राजदीप सरदेसाई की ‘काली कमाई’ की पोल खुलेगी!

विवादित पत्रकार राजदीप सरदेसाई नई मुसीबत में घिरते जा रहे हैं। उनके बेटे के एमबीबीएस में एडमिशन में धांधली का मामला तूल पकड़ रहा है। मशहूर वकील प्रशांत पटेल ने आरोप लगाया है कि राजदीप के बेटे ईशान ने एनआरआई कोटे से मनिपाल यूनिवर्सिटी के कस्तूरबा मेडिकल कॉलेज में दाखिला लिया था। उन्होंने इसके बदले मेडिकल कॉलेज को 1 करोड़ रुपये चुकाए हैं। प्रशांत पटेल वही वकील हैं जिनके दायर किए केस के कारण आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों की सदस्यता रद्द हो गई। पटेल ने कहा है कि वो राजदीप सरदेसाई के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का कानूनी मामला भी शुरू करने जा रहे हैं। सरदेसाई का नाम पहले भी भ्रष्टाचार के कई मामलों में उठता रहा है। इसके अलावा वो अमेरिका में एक भारतीय को पीटने को लेकर भी विवादों में रह चुके हैं।

क्या हैं प्रशांत पटेल के आरोप?

वकील प्रशांत पटेल ने ट्वीट करके राजदीप सरदेसाई से पूछा है कि क्या उनके बेटे ईशान का एमबीबीएस में दाखिला बिना मेरिट के आधार पर एनआरआई कोटे से किया गया है? वकील प्रशांत ने पूछा है कि क्या इसके लिए उन्होंने नियमों का उल्लंघन कर एक करोड़ रुपये दिये हैं। प्रशांत पटेल ने ट्वीट किया है कि ‘प्रिय राजदीप सरदेसाई जी, क्या यह सच है कि आपके बेटे ईशान को मनिपाल यूनिवर्सिटी के कस्तूरबा मेडिकल कॉलेज में 2013 में एमबीबीएस में मिला दाखिला एनआरआई कोटे से हुआ गया है? क्या ये दाखिला बिना मेरिट के आधार पर हुआ और इसके लिए नियमों का उल्लंघन कर एक करोड़ रुपये चुकाये गये?’ बता दें कि 2013 में राजदीप सरदेसाई के बेटे का मेडिकल में दाखिला हुआ था। आरोप है कि 4 अप्रैल 2013 को सीएनएन-आईबीएन चैनल में रहते हुए राजदीप ने गोवा और मैंगलोर के कई मेडिकल कॉलेजों को अपने बेटे को दाखिला देने के लिए कथित तौर पर ब्लैकमेल करने की कोशिश की थी। तब मेडिकल कॉलेजों में मैनेजमेंट कोटा की सीटें बेचने का आरोप लगाते हुए स्टिंग ऑपरेशन चलाया गया था। जिसे अचानक बीच में रोक दिया गया था। इसके बाद 24 मई को कर्नाटक के मनिपाल में बेटे का दाखिला हो गया।

कई विवादों में घिरे सरदेसाई

राजदीप सरदेसाई एक पत्रकार के तौर पर हमेशा संदिग्ध रहे हैं। उन पर कैश फॉर वोट मामले में सोनिया गांधी की मदद करने का आरोप रहा है। कहते हैं कि उस समय उन्होंने सरकार के भ्रष्टाचार के खिलाफ एक स्टिंग ऑपरेशन के टेप सीधे 10 जनपथ पहुंचा दिए थे। ऐसे आरोप भी हैं कि सरदेसाई को कांग्रेस पार्टी की एक बड़ी नेता ने करोड़ों की एक कोठी दिलवाई थी। पिछले दिनों जब केजरीवाल के 20 विधायकों की सदस्यता रद्द हो गई तो प्रशांत पटेल अचानक राजदीप सरदेसाई के टारगेट पर आ गए और उन्होंने उन पर कई साल पहले के एक ट्वीट को आधार बनाते हुए पुलिस में शिकायत कर दी। इस शिकायत में भी उन्होंने आम आदमी पार्टी के नेता अंकित लाल को टैग किया हुआ था। जिससे लगता है कि वो पुलिस केस आम आदमी पार्टी के इशारे पर किया गया है।

नीचे आप प्रशांत पटेल के उन ट्वीट को देख सकते हैं जिनमें उन्होंने राजदीप सरदेसाई के बारे में अहम दावे किए हैं।

एक अपील: न्यूज़लूज़ के जरिए हम राष्ट्रवादी पत्रकारिता को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर होने वाला खर्च बहुत ज्यादा है और हमारी आमदनी काफी कम। हम अपने काम को जारी रख सकें इसके लिए हमें आर्थिक मदद की जरूरत है। ये हमारे लिए ऑक्सीजन का काम करेगी। डोनेट करने के लिए क्लिक करें:

comments

Tags: , ,