राहुल गांधी का हाथ माल्या की ‘कैलेंडर गर्ल’ के साथ

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बेहद करीबी बताई जाने वाली दिव्या स्पंदना एक नए विवाद में फंस गई हैं। यह जानकारी सामने आई है कि दिव्या स्पंदना भगोड़े उद्योगपति विजय माल्या की बेहद ‘खास’ थीं। यह बात खुद उन्हीं के 2010 के एक ट्वीट से सामने आई है। विजय माल्या ने उन्हें हॉन्गकॉन्ग घुमाया था, जिससे खुश होकर दिव्या स्पंदना ने उसे ट्विटर पर शुक्रिया भी किया था। दिव्या स्पंदना अभी कांग्रेस पार्टी की सोशल मीडिया टीम की हेड हैं। इससे पहले वो कन्नड़ फिल्मों में हीरोइन भी रह चुकी हैं। वहां पर उन्हें रम्या के नाम से जाना जाता है। राहुल गांधी ने खुद उन्हें कांग्रेस पार्टी की सोशल मीडिया हेड के लिए चुना है।

भगोड़े माल्या की सबसे खास

यह पता चला है कि दिव्या स्पंदना विजय माल्या के लिए काम करती थीं। किंगफिशर एयरलाइंस के बंद होने से पहले तक वो माल्या के ही साथ रहीं। वो विजय माल्या की आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ब्रांड एंबेसडर (वीडियो नीचे देखें) थीं। सबसे मजेदार बात यह कि खुद विजय माल्या ने उन्हें 2010 में हॉन्गकॉन्ग की सैर के लिए स्पॉन्सर किया था। इस साल दिव्या स्पंदना ने ट्वीट किया था- “रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर मेरी फेवरिट टीम है। ये बेस्ट टीम है। मेरी यादें हमेशा जुड़ी रहेंगी। मिस्टर माल्या को बड़ा सा थैंक्यू कि आपने मुझे हॉन्गकॉन्ग में मेरी पहली छुट्टी मनाने के लिए भेजा।” इसके बाद 2012 में दिव्या स्पंदना ने ट्विटर पर लिखा है कि “मुझे उम्मीद है कि किंगफिशर एयरलाइंस इस मुश्किल से निकल जाएगी। मैंने अब तक अपनी उड़ानों को खूब एन्जॉय किया है। मिस्टर माल्या बेहतरीन (nicest) और ईमानदार (genuine) व्यक्ति हैं।” यह वो समय था जब दिव्या स्पंदना औपचारिक तौर पर कांग्रेस में शामिल हो चुकी थीं। माल्या के बेटे सिद्धार्थ माल्या के साथ भी दिव्या स्पंदना की बेहद करीबी थी। एक ट्वीट में उन्होंने सिद्धार्थ माल्या के साथ अपने ‘Entertaining Afternoon’ को याद किया है।

बीजेपी से पूछा, माल्या कहां है!

विजय माल्या की इतनी करीबी होने के बावजूद दिव्या स्पंदना टीवी की बहसों में आरोप लगाया करती थीं कि बीजेपी की विजय माल्या के साथ साठगांठ है। एक मौके पर उन्होंने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के ट्वीट पर लिखा है कि पहले ये बताइए कि विजय माल्या और ललित मोदी कहां हैं। हाल ही में इंडिया टुडे के एक कार्यक्रम में दिव्या स्पंदना ने बीजेपी के प्रतिनिधि से यही सवाल पूछा था। वो आरोप लगा रही थीं कि बीजेपी ने विजय माल्या को करोड़ों रुपये देकर भगा दिया। लेकिन अब पता चल रहा है कि दिव्या स्पंदना भी उन लोगों में से हैं जिन पर विजय माल्या ने जनता से लूटे पैसों को लुटाया। ऐसे बताया जा रहा है कि 2010 के किंगफिशर कैलेंडर में दिव्या ने मॉडलिंग भी की है। राहुल गांधी के इतने करीबी के विजय माल्या से अंतरंग रिश्तों की बात सामने आने के बाद अभी तक कांग्रेस की प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

2010 के इस वीडियो में दिव्या स्पंदना को माल्या की टीम के लिए तारीफों के पुल बांधते देखा जा सकता है।

नीचे आप दिव्या स्पंदना के वो पुराने ट्वीट के स्क्रीनशॉट्स देख सकते हैं जिन्होंने उनके लिए आज शर्मिंदगी की स्थिति पैदा कर दी है।

कृपया लेख कॉपी-पेस्ट न करें। कई लोग पोस्ट कॉपी करके फेसबुक और व्हाट्सएप पर शेयर कर देते हैं, जिससे वेबसाइट की आमदनी काफी कम हो गई है। राष्ट्रवाद की विचारधारा पर आधारित यह वेबसाइट बंद हो जाएगी तो क्या आपको खुशी होगी? कृपया खबरों का लिंक शेयर करें।
एक अपील: न्यूज़लूज़ के जरिए हम राष्ट्रवादी पत्रकारिता को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर होने वाला खर्च बहुत ज्यादा है और हमारी आमदनी काफी कम। हम अपने काम को जारी रख सकें इसके लिए हमें आर्थिक मदद की जरूरत है। ये हमारे लिए ऑक्सीजन का काम करेगी। डोनेट करने के लिए क्लिक करें:

comments

Tags: , ,