Home » Loose World » व्हीलचेयर पर बैठे आदमी को पुलिस ने गोली मार दी
Loose World

व्हीलचेयर पर बैठे आदमी को पुलिस ने गोली मार दी

अमेरिका के डेलवेयर में व्हीलचेयर पर बैठे काले विकलांग शख्स को पुलिस ने गोली मार दी। पुलिसवालों को लगा कि उस शख़्स के हाथ में पिस्तौल है। इस घटना का मोबाइल फोन से लिया गया एक वीडियो सामने आया है जिसके बाद पूरे अमेरिका में हंगामा मचा हुआ है। जिस आदमी को गोली मारी गई उसका नाम जेरमी मैक्डोल है। 28 साल के मैक्डोल का शरीर कमर के नीचे पैरलाइज्ड था। वो चल-फिर भी नहीं सकता था।

हाथ में पिस्तौल थी भी या नहीं?

वीडियो फुटेज में साफ देखा जा सकता है कि व्हीलचेयर पर बैठे मैक्डोल के हाथ में कुछ भी नहीं है। पुलिस वाले उसे पिस्तौल फेंककर हाथ ऊपर करने के लिए कहते हैं। इसी दौरान वो शख्स व्हीलचेयर पर खुद को संभालता हुआ दिखाई देता है। इतनी ही देर में पुलिसवाले उसे गोली मार देते हैं, जिससे वो लुढ़ककर एक तरफ गिरकर मर जाता है। देखिए इस घटना का पूरा वीडियो

पुलिस की सफाई, उसके पास पिस्तौल थी

पुलिस चीफ बॉबी कमिंग्स ने दावा किया है कि मारे गए शख्स के पास एक हैंडगन थी। पुलिस ने जब उन्हें हाथ ऊपर करने को कहा तो उसने कमर से बंदूक निकालने की कोशिश की, जिसके बाद गोली चलानी पड़ी।

मां ने कहा मेरे बेकसूर बेटे की हत्या हुई

मैक्डोल की मां ने कहा है कि मेरा बेटा पूरी तरह विकलांग था। वो बंदूक चला ही नहीं सकता था। मां के बयान और मोबाइल फोन से ली गई फुटेज के आधार पर पुलिस ने मामले की जांच के ऑर्डर दे दिए हैं। वीडियो में दिखाई दे रहे चारों पुलिसवालों को छुट्टी पर भेज दिया गया है। डेलवेयर के विलमिंग्टन शहर में लोग इसे नस्ली हिंसा का मामला मान रहे हैं। उनका कहना है कि पुलिस आए दिन काले लोगों को ऐसे ही परेशान करती है और उनसे अपराधी की तरह बर्ताव किया जाता है।

एक अपील: न्यूज़लूज़ के जरिए हम राष्ट्रवादी पत्रकारिता को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर होने वाला खर्च बहुत ज्यादा है और हमारी आमदनी काफी कम। हम अपने काम को जारी रख सकें इसके लिए हमें आर्थिक मदद की जरूरत है। ये हमारे लिए ऑक्सीजन का काम करेगी। डोनेट करने के लिए क्लिक करें:

कृपया लेख कॉपी-पेस्ट न करें। कई लोग पोस्ट कॉपी करके फेसबुक और व्हाट्सएप पर शेयर कर देते हैं, जिससे वेबसाइट की आमदनी काफी कम हो गई है। राष्ट्रवाद की विचारधारा पर आधारित यह वेबसाइट बंद हो जाएगी तो क्या आपको खुशी होगी? कृपया खबरों का लिंक शेयर करें।

comments

Polls

क्या नरेंद्र मोदी सरकार इसी कार्यकाल में जनसंख्या कानून लाएगी?

View Results

Loading ... Loading ...
Don`t copy text!