Home » Loose Top » उत्तराखंड में चार फुट से कम लंबाई वालों को सरकार पेंशन देगी
Archive Loose Top

उत्तराखंड में चार फुट से कम लंबाई वालों को सरकार पेंशन देगी

[corner-ad id=1]उत्तराखंड शायद देश का पहला राज्य होगा, जहां कम लंबाई वालों या कहें तो बौनों को सरकार की तरफ से पेंशन दी जाएगी। उत्तराखंड के समाज कल्याण विभाग ने राज्य के सभी जिलों से चिट्ठी भेजकर ऐसे लोगों की जानकारी मांगी है, जिनकी हाइट चार फुट से कम है। 21 साल से ज्यादा उम्र वालों के लिए ही ये स्कीम लागू होगी। तय हुआ है कि चार फुट से कम के लोगों को सरकार हर महीने 800 रुपये पेंशन देगी। सरकार का मानना है कि हाइट कम होने की वजह से इन लोगों के लिए रोजी-रोटी कमाना बहुत मुश्किल हो जाता है। इसलिए ये छोटी सी मदद इनके लिए बहुत काम की हो सकती है।

appu raja

वैसे बौनों को लेकर बॉलीवुड में अक्सर फिल्में बनती रही हैं। 1989 में अप्पू राजा नाम की फिल्म आई थी, जिसमें कमल हासन ने बौने का किरदार निभाया था। उस फिल्म में कई और असली बौनों को रोल मिला था। सलमान खान भी एक नई फिल्म में बौने का रोल निभाने वाले हैं।

एक अपील: न्यूज़लूज़ के जरिए हम राष्ट्रवादी पत्रकारिता को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर होने वाला खर्च बहुत ज्यादा है और हमारी आमदनी काफी कम। हम अपने काम को जारी रख सकें इसके लिए हमें आर्थिक मदद की जरूरत है। ये हमारे लिए ऑक्सीजन का काम करेगी। डोनेट करने के लिए क्लिक करें:

कृपया लेख कॉपी-पेस्ट न करें। कई लोग पोस्ट कॉपी करके फेसबुक और व्हाट्सएप पर शेयर कर देते हैं, जिससे वेबसाइट की आमदनी काफी कम हो गई है। राष्ट्रवाद की विचारधारा पर आधारित यह वेबसाइट बंद हो जाएगी तो क्या आपको खुशी होगी? कृपया खबरों का लिंक शेयर करें।

comments

Polls

क्या नरेंद्र मोदी सरकार इसी कार्यकाल में जनसंख्या कानून लाएगी?

View Results

Loading ... Loading ...
Don`t copy text!