Home » Loose Top » बांग्लादेशी टीम जैसा AAP का जश्न, मनोज तिवारी, कुमार विश्वास पर भद्दे कमेंट
Loose Top

बांग्लादेशी टीम जैसा AAP का जश्न, मनोज तिवारी, कुमार विश्वास पर भद्दे कमेंट

दिल्ली में आम आदमी पार्टी की जीत के बाद जश्न का दौर चल रहा है। पार्टी दफ़्तरों से लेकर न्यूज़ चैनलों के पत्रकार और संपादक तक मिठाइयाँ बाँटते और झूमते-नाचते देखे जा सकते हैं। लेकिन जश्न के इस माहौल में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सभी तरह की राजनीतिक मर्यादाओं को ताक पर रख दिया है। शायद यह पहली बार हो रहा है कि जीत की ख़ुशी से ज़्यादा विरोधी नेताओं और यहाँ तक कि अपने ही पूर्व सहयोगी को सोशल मीडिया पर भला-बुरा कहा जा रहा है। फ़ेसबुक और ट्विटर पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी और आम आदमी पार्टी से इस्तीफ़ा देकर अलग होने वाले कुमार विश्वास पर निजी हमलों की बाढ़ आई हुई है, उन्हें ट्रोल किया जा रहा है। यह बिल्कुल वैसे ही है जैसे अभी कुछ दिन पहले अंडर-19 वर्ल्ड कप के फ़ाइनल मैच में जीतने के बाद बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने किया था। उस मामले में तो ICC ने संज्ञान लिया है और बांग्लादेशी टीम के असभ्य व्यवहार के खिलाफ कार्रवाई की बात हो रही है, सवाल यह है कि AAP कार्यकर्ताओं और समर्थकों की असभ्यता पर कार्रवाई कौन करेगा? बदसलूकी करने वाले ज्यादातर वो हैं जिन्हें अरविंद केजरीवाल ट्विटर पर फॉलो करते हैं। यह भी पढ़ें: केजरीवाल नहीं, दिल्ली में मुस्लिम तुष्टिकरण की जीत हुई है

कुमार विश्वास के घर पर आतिशबाजी

ऐसी खबरें हैं कि दिल्ली से सटे ग़ाज़ियाबाद में कुमार विश्वास के घर के बाहर आम आदमी पार्टी के कथित कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने पटाखे छुड़ाए। बताया जा रहा है कि बीती रात दिल्ली से आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं का एक गुट कॉलोनी में पहुँचा और वहाँ पर कुमार विश्वास के घर के बाहर कुछ देर तक आतिशबाजी की। दावा है कि इस दौरान उन्होंने गाली-गलौज और नारेबाज़ी भी की। आसपास के लोग डरे-सहमे अपने घरों में दुबके रहे। इससे पहले कि मामला पुलिस तक पहुँचता वो कॉलोनी से भाग निकले। इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया है। एक AAP समर्थक ट्रोल ने इस वीडियो को ट्वीट किया है जिसे आम आदमी पार्टी के सोशल मीडिया टीम के एक पदाधिकारी ने फ़ॉरवर्ड किया है। हालाँकि इनमें कुमार विश्वास के नाम की जगह बस ‘कवि’ शब्द इस्तेमाल किया गया है। कुमार विश्वास को कई AAP समर्थकों ने बरनॉल भी भेजने के ट्वीट किए। यह बात मज़ाक उड़ाने तक सीमित होती तो ठीक होता, लेकिन उनमें से कई ने ऐसे ट्वीट में कुमार विश्वास के घर और उनके निजी फोन नंबर तक को सार्वजनिक कर दिया। समझना मुश्किल नहीं कि यह काम भी आम आदमी पार्टी के आईटी सेल का ही होगा क्योंकि कुमार विश्वास की ये सारी निजी जानकारियां उन्हीं के पास होंगी। इससे कुमार विश्वास के परिवार की सुरक्षा को भी खतरा पैदा हो सकता है।

AAP के आईटी सेल ने बोला हमला

मनोज तिवारी और कुमार विश्वास के ख़िलाफ़ चलाए जा रहे इस अभियान के पीछे आम आदमी पार्टी का आईटी विंग ही बताया जा रहा है। इनमें से कई में गाली-गलौज की भाषा भी इस्तेमाल की गई है, जिन्हें हम यहाँ पर आपको नहीं बता सकते। ऐसे कई ट्विटर हैंडल ने भद्दी भाषा का इस्तेमाल किया है जो वास्तव में आम आदमी पार्टी की आईटी विंग के लिए काम करते हैं। कुमार विश्वास के अलावा आम आदमी पार्टी के इस “बांग्लादेश स्टाइल” हमले का शिकार मनोज तिवारी और कपिल मिश्रा को भी होना पड़ रहा है। दोनों के ख़िलाफ़ चुनावी नतीजों की शुरुआत के साथ ही गाली-गलौज का दौर चल रहा है। मनोज तिवारी के ख़िलाफ़ ट्विटर पर उनके गानों के लिए ट्रेंड कराया गया। ये सब करने वाले ज़्यादातर वो लोग हैं जिन्हें केजरीवाल ने अपनी सोशल मीडिया टीम की ज़िम्मेदारी दे रखी है। इनमें से कई ट्विटर के वैरीफाइड हैंडल वाले लोग हैं। जीत के दिन जिस तरह की भाषा आम आदमी पार्टी के लोग बोल रहे हैं उससे यह संकेत मिलता है कि आने वाले दिनों में उन लोगों को निशाना बनाने की भी कोशिश हो सकती है जिन्होंने केजरीवाल के ख़िलाफ़ बोलने की जुर्रत की है। यह भी पढ़ें: ये दिल्ली में बसे अवैध घुसपैठियों की भी जीत है

नीचे आप कुमार विश्वास के घर पर कथित AAP कार्यकर्ताओं की आतिशबाजी देख सकते हैं।

आम आदमी पार्टी की सोशल मीडिया टीम के एक हैंडल ने बाक़ायदा ट्वीट करके कुमार विश्वास के घर पर आतिशबाजी का एलान किया था, जिस पर आईटी सेल के हेड अंकित लाल ने जवाब दिया कि मैं पटाखे फ़ाइनेंस करवा दूँगा।

नीचे यह ट्वीट आम आदमी पार्टी की नेशनल सोशल मीडिया टीम के हिंदी कंटेंट हेड ने किया है। इस ट्वीट में कुमार विश्वास को जूते मारने की बात की गई है।

एक अपील: न्यूज़लूज़ के जरिए हम राष्ट्रवादी पत्रकारिता को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर होने वाला खर्च बहुत ज्यादा है और हमारी आमदनी काफी कम। हम अपने काम को जारी रख सकें इसके लिए हमें आर्थिक मदद की जरूरत है। ये हमारे लिए ऑक्सीजन का काम करेगी। डोनेट करने के लिए क्लिक करें:

या स्कैन करें

comments

Polls

क्या नरेंद्र मोदी सरकार इसी कार्यकाल में जनसंख्या कानून लाएगी?

View Results

 Loading ...

Donate to Newsloose.com

एक अपील: न्यूज़लूज़ के जरिए हम राष्ट्रवादी पत्रकारिता को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर होने वाला खर्च बहुत ज्यादा है और हमारी आमदनी काफी कम। हम अपने काम को जारी रख सकें इसके लिए हमें आर्थिक मदद की जरूरत है। डोनेट करने के लिए क्लिक करें:

या स्कैन करें

Popular This Week

Don`t copy text!