Home » Loose Top » कब तक रहेगा कोरोना वायरस? एक साल पहले भविष्यवाणी करने वाले ने बताया
Loose Top

कब तक रहेगा कोरोना वायरस? एक साल पहले भविष्यवाणी करने वाले ने बताया

ज्योतिषाचार्य पंडित अनिरुद्ध कुमार मिश्रा

दुनिया भर में फैल रहे कोरोना वायरस को लेकर दहशत का माहौल है। बड़ी संख्या में लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं और आशंका जताई जा रही है कि बहुत बड़ी आबादी इससे प्रभावित हो सकती है। भारत में भी कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज़ों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। हर किसी के दिमाग़ में यह सवाल है कि आख़िर यह मुसीबत कब तक जारी रहने वाली है। दुनिया भर के डॉक्टर अभी तक इसे लेकर कुछ कहने की स्थिति में नहीं हैं। लेकिन आप भारतीय ज्योतिषशास्त्र में दिलचस्पी रखते हैं तो यह ख़बर आपके लिए काम की हो सकती है। दरअसल अनिरुद्ध कुमार मिश्रा नाम के एक ज्योतिषशास्त्री ने पिछले साल यानी 2019 के जून में ही बता दिया था कि एक महामारी फैलने जा रही है। उन्होंने बताया था कि इसकी चपेट में पश्चिमी देश सबसे ज़्यादा होंगे। अनिरुद्ध मिश्रा ने यह भी बता दिया था कि नवंबर 2019 से इस बीमारी का प्रकोप शुरू होगा। यह भविष्यवाणी लगभग पूरी तरह से सच साबित भी हुई है। कोरोना वायरस चीन से शुरू हुआ है, लेकिन इसका फैलाव पश्चिमी देशों में ही सबसे ज़्यादा तेज़ी से देखा जा रहा है।

कब तक रहेगा महामारी का असर?

ज्योतिषाचार्य अनिरुद्ध कुमार मिश्रा ने कोरोना वायरस को लेकर नई भविष्यवाणी भी की है। उन्होंने ट्विटर के ज़रिए दावा किया है कि अप्रैल के अंत तक कोरोना वायरस की दहशत पूरी दुनिया से ख़त्म हो जाएगी और लोग ख़ुद को सुरक्षित महसूस करने लगेंगे। उनके मुताबिक़ अभी जो समय चल रहा है ये वायरस का पीक टाइम है। उन्होंने अपने ट्वीट में वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइज़ेशन को भी टैग किया है। इसी विषय पर उनका ये दूसरा ट्वीट है। इससे पहले 4 मार्च को भी उन्होंने ट्विटर के ज़रिए ही दावा किया था कि “36 दिन के बाद कोविड19 वायरस ग़ायब होना शुरू हो जाएगा। तब तक सावधानी बरतिये और एहतियात रखिए।” हालाँकि उन्होंने अलग से भारत में बीमारी के असर के बारे में कोई भविष्यवाणी नहीं की है।

गणनाओं के आधार पर भविष्यवाणी

अनिरुद्ध कुमार मिश्रा ज्योतिषीय गणनाओं के आधार पर भविष्यवाणियाँ करते हैं और अपने दावों के पक्ष में ज्योतिषीय तर्क भी रखते हैं। इस साल जनवरी में उन्होंने जानकारी दी थी कि शनि अभी मकर राशि से संक्रमण कर रहा है। इसका पूरी दुनिया पर असर पड़ेगा। इस दौरान हिंसा, मौसम में अचानक बदलाव, लोगों के बीच निराशा, धार्मिक उन्माद और तकनीकी कारणों से जनहानि जैसी दिक़्क़तों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसा नहीं है कि अनिरुद्ध मिश्रा की सारी भविष्यवाणियाँ बिल्कुल सटीक साबित हुईं, लेकिन कुछ भविष्यवाणी आश्चर्यजनक रूप से सही रहीं। जैसे कि उन्होंने राम मंदिर बनाने की तारीख़ का बिल्कुल सही-सही अनुमान जताया था। उनका वो ट्वीट आप इसी पेज पर नीचे देख सकते हैं।

अनिरुद्ध मिश्रा ने कोरोना वायरस के नियंत्रण के बारे में ये ट्वीट किए हैं:

(न्यूज़लूज़ टीम)

एक अपील: न्यूज़लूज़ के जरिए हम राष्ट्रवादी पत्रकारिता को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर होने वाला खर्च बहुत ज्यादा है और हमारी आमदनी काफी कम। हम अपने काम को जारी रख सकें इसके लिए हमें आर्थिक मदद की जरूरत है। ये हमारे लिए ऑक्सीजन का काम करेगी। डोनेट करने के लिए क्लिक करें:

या स्कैन करें


कृपया लेख कॉपी-पेस्ट न करें। कई लोग पोस्ट कॉपी करके फेसबुक और व्हाट्सएप पर शेयर कर देते हैं, जिससे वेबसाइट की आमदनी काफी कम हो गई है। राष्ट्रवाद की विचारधारा पर आधारित यह वेबसाइट बंद हो जाएगी तो क्या आपको खुशी होगी? कृपया खबरों का लिंक शेयर करें।

comments

Polls

क्या नरेंद्र मोदी सरकार इसी कार्यकाल में जनसंख्या कानून लाएगी?

View Results

Loading ... Loading ...

Donate to Newsloose.com

एक अपील: न्यूज़लूज़ के जरिए हम राष्ट्रवादी पत्रकारिता को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर होने वाला खर्च बहुत ज्यादा है और हमारी आमदनी काफी कम। हम अपने काम को जारी रख सकें इसके लिए हमें आर्थिक मदद की जरूरत है। डोनेट करने के लिए क्लिक करें:

या स्कैन करें

Popular This Week

Don`t copy text!