एंग्री हनुमान के बाद अब भगवान राम का ‘रौद्र अवतार’

हनुमान जी के गुस्से वाली पेंटिंग से चर्चा में आए कलाकार करन आचार्य ने अब भगवान राम की तस्वीर बनाई है। इसमें वो गुस्से यानी रौद्र रूप में दिखाई दे रहे हैं। मैंगलुरु के करन आचार्य की हनुमान वाली पेंटिंग पर उन्हें वामपंथी कट्टरपंथियों के हमलों का सामना करना पड़ा था। यहां तक कि ट्विटर पर उन्हें ट्रोल किया गया और धमकियां तक दी गईं। रौद्र हनुमान की उनकी पेंटिंग को देश-विदेश में काफी तारीफ मिली। ये तस्वीर इतनी वायरल हुई कि लोगों ने इसे अपनी कार, टैक्सी, टी-शर्ट वगैरह पर हालांकि इस सबसे बेपरवाह करन ने अपना काम जारी रखा। इसी साल उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक तस्वीर भी बनाई जिस पर प्रधानमंत्री ने उन्हें शुक्रिया भी कहा। कर्नाटक चुनाव के दौरान मैंगलुरु रैली में पीएम मोदी ने करन आचार्य की कला की तारीफ भी की थी।

कला पर लगाम की कोशिश नाकाम

करन आचार्य की हनुमान वाली पेंटिंग के बाद उन्हें खूब परेशान करने की कोशिश की गई। वामपंथी मीडिया ने यहां तक कहा कि हनुमान की यह तस्वीर ‘आतंकवादी हिंदू धर्म’ की निशानी है। बच्चों की तस्करी के आरोप में फंस चुकी रश्मि नायर नाम की एक महिला ने उबर टैक्सी को इस बात के लिए पत्र लिख दिया था कि उसे हनुमान की तस्वीरों से डर लगता है। इसी तरह वॉशिंगटन पोस्ट अखबार की इंडिया ब्यूरो चीफ एनी गोवन ने ट्विटर से हनुमान की तस्वीरों को डिलीट करने की अपील कर डाली थी। इस सबसे बेपरवाह करन आचार्य ईमानदारी से अपना काम करते रहे। हनुमान के बाद राम की उनकी तस्वीर को भी लोग खूब पसंद कर रहे हैं। करन की सोशल मीडिया टाइमलाइन पर लोगों ने राम के इस रूप की खूब तारीफ की है। अयोध्या में राम मंदिर को लेकर सुप्रीम कोर्ट में चल रही सुनवाई के मद्देनजर उनकी यह तस्वीर और भी प्रासंगिक हो गई है। कई लोगों ने कहा है कि भगवान राम की यह तस्वीर अयोध्या में राम मंदिर के लिए प्रेरणा देने का काम करेगी।

हनुमान की तस्वीरें खूब पसंद की गईं

करन आचार्य ने रौद्र हनुमान की जो तस्वीर बनाई उसका जादू अब तक लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। Tshirtbhaiya.com नाम की एक कंपनी ने एंग्री हनुमान की तस्वीरों वाली टी-शर्ट्स भी लॉन्च की हैं। इसी तरह नौजवानों के ढेरों प्रोडक्ट पर हनुमान की यह तस्वीर देखी जा सकती है। अब उम्मीद की जा रही है कि भगवान राम की तस्वीरें भी इसी तरह से लोगों को पसंद आएंगी। करन आचार्य ने भगवान राम की तस्वीर बनाते समय उसके अलग-अलग स्टेज की तस्वीर भी ट्विटर पर शेयर की थीं। उनमें से ही एक तस्वीर का लिंक आप नीचे देख सकते हैं। भगवान राम का यह रौद्र रूप अगर आपको पसंद आया हो तो आप सीधे करन आचार्य को सोशल मीडिया पर टैग करके उनको अपनी प्रतिक्रिया दे सकते हैं।

कृपया लेख कॉपी-पेस्ट न करें। कई लोग पोस्ट कॉपी करके फेसबुक और व्हाट्सएप पर शेयर कर देते हैं, जिससे वेबसाइट की आमदनी काफी कम हो गई है। राष्ट्रवाद की विचारधारा पर आधारित यह वेबसाइट बंद हो जाएगी तो क्या आपको खुशी होगी? कृपया खबरों का लिंक शेयर करें।
एक अपील: न्यूज़लूज़ के जरिए हम राष्ट्रवादी पत्रकारिता को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर होने वाला खर्च बहुत ज्यादा है और हमारी आमदनी काफी कम। हम अपने काम को जारी रख सकें इसके लिए हमें आर्थिक मदद की जरूरत है। ये हमारे लिए ऑक्सीजन का काम करेगी। डोनेट करने के लिए क्लिक करें:

comments

Tags: ,

Don`t copy text!