Home » Loose Top » क्या ये लड़का-लड़की याद हैं? आगे की कहानी जानिए
Loose Top

क्या ये लड़का-लड़की याद हैं? आगे की कहानी जानिए

लड़के का नाम सरबीज सिंह और लड़की का नाम जसलीन कौर। ये दोनों नाम हो सकता है कि आप भूल चुके हों, लेकिन तस्वीर जरूर याद होगी। 23 अगस्त 2015 के दिन जसलीन कौर नाम की एक लड़की ने सड़क पर सरबजीत की फोटो खींचकर फेसबुक पर पोस्ट कर दी थी और आरोप लगाया था कि उसने उसे देखकर भद्दे इशारे किए। बाद में चश्मदीदों ने जसलीन की पोल खोल दी थी। तब से तीन साल हो चुके हैं, लेकिन जसलीन ने सरबजीत सिंह के खिलाफ जो मुकदमा दर्ज कराया था वो आज भी चल रहा है। इसके कारण सरबजीत की जिंदगी नर्क बनी हुई है। इस मामले में 3 साल में 13 सुनवाई हुई, लेकिन शिकायत करने वाली जसलीन अदालत में एक बार भी हाज़िर नहीं हुई। अब कोर्ट ने वारंट जारी करके उसे अदालत में पेश करने को कहा है।

केस दर्ज होने के बाद विदेश गई जसलीन

छेड़खानी का आरोप लगने के बाद मीडिया ने बिना सोचे-समझे सरबजीत को मनोरोगी करार दिया था। इसके कारण उसकी नौकरी चली गई। इंसाफ की आस में वो हर पेशी में कोर्ट में हाजिर होता है। सरबजीत ने सिर्फ इतना कहा था कि अगर जसलीन मुझसे माफी मांग ले तो मैं अपनी तरफ से केस बंद कर दूंगा, वरना मैं ट्रायल फेस करूंगा, ताकि अदालत मुझे बेकसूर घोषित करे। जसलीन ने माफी नहीं मांगी। कानूनी तौर पर जरूरी है कि केस की शिकायतकर्ता जसलीन कोर्ट में हाजिर होकर अपना पक्ष रखे। लेकिन एक भी सुनवाई में वो नहीं आई और न ही वकीलों के जरिए अपना पक्ष रखा। 2 बार उसके पिता जरूर आए, लेकिन वो भी सिर्फ तारीख आगे बढ़वाने के लिए। अब परेशान होकर अदालत ने जसलीन के लिए जमानती वारंट जारी कर दिया है। इस केस में सभी गवाहों के बयान हो चुके हैं। इस मामले में खबर देने वाली टाइम्स नाऊ चैनल की रिपोर्टर ने इसके लिए कोर्ट में माफी भी मांगी है।

बदनामी से ठहर गई है सरबजीत की जिंदगी

केस के आरोपी सरबजीत सिंह को 3 साल पहले आरोप लगने पर नौकरी से निकाल ढिया गया था। घटना के तीन महीने बाद ही पिता को हार्ट अटैक आ गया जो अब तक दवा पर चल रहे हैं। परिवारवाले बेटे की शादी करना चाहती है लेकिन कलंक ऐसा है कि शादी भी नहीं हो रही है। बड़ा भाई सेल्स का काम करता है लेकिन इतनी कमाई नहीं है कि आराम से घर चल सके। मुकदमे के मुताबिक लड़की जसलीन कौर गणेशनगर की रहने वाली है और वो इस वक़्त कनाडा में पढ़ाई कर रही है। घटना के समय ही यह बात सामने आ गई थी कि जसलीन आम आदमी पार्टी की कार्यकर्ता है और अरविंद केजरीवाल की बेहद करीबी है। उसने रातों-रात पब्लिसिटी पाने की नीयत से सरबजीत को अपना शिकार बनाया था, लेकिन यह संयोग था कि रेडलाइट पर बाइक के ठीक पीछे स्कूटर पर खड़े एक दंपत्ति ने पूरी घटना देखी थी। खबर देखकर वो मीडिया के सामने आए और बताया कि दोनों में बाइक खड़ी करने को लेकर कहासुनी जरूर हुई थी। लेकिन उलटा जसलीन ने ही उसे सबक सिखाने की धमकी देकर फोटो खींची थी। लड़के ने कोई अश्लील हरकत नहीं की थी।

इस मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जसलीन की तारीफ करते हुए ट्वीट किया था।

एक अपील: न्यूज़लूज़ के जरिए हम राष्ट्रवादी पत्रकारिता को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर होने वाला खर्च बहुत ज्यादा है और हमारी आमदनी काफी कम। हम अपने काम को जारी रख सकें इसके लिए हमें आर्थिक मदद की जरूरत है। ये हमारे लिए ऑक्सीजन का काम करेगी। डोनेट करने के लिए क्लिक करें:

या स्कैन करें


कृपया लेख कॉपी-पेस्ट न करें। कई लोग पोस्ट कॉपी करके फेसबुक और व्हाट्सएप पर शेयर कर देते हैं, जिससे वेबसाइट की आमदनी काफी कम हो गई है। राष्ट्रवाद की विचारधारा पर आधारित यह वेबसाइट बंद हो जाएगी तो क्या आपको खुशी होगी? कृपया खबरों का लिंक शेयर करें।

comments

अपनी लिखी पोस्ट या जानकारी साझा करें 

Polls

क्या नरेंद्र मोदी सरकार इसी कार्यकाल में जनसंख्या कानून लाएगी?

View Results

Loading ... Loading ...

Donate to Newsloose.com

एक अपील: न्यूज़लूज़ के जरिए हम राष्ट्रवादी पत्रकारिता को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर होने वाला खर्च बहुत ज्यादा है और हमारी आमदनी काफी कम। हम अपने काम को जारी रख सकें इसके लिए हमें आर्थिक मदद की जरूरत है। डोनेट करने के लिए क्लिक करें:

या स्कैन करें

Popular This Week

Don`t copy text!