Home » Loose World » अमेरिका में ‘बिन लादेन’ कहकर सिख पर हमला
Loose World

अमेरिका में ‘बिन लादेन’ कहकर सिख पर हमला

अमेरिका में एक बार फिर एक सिख समुदाय को निशाना बनाया गया है। शिकागो में रहने वाले इंद्रजीत सिंह मक्कड़ पर मार्केट जाते वक्त कुछ गोरे लड़कों ने हमला बोल दिया। उन्होंने मक्कड़ को पहले ‘बिन लादेन’ कहा, फिर ‘टेरेरिस्ट’ बोलकर पिटाई शुरू कर दी। हमलावरों ने मक्कड़ के चेहरे पर कई घूंसे मारे हैं, जिससे उनकी आंखों और नाक में गहरी चोट आई हैं। जबड़े की एक हड्डी भी टूट गई है। मक्कड़ काफी देर तक सड़क पर पड़े रहे। बाद में कुछ लोगों ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया।

हमलों में लगातार बढ़ोतरी

बीते कुछ समय में अमेरिका में सिख और गुजराती लोगों पर हमलों में बढ़ोतरी हुई है। कई जगहों पर हिंदू मंदिरों को भी निशाना बनाया गया है। इन हमलों के पीछे अमेरिकी लोगों की वेबकूफी भी काफी हद तक जिम्मेदार है। वहां पर लोग सिख और दूसरे भारतीयों को भी एशियन होने के नाते आतंकी मान लेते हैं।

सिर्फ दूसरों को उपदेश देते हैं ओबामा

राष्ट्रपति ओबामा जब भारत आए थे तो उन्होंने इशारों-इशारों में भारत में अल्पसंख्यकों पर हमलों की घटना का जिक्र किया था। तब से और उससे पहले से भी अमेरिका में भारतीय समुदाय पर हमले की घटनाएं होती रही हैं। इसके बावजूद अमेरिकी सरकार कभी भी इनकी सुरक्षा का कोई पक्का बंदोबस्त नहीं करती है।

एक अपील: न्यूज़लूज़ के जरिए हम राष्ट्रवादी पत्रकारिता को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर होने वाला खर्च बहुत ज्यादा है और हमारी आमदनी काफी कम। हम अपने काम को जारी रख सकें इसके लिए हमें आर्थिक मदद की जरूरत है। ये हमारे लिए ऑक्सीजन का काम करेगी। डोनेट करने के लिए क्लिक करें:

कृपया लेख कॉपी-पेस्ट न करें। कई लोग पोस्ट कॉपी करके फेसबुक और व्हाट्सएप पर शेयर कर देते हैं, जिससे वेबसाइट की आमदनी काफी कम हो गई है। राष्ट्रवाद की विचारधारा पर आधारित यह वेबसाइट बंद हो जाएगी तो क्या आपको खुशी होगी? कृपया खबरों का लिंक शेयर करें।

comments

Polls

क्या नरेंद्र मोदी सरकार इसी कार्यकाल में जनसंख्या कानून लाएगी?

View Results

Loading ... Loading ...
Don`t copy text!