क्या इस लड़की से राहुल गांधी की शादी होने वाली है?

सोशल मीडिया पर इन दिनों राहुल गांधी की शादी के चर्चे जोरों पर चल रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि इसी साल जुलाई तक राहुल गांधी दूल्हा बन सकते हैं। कई तस्वीरें भी शेयर की जा रही हैं जिनमें एक लड़की और उसके परिवार के सदस्यों को सोनिया गांधी के साथ देखा जा सकता है। ये लड़की कौन है ये हम आगे आपको बताएंगे, पहले यह बता दें कि 2019 में लोकसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी की शादी की अटकलें कांग्रेस में कुछ वक्त से चल रही थीं। अध्यक्ष बनने के बाद ही यह खबर आई थी कि सोनिया गांधी ने बहू ढूंढ ली है। लेकिन वायरल हो रही एक तस्वीर ने सारा फोकस एक चेहरे पर तरफ खींच दिया है। हालांकि सोशल मीडिया पर चल रही खबरों को खुद तस्वीरों में दिख रही लड़की ने खारिज किया है।

किस लड़की से शादी की अटकलें?

तस्वीरों में दिख रही लड़की रायबरेली से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह हैं। अदिति विदेश से पढ़कर लौटी हैं। 2017 में उत्तर प्रदेश चुनाव में वो कांग्रेस के टिकट पर खड़ी हुईं और विधायक बनीं। अदिति रायबरेली के माफिया सरगना अखिलेश सिंह की इकलौती बेटी हैं। अखिलेश सिंह काफी समय से बीमार रहने लगे हैं, जिसके बाद उन्होंने अपनी राजनीतिक विरासत बेटी को सौंप दी। वो खुद लंबे समय से रायबरेली के विधायक रहे हैं। शुरुआत में वो कांग्रेस पार्टी के सदस्य थे, लेकिन बाद में गांधी परिवार से संबंध बिगड़ने के बाद निर्दलीय के तौर पर वो विधायक चुने जाते रहे। जब बेटी विदेश से पढ़कर लौटी तो उसने प्रियंका वाड्रा से मुलाकात की और कांग्रेस की सदस्य बन गई। अब उसी लड़की की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, जिनके आधार पर शादी की अटकलें लग रही हैं।

वायरल तस्वीरें क्या कहती हैं?

ये तस्वीरें कब की हैं, इन्हें किसने खींचा है और किसने वायरल कराया है ये तो हम नहीं जानते, लेकिन तस्वीरों को देखकर लगता है कि अदिति सिंह का परिवार सोनिया गांधी से मिलने गया है। अदिति ने जो कपड़े पहन रखे हैं वो पार्टी की एक विधायक के तौर पर नहीं, बल्कि संभावित दुल्हन जैसे दिखते हैं। यही कारण है कि लोगों को तरह-तरह की बातें करने का मौका मिल गया। एक तस्वीर में एक बुजुर्ग महिला दिख रही हैं जो संभवत: अदिति की मां हैं वो सोनिया गांधी से बातचीत कर रही हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि शादी की अटकलें सही हैं और 2019 के चुनाव से पहले राहुल और अदिति की शादी हो सकती है। हालांकि खुद अदिति सिंह ने ट्विटर पर इन अटकलों का खंडन किया है। उन्होंने कहा है कि राहुल गांधी मेरे भाई के तरह हैं।



राहुल गांधी से उम्र में काफी छोटी

15 नवंबर 1987 को पैदा हुईं अदिति ने अमेरिका के ड्यूक यूनिवर्सिटी से एमबीए किया है। लेकिन पिता की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें वापस लौटना पड़ा। अब वो पिता की सियासी विरासत को संभाल रही हैं। जबकि राहुल गांधी 19 जून 1970 को पैदा हुए हैं यानी उनकी उम्र इस समय 47 साल के करीब है। देखा जाए तो करीब 16 साल का ये फासला बहुत बड़ा है। राहुल गांधी पिछले कुछ समय से अपनी छवि जनेऊधारी ब्राह्मण के तौर पर बनाने की कोशिश में हैं। जबकि अदिति सिंह जाति से राजपूत हैं। जानबूझकर शादी की खबरें उड़ाने के पीछे कांग्रेस को चुनावी फायदा दिलाने का मकसद भी हो सकता है। 2014 लोकसभा चुनाव के ठीक पहले भी राहुल गांधी की शादी को लेकर अफवाहें गर्म हुई थीं।

ये यूपी विधानसभा चुनाव से पहले की तस्वीर है जब प्रियंका गांधी ने अदिति सिंह से मिलकर उन्हें कांग्रेस का टिकट ऑफर किया था।

कृपया लेख कॉपी-पेस्ट न करें। कई लोग पोस्ट कॉपी करके फेसबुक और व्हाट्सएप पर शेयर कर देते हैं, जिससे वेबसाइट की आमदनी काफी कम हो गई है। राष्ट्रवाद की विचारधारा पर आधारित यह वेबसाइट बंद हो जाएगी तो क्या आपको खुशी होगी? कृपया खबरों का लिंक शेयर करें।
एक अपील: न्यूज़लूज़ के जरिए हम राष्ट्रवादी पत्रकारिता को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर होने वाला खर्च बहुत ज्यादा है और हमारी आमदनी काफी कम। हम अपने काम को जारी रख सकें इसके लिए हमें आर्थिक मदद की जरूरत है। ये हमारे लिए ऑक्सीजन का काम करेगी। डोनेट करने के लिए क्लिक करें:

comments

Tags: , , ,