Home » Loose Top » तीसरे विश्व युद्ध की तारीख तय, भविष्यवक्ता का दावा » पृष्ठ 3
Loose Top Loose World

तीसरे विश्व युद्ध की तारीख तय, भविष्यवक्ता का दावा

सीरिया में बागियों के इलाके में केमिकल हमलों के बाद अमेरिका ने सीरियाई सरकार के कब्जे वाले इलाकों में मिसाइल हमले किए थे। बताया जा रहा था कि जब अमेरिकी सेनाओं ने सीरिया की तरफ क्रूज़ मिसाइलें दागीं तो रूसी सेना ने कुछ मिसाइलों को रास्ते में इंटरसेप्ट करके मार गिराया था। अमेरिकी सेना ने इस बात को नोटिस भी किया था और उन्होंने इसकी जानकारी अपने हाई कमांड को दे दी थी कि जितने मिसाइल सीरिया के सैनिक इलाकों को निशाना बनाकर दागी गईं उनमें से कुछ लक्ष्य तक पहुंचने से पहले ही मार गिराई गई हैं। अब ये जानकारी आ रही है कि अमेरिकी सरकार ने इसे ‘एक्ट ऑफ वॉर’ यानी युद्ध की कार्रवाई माना है। यानी ये अमेरिका और रूस के बीच पहले सीधे और बड़े फौजी टकराव का संकेत समझा जा रहा है। दरअसल अमेरिका सीरिया के राष्ट्रपति असद को हटाना चाहता है, जबकि रूस उनके साथ है। ऐसे में असद की सत्ता को लेकर दुनिया की दो महाशक्तियां सीधे आमने-सामने हैं। इसे भी कई लोग विश्व युद्ध के खतरे के तौर पर देख रहे हैं। सीरिया पर अमेरिकी मिसाइल हमलों का वीडियो भी पेंटागन ने जारी किया था, उन्हें आप नीचे देख सकते हैं।

न्यूज़लूज़ पर हम ऐसे किसी महायुद्ध की अफवाह नहीं फैलाना चाहते। अंतरराष्ट्रीय मीडिया में छप रही खबरों के हवाले से हम सिर्फ यह बताना चाहते हैं कि दुनिया वाकई एक बड़े खतरे की तरफ बढ़ रही है। हालांकि ऐसी भविष्यवाणियां पहले भी सुनाई दे चुकी हैं और गलत भी साबित हुई हैं। इसलिए ऐसे किसी दावे पर आंख मूंदकर यकीन करना भी समझदारी नहीं होगा।

एक अपील: न्यूज़लूज़ के जरिए हम राष्ट्रवादी पत्रकारिता को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर होने वाला खर्च बहुत ज्यादा है और हमारी आमदनी काफी कम। हम अपने काम को जारी रख सकें इसके लिए हमें आर्थिक मदद की जरूरत है। ये हमारे लिए ऑक्सीजन का काम करेगी। डोनेट करने के लिए क्लिक करें:

कृपया लेख कॉपी-पेस्ट न करें। कई लोग पोस्ट कॉपी करके फेसबुक और व्हाट्सएप पर शेयर कर देते हैं, जिससे वेबसाइट की आमदनी काफी कम हो गई है। राष्ट्रवाद की विचारधारा पर आधारित यह वेबसाइट बंद हो जाएगी तो क्या आपको खुशी होगी? कृपया खबरों का लिंक शेयर करें।

comments

Polls

क्या नरेंद्र मोदी सरकार इसी कार्यकाल में जनसंख्या कानून लाएगी?

View Results

Loading ... Loading ...
Don`t copy text!