Loose Top Loose World

दुबई में जब 14 साल की बच्ची से डर गए राहुल गांधी

बच्ची की तस्वीर सौजन्य- http://tnnews24.com/

मीडिया में आपने दुबई में राहुल गांधी के भाषण की बहुत सारी खबरें सुनी और पढ़ी होंगी, लेकिन उसी कार्यक्रम की एक घटना को छिपाने की कोशिश चल रही है। यह बात सामने आई है कि दुबई में राहुल गांधी के भाषण के बाद सवालों और जवाबों का एक सेशन हुआ जिसमें 14 साल की एक भारतीय बच्ची ने राहुल गांधी से कुछ ऐसा पूछ दिया कि हड़कंप मच गया। बच्ची के सवाल पर राहुल गांधी सकपका गए और कांग्रेस पार्टी की मीडिया विंग ने उनके कार्यक्रम के सीधे प्रसारण को बीच में ही अचानक काट दिया। सोशल मीडिया पर कई लोगों ने इस घटना का जिक्र किया है। इसके अलावा दुबई में लोकप्रिय एक मलयाली न्यूज़ वेबसाइट ने इस घटना के बारे में पूरे विस्तार से जानकारी दी है। चूंकि इस कार्यक्रम के प्रसारण के पूरे अधिकार कांग्रेस पार्टी के ही पास थे, लिहाजा घटना का वीडियो अभी तक सामने नहीं आ सका है। एक अपील: कृपया पोस्ट कॉपी न करें, लिंक शेयर करें

बच्ची ने राहुल गांधी से क्या पूछा?

सवालों-जवाबों के सिलसिले के बीच माइक एक 14 साल की बच्ची के हाथ में पहुंचा। प्रोग्राम में बड़ी-बड़ी बातें कर रहे राहुल गांधी के सामने उस छोटी सी बच्ची ने सवालों की मानो बौछार कर दी। उसने पूछा- आप कहते हैं कि मोदी के आने के बाद भारत सांप्रदायिक देश हो गया है, लेकिन आप तो खुद भी गुजरात चुनाव के दौरान सिर पर विभूति लगाकर मंदिरों में घूम रहे थे, जब आप कश्मीर में जाते हैं तो आप मुस्लिम टोपी पहन लेते हैं। क्या आप कम्युनल नहीं हैं? बच्ची यहीं नहीं रुकी, आगे उसने कहा कि “राहुलजी आजादी के बाद से लगातार आपकी पार्टी की ही सरकार रही है अब आप ऐसा क्या नया करने जा रहे हैं?” इसके बाद बच्ची से उसका माइक वापस लेने की कोशिश हुई, लेकिन बच्ची बोलती रही। इससे पहले ही इस प्रोग्राम का प्रसारण बीच में रोका जा चुका था। बच्ची का अगला सवाल था “मोदी जी के आने के बाद दुनिया भर में भारतीय समुदाय को पहचान मिली है। कम से कम अब तो आप अपनी सांप्रदायिक राजनीति बंद करके विकास की बात शुरू कीजिए।” बच्ची का सवाल खत्म होते ही हॉल में जोरदार तालियां बजीं। बताया जा रहा है कि राहुल गांधी बच्ची के सवालों को टाल गए और अगला सवाल पूछने को कह दिया। हालांकि इस हिस्से का अब तक कोई वीडियो सामने नहीं आया है। एक अपील: कृपया पोस्ट कॉपी न करें, लिंक शेयर करें

कार्यक्रम के हिस्से का वीडियो गायब

राहुल गांधी का भाषण बीच में करीब 20 मिनट तक बंद रहा, लेकिन मीडिया ने इस बात पर कोई ध्यान नहीं दिया। किसी ने यह नहीं पूछा कि क्या हुआ था जो प्रोग्राम अचानक रोकना पड़ा था। मीडिया ने भी इस बात पर पूरे दिन चुप्पी साधे रखा। कांग्रेस की नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्वीट करके दावा करना शुरू कर दिया कि मोदी सररकार ने राहुल गांधी से डरकर प्रसारण बीच में रुकवा दिया था। लेकिन कुछ ही देर में उन्होंने इस ट्वीट को हटा लिया। प्रियंका चतुर्वेदी के इस ट्वीट से यह शक पक्का हो गया कि मामले में कुछ न कुछ गड़बड़ जरूर है। फिलहाल मलयाली न्यूज वेबसाइट अपनी खबर पर अड़ा हुआ है और उसने कहा है कि वो प्रोग्राम में मौजूद लोगों से संपर्क कर रहे हैं क्योंकि किसी न किसी ने सवाल-जवाब का वीडियो जरूर बनाया होगा। राहुल गाधी के दुबई दौरे के कई ऐसे वीडियो सामने आ चुके हैं, जिनमें लोगों ने उन्हें देखकर मोदी-मोदी के नारे लगाने शुरू कर दिए।

कृपया लेख कॉपी-पेस्ट न करें। कई लोग पोस्ट कॉपी करके फेसबुक और व्हाट्सएप पर शेयर कर देते हैं, जिससे वेबसाइट की आमदनी काफी कम हो गई है। राष्ट्रवाद की विचारधारा पर आधारित यह वेबसाइट बंद हो जाएगी तो क्या आपको खुशी होगी? कृपया खबरों का लिंक शेयर करें।
एक अपील: न्यूज़लूज़ के जरिए हम राष्ट्रवादी पत्रकारिता को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर होने वाला खर्च बहुत ज्यादा है और हमारी आमदनी काफी कम। हम अपने काम को जारी रख सकें इसके लिए हमें आर्थिक मदद की जरूरत है। ये हमारे लिए ऑक्सीजन का काम करेगी। डोनेट करने के लिए क्लिक करें:
Donate with

comments

Polls

क्या नरेंद्र मोदी सरकार इसी कार्यकाल में जनसंख्या कानून लाएगी?

View Results

Loading ... Loading ...

Popular This Week

Don`t copy text!