जानिए कांग्रेस और केजरीवाल में क्या है कनेक्शन!

पहली बार कांग्रेस और अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी की फंडिंग के बीच लिंक खुलकर सामने आया है। यह पता चला है कि जो बोगस कंपनियां आम आदमी पार्टी को हवाला के जरिए फंडिंग कर रही थीं वो ही कांग्रेस को भी इन्हीं जरियों से पैसा पहुंचाती हैं। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की जांच में यह बात सामने आई है। अंग्रेजी न्यूज़ चैनल रिपब्लिक ने खुलासा किया है कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी दरअसल एक ही हवाला चैनल से पैसा हासिल करती रही हैं। आयकर विभाग ने इस मामले में कांग्रेस पार्टी को नोटिस जारी करके सफाई मांगी है। रिपब्लिक टीवी ने इस मामले से जुड़े दस्तावेजों को भी दिखाया है।

2 करोड़ की जांच में खुली पोल!

दरअसल पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने आरोप लगाया था कि आम आदमी पार्टी को 2 करोड़ रुपये हवाला के जरिए मिले थे। जब मामले ने तूल पकड़ा तो केजरीवाल ने मुकेश कुमार नाम के एक शख्स को आगे कर दिया। उस शख्स ने सफाई दी कि वो पैसे मैंने ही आम आदमी पार्टी को दिए थे। मुकेश कुमार की जांच-पड़ताल में पता चला कि वो दरअसल एक हवाला एंट्री ऑपरेटर है। पूछताछ में उसने यह बात कबूल भी कर ली। मुकेश ने पिछले दिनों में हवाला कारोबार से जुड़े जो भी लेन-देन किए हैं उनके दस्तावेज भी इनकम टैक्स विभाग के अफसरों को मिले हैं। जब इनकी जांच की गई तो पाया गया कि मुकेश कुमार कांग्रेस पार्टी तक पैसे पहुंचाने का काम भी किया करता था।

बढ़ सकती है कांग्रेस की मुश्किल

माना जा रहा है कि जिस तरह से आम आदमी पार्टी को अवैध तरीके से फंडिंग का मामला खुलकर सामने आया है, इसमें कांग्रेस पार्टी का भी नाम जुड़ने से पूरा मामला कुछ ज्यादा ही पेचीदा हो गया है। रिपब्लिक के खुलासे पर कांग्रेस पार्टी ने चुप्पी साध रखी है। लेकिन जिस तरह से दस्तावेजी सबूत सामने आ रहे हैं उसे देखते हुए कांग्रेस के लिए ज्यादा वक्त तक चुप रहना संभव नहीं होगा। उधर बीजेपी का कहना है कि इस खुलासे से उसकी यह बात सही साबित हो गई है कि अरविंद केजरीवाल दरअसल कांग्रेस के लिए ही काम कर रहे हैं और कांग्रेस ने ही उन्हें जन्म दिया है। फिलहाल इस पूरे मामले पर रिपब्लिक टीवी की खबर नीचे लिंक पर क्लिक करके आप देख सकते हैं।

एक अपील: न्यूज़लूज़ के जरिए हम राष्ट्रवादी पत्रकारिता को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर होने वाला खर्च बहुत ज्यादा है और हमारी आमदनी काफी कम। हम अपने काम को जारी रख सकें इसके लिए हमें आर्थिक मदद की जरूरत है। ये हमारे लिए ऑक्सीजन का काम करेगी। डोनेट करने के लिए क्लिक करें:

comments

Tags: , , , , ,