क्या आसाराम के बाद अगला नंबर इस बाबा का है?

विवादित धर्मगुरु आसाराम बापू को नाबालिग से बलात्कार के केस में सजा मिलने के बाद इस तरह के दूसरे बाबाओं पर भी सवाल खड़े होने लगे हैं। ऐसा ही एक नाम है आचार्य प्रमोद कृष्णम का। जिस तरह से आसाराम को अपनी यौन विकृतियों के लिए सज़ा मिली है कुछ वैसी ही कहानी प्रमोद कृष्णम की भी है। हालांकि उस पर कोई सीधा आरोप फिलहाल नहीं है। लेकिन उसे जानने वाले कई लोगों का कहना है कि सरकार ने अगर प्रमोद कृष्णम की ढंग से जांच करवा दे तो उसकी करतूतें भी आसाराम जैसी ही निकलेंगी। इस बाबा पर लग्जरी जिंदगी जीने से लेकर कॉल गर्ल रैकेट चलाने जैसे आरोप लग चुके हैं। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद प्रमोद कृष्णम की करतूतों को देखते हुए उन्हें पहले ही फर्जी बाबाओं की अपनी ब्लैक लिस्ट में डाल चुकी है। यह भी पढ़ें: बाबा प्रमोद कृष्णम की अय्याशी की पोल कब खुलेगी?

प्रमोद कृष्णम पर हैं गंभीर आरोप

पश्चिमी यूपी में लोग प्रमोद कृष्णम की असलियत पूरी तरह जानते हैं। उसका असली नाम प्रमोद कुमार त्यागी है। आरोप हैं कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के दौर में इस ढोंगी बाबा ने पश्चिमी यूपी के कई शहरों में जमीनें हड़पीं और उन पर आश्रम और स्कूल खोल दिए। बाबा के स्कूल में काम कर चुके एक पूर्व कर्मचारी ने अपनी पहचान जाहिर न करने की शर्त पर बताया कि बाबा अपने स्कूलों में खूबसूरत जवान लड़कियों को टीचर के तौर पर भर्ती करता है। उसके स्कूल की एक टीचर के लापता होने का मामला भी सुर्खियों में रहा है। कुछ साल पहले पुलिस छापे में पकड़ी गई दो कॉलगर्ल्स ने भी इस बाबा का नाम लिया था। बताते हैं कि उनके पास सबसे महंगी लग्जरी गाड़ियों का जखीरा है। वो 2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का उम्मीदवार था, तब उसने अपनी संपत्ति 4 करोड़ रुपये घोषित की थी। लेकिन एक अनुमान के मुताबिक उनका साम्राज्य इससे कई गुना ज्यादा का है। उन पर कोयला घोटाले के आरोपी मधु कोड़ा से लेकर शराब माफिया तक से रिश्तों के आरोप हैं। यह भी पढ़ें: हिंदू धर्म में जूतामार आंदोलन का समय आ चुका है!

धर्म के नाम पर अधर्म का कारोबार

प्रमोद कृष्णम उर्फ प्रमोद कुमार त्यागी ने यूपी के संभल में कल्कि के नाम से आश्रम खोल रखा है। इस आश्रम की जमीन भी हड़पी हुई बताई जाती है और उस पर कानूनी विवाद भी चल रहा है। जिस भगवान कल्कि के नाम पर बाबा ने अपना धंधा जमाया है उनका अभी जन्म तक नहीं हुआ है। ऐसा कहा जाता है कि कलयुग की आखिरी अवस्था में भगवान विष्णु कल्कि के रूप में अवतार लेंगे और धरती से पाप का नाम करके सतयुग की स्थापना करेंगे। इस जालसाज ने उन्हीं कल्कि के नाम से अभी से दुकान सजा रखी है। वो संभल में हर साल कल्कि महोत्सव भी करवाता है जिसमें अश्लील नाच-गाना होता है। पिछले दिनों उसने इस कार्यक्रम में एक और फ्रॉड राधे मां को बुलाया था। प्रमोद कृष्णम का नाम दिल्ली की एक हाईप्रोफाइल कॉल गर्ल सप्लायर से भी जुड़ चुका है। अबू सलेम की गर्लफ्रेंड रही मोनिका बेदी और महिमा चौधरी जैसी संदिग्ध गतिविधियों वाली हीरोइनें भी इस बाबा के इर्द-गिर्द देखी जा चुकी हैं।

नीचे आप प्रमोद कृष्णम को लेकर सोशल मीडिया पर की गई कुछ टिप्पणियों को देख सकते हैं:

(सोशल मीडिया इनपुट्स पर आधारित, हमारा इरादा किसी की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाने का नहीं है। किसी  किस्म की आपत्ति के लिए कमेंट सेक्शन के जरिए सूचित करें। हम हर तरह की राय का पूरा सम्मान करते हैं।)

कृपया लेख कॉपी-पेस्ट न करें। कई लोग पोस्ट कॉपी करके फेसबुक और व्हाट्सएप पर शेयर कर देते हैं, जिससे वेबसाइट की आमदनी काफी कम हो गई है। राष्ट्रवाद की विचारधारा पर आधारित यह वेबसाइट बंद हो जाएगी तो क्या आपको खुशी होगी? कृपया खबरों का लिंक शेयर करें।
एक अपील: न्यूज़लूज़ के जरिए हम राष्ट्रवादी पत्रकारिता को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर होने वाला खर्च बहुत ज्यादा है और हमारी आमदनी काफी कम। हम अपने काम को जारी रख सकें इसके लिए हमें आर्थिक मदद की जरूरत है। ये हमारे लिए ऑक्सीजन का काम करेगी। डोनेट करने के लिए क्लिक करें:

comments

Tags: , , ,