Loose Top

जिहादी ट्विटर के खिलाफ सोनू निगम की बगावत!

शायद आपको ये जानकर हैरानी होगी कि भारत में इस्लामी जिहाद को फैलाने में ट्विटर भी खुलकर मदद कर रहा है। पिछले कुछ साल में ट्विटर ने एक तरफ इस्लामी प्रोपोगेंडा करने वाले अकाउंट्स को बढ़ावा दिया है, तो दूसरी तरफ राष्ट्रवादी लोगों के ट्विटर अकाउंट एक के बाद एक ब्लॉक किए जा रहे हैं। अगर किसी ने भी ट्विटर पर पाकिस्तान, आईएसआई, बगदादी, अरविंद केजरीवाल जैसे लोगों के खिलाफ जरा भी कुछ सख्त लिख दिया तो उसका ट्विटर अकाउंट बंद होते ज्यादा वक्त नहीं लगता। एक्टर और बीजेपी सांसद परेश रावल ने जब अरुंधति रॉय के खिलाफ ट्वीट किया तो ट्विटर ने उसे डिलीट कर दिया। इसी तरह गायक अभिजीत का तो ट्विटर अकाउंट ही बंद कर दिया। यह सच है कि अभिजीत की भाषा थोड़ी अभद्र थी, लेकिन अगर उस पैमाने पर अकाउंट बंद किए जाने लगे तो ज्यादातर को बंद करना पड़ेगा। यह सवाल लगातार उठ रहा है कि क्या कारण है कि हिंदुओं, हिंदू परंपराओं और भारत को गाली देने वाले अकाउंट्स बंद नहीं किए जाते। सोनू निगम ने इसी बात की तरफ इशारा करते हुए अपना अकाउंट बंद किया है।

सोनू निगम की बगावत में दम

गायक सोनू निगम ने यह कहते हुए ट्विटर का बायकॉट शुरू किया है कि वो एक खास विचारधारा के गाली-गलौज करने वालों को बढ़ावा दे रहा है और पक्षपाती तरीके से एक ही तरफ के लोगों को ब्लॉक किया जा रहा है। उन्होंने खुलकर लिखा है कि जब वामपंथी जिहादी नेता शेहला राशिद ने जीप पर बंधे गौतम गंभीर की फेक फोटो शेयर की थी तो उनका अकाउंट बंद क्यों नहीं किया गया था? सोनू निगम ने 24 ट्वीट किए जिसमें उन्होंने अभिजीत का साथ दिया है और लिखा कि मैं अभिजीत के समर्थन में अपना ट्विटर हैंडल बंद कर रहा हूं। सोनू ने ट्वीट किया “सच में? उन्होंने अभिजीत का अकाउंट सस्पेंड कर दिया? क्यों? इस हिसाब से तो 90% ट्विटर अकाउंट बंद हो जाने चाहिए क्योंकि उनमें भी गाली गलौज, धमकियां और कट्टरता वाली बातें लिखी जाती हैं।”

ट्विटर में लगा है जिहाद का पैसा

दरअसल यह बात कम ही लोग जानते होंगे कि सऊदी अरब का पैसा ट्विटर में लगा हुआ है। भले ही ये एक अमेरिकी कंपनी हो, लेकिन सऊदी प्रिंस अल-वलीद बिन तलाल बिन अब्दुलअजीज अल-सऊद ने ट्विटर में भारी रकम इन्वेस्ट कर रखी है। वो इसका दूसरे नंबर का सबसे बड़ा पार्टनर है। सऊदी प्रिंस ने 2011 में ट्विटर में 300 मिलियन डॉलर का निवेश किया था। इसी के बाद ट्विटर का ये जिहादी चरित्र सामने आया है। उसके पास कंपनी के करीब 35 मिलियन शेयर हैं। इस तरह से उसके पास ट्विटर के संस्थापक जैक डोर्सी से भी अधिक शेयर हैं। सऊदी प्रिंस के पास पहले 3 फीसदी शेयर थे, जिसे बढ़ाकर अब उसने 5.2 फीसदी तक कर लिया है। फिलहाल ट्विटर के एक और संस्थापक ईव विलियम्स के पास सबसे ज्यादा 6.9 फीसदी शेयर हैं।

ट्विटर इंडिया का हेड है जिहादी

दरअसल भारत में ट्विटर का साउथ एशिया हेड एक कश्मीरी जिहादी है। इसका नाम है राहिल खुर्शीद। हिंदू धर्म को लेकर भद्दी टिप्पणियों के लिए बदनाम रहे राहिल को पहले राजदीप सरदेसाई ने अपने चैनल सीएनएन आईबीएन में रिपोर्टर बनाया था। उसके बाद वो कांग्रेस के वक्त में सरकार के अंदर अपने ‘ऊंचे’ कनेक्शन के दम पर भारत में ट्विटर का पॉलिटिकल हेड बन गया। माना जाता है कि लोगों के अकाउंट ब्लॉक करने में उसका बड़ा हाथ होता है। उसके टारगेट पर खास तौर पर वो लोग हैं जो पाकिस्तान और केजरीवाल के खिलाफ खुलकर लिखते हैं। उसने अब तक मधु किश्वर, राकेश सिन्हा समेत कई बड़े नेताओं के ट्विटर अकाउंट ब्लॉक किए हैं।

सोनू निगम के 24 ट्वीट्स जिसके बाद उन्होंने ट्विटर छोड़ने का एलान किया, उन्हें आप नीचे क्लिक करके पढ़ सकते हैं।

कृपया लेख कॉपी-पेस्ट न करें। कई लोग पोस्ट कॉपी करके फेसबुक और व्हाट्सएप पर शेयर कर देते हैं, जिससे वेबसाइट की आमदनी काफी कम हो गई है। राष्ट्रवाद की विचारधारा पर आधारित यह वेबसाइट बंद हो जाएगी तो क्या आपको खुशी होगी? कृपया खबरों का लिंक शेयर करें।

comments

Polls

क्या नरेंद्र मोदी सरकार इसी कार्यकाल में जनसंख्या कानून लाएगी?

View Results

Loading ... Loading ...

Popular This Week