तो क्या अब मुकेश अंबानी का ‘नौकर’ देश चलाएगा?

बीजेपी और मोदी के विरोधी अक्सर मुकेश अंबानी का नाम लेकर राष्ट्रवादी विचारधारा पर हमले बोलते हैं। जबकि सच्चाई इससे बिल्कुल अलग है। वास्तव में मोदी सरकार और हिंदुत्ववादी विचारधारा के खिलाफ झूठा प्रचार करने में अंबानी का न्यूज़ चैनल ही सबसे आगे है। अंबानी के अंग्रेजी चैनल सीएनएन न्यूज़ 18 और हिंदी चैनल न्यूज़ 18 इंडिया पर दिन-रात मोदी विरोधी एजेंडा चलाया जाता है। लेकिन पिछले दिनों तब हद हो गई जब हिंदी चैनल के पत्रकार सुमित अवस्थी ने हरियाणा बीजेपी के प्रवक्ता रमन मलिक को ललकार कर कहा कि “आप देश नहीं चला सकते तो हमको दे दीजिए हम चला लेंगे।” सुमित अवस्थी कांग्रेस के कृपापात्र पत्रकारों में से माने जाते हैं और 2014 से पहले तक सत्ता के करीबियों में से एक रहे हैं।

अंबानी के चैनल पर मोदी विरोध!

हरियाणा में राम रहीम कांड पर बहस के दौरान सुमित अवस्थी बातें करते-करते इस कदर उग्र हो उठे कि उन्होंने चैनल छोड़कर देश चलाने की चुनौती दे डाली। इस पूरी बहस के दौरान वो भाजपा प्रवक्ता के जवाब से बचने की कोशिश करते रहे ताकि जो जी में आ रहा है वो बोल सकें, ताकि ऐसा लगे कि वो देश के सबसे जिम्मेदार और समझदार इंसान हैं। जबकि इस आक्रामकता के पीछे असल कारण उनकी राजनीतिक प्रतिबद्धता को माना जा रहा है। सुमित अवस्थी के इस बर्ताव का सोशल मीडिया पर खूब मज़ाक भी उड़ाया जा रहा है। कई लोगों ने ट्विटर पर इसका लिंक शेयर करते हुए एंकर के बचकाने बर्ताव का मज़ाक भी उड़ाया। सवाल यही है कि जो पत्रकार खुद नौकरी करते हुए मुकेश अंबानी के खिलाफ खबर दिखाने की हैसियत नहीं रखता वो देश चलाने की बात कैसे कह रहा है?

एक अपील: न्यूज़लूज़ के जरिए हम राष्ट्रवादी पत्रकारिता को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर होने वाला खर्च बहुत ज्यादा है और हमारी आमदनी काफी कम। हम अपने काम को जारी रख सकें इसके लिए हमें आर्थिक मदद की जरूरत है। ये हमारे लिए ऑक्सीजन का काम करेगी। डोनेट करने के लिए क्लिक करें:

comments

Tags: ,