने खदेड़ा
Loose Top

जनता कर्फ्यू में छुट्टी मनाने शिमला पहुँचे सैकड़ों दिल्ली वाले, पुलिस ने खदेड़ा

ऐसे समय में जब पूरा देश कोरोनावायरस के ख़तरे से गुजर रहा है, कई ऐसे लोग भी हैं जो अब भी हालात की गंभीरता को समझने को राज़ी नहीं हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च यानी रविवार के दिन जनता कर्फ्यू का एलान किया है और माना जा रहा है कि अगले कुछ दिन और इसे बढ़ाया जा सकता है। लिहाजा छुट्टी मिलते ही सैकड़ों लोग अपनी कारों से और दूसरी सवारियों से शिमला की तरफ चल पड़े। इनमें ज्यादातर दिल्ली, पंजाब और हरियाणा के लोग थे। हालात ये हो गई कि कालका से शिमला की तरफ जाने वाली सड़क पर लगभग जाम की स्थिति पैदा हो गई। हिमाचल सरकार को इस स्थिति का अंदाजा था, लिहाजा पहले से ही शिमला से पहले परवाणू के पास चेकपोस्ट लगा दिया गया था। ताजा जानकारी के मुताबिक शनिवार देर शाम तक एक हजार से ज्यादा कार वालों को वापस भेजा जा चुका था। लोगों का आना अब भी जारी है। ये हालात तब हैं जब हिमाचल सरकार ने कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए राज्य में देसी और विदेशी पर्यटकों की एंट्री पर रोक लगा दी है।

जबरन घुसने के चक्कर में थे कई लोग

आम तौर पर देखा जाता है कि जैसे ही दिल्ली और चंडीगढ़ में कोई छुट्टी होती है हज़ारों की तादाद में लोग अपनी कारों में भर-भरकर शिमला की तरफ़ धावा बोल देते हैं। जैसे ही जनता कर्फ़्यू का एलान हुआ हिमाचल पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने परवाणू के पास चेकपोस्ट लगा लिया। अब तक क़रीब एक हज़ार कारों को वापस लौटाया गया है। बताया जा रहा है कि कई लोगों ने वापस लौटने के बजाय पुलिस वालों से बहस शुरू कर दी। जबकि कई लोगों ने कार तो लौटा ली, लेकिन कुछ दूर पार्क करके वापस स्टेट ट्रांसपोर्ट की बसों में सवार होकर शिमला जाने की कोशिश करने लगे। पुलिस ने बसों को भी रुकवाकर सवारियों को चेक किया और उनमें से कई लोग जो बाहरी थे उन्हें वापस जाने को कह दिया गया।

पुलिस को लगातार निगरानी के आदेश

हिमाचल पुलिस को लगातार 24 घंटे बॉर्डर की निगरानी के आदेश दिए गए हैं। दूसरे राज्यों से आने वाले किसी भी व्यक्ति को किसी भी हालत में प्रदेश के अंदर नहीं आने देने को कहा गया है। पुलिस का कहना है कि शनिवार देर शाम तक आने वालों की संख्या में धीरे-धीरे कमी देखी जा रही है। चेकपोस्ट पर तैनात कर्मचारियों को मास्क, ग्लव्स और सैनेटाइजर वग़ैरह दिए गए हैं। हिमाचल सरकार को शक है कि कुछ लोग अभी भी पुलिस को गच्चा देकर प्रदेश में घुसने की कोशिश कर सकते हैं, लिहाज़ा होटल वालों से भी कह दिया गया है कि अगर उनके यहाँ कोई भी बाहरी टूरिस्ट पाया गया तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। फ़िलहाल सभी होटलों से कह दिया गया है कि वो 31 मार्च तक कोई भी बुकिंग न लें।

(न्यूज़लूज़ टीम)

एक अपील: न्यूज़लूज़ के जरिए हम राष्ट्रवादी पत्रकारिता को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर होने वाला खर्च बहुत ज्यादा है और हमारी आमदनी काफी कम। हम अपने काम को जारी रख सकें इसके लिए हमें आर्थिक मदद की जरूरत है। ये हमारे लिए ऑक्सीजन का काम करेगी। डोनेट करने के लिए क्लिक करें:

कृपया लेख कॉपी-पेस्ट न करें। कई लोग पोस्ट कॉपी करके फेसबुक और व्हाट्सएप पर शेयर कर देते हैं, जिससे वेबसाइट की आमदनी काफी कम हो गई है। राष्ट्रवाद की विचारधारा पर आधारित यह वेबसाइट बंद हो जाएगी तो क्या आपको खुशी होगी? कृपया खबरों का लिंक शेयर करें।

comments

Polls

क्या नरेंद्र मोदी सरकार इसी कार्यकाल में जनसंख्या कानून लाएगी?

View Results

Loading ... Loading ...
Don`t copy text!