लव जिहाद में फंसी इस लड़की की आपबीती सुनिए!

यूपी के बुलंदशहर में लव जिहाद के मामले में सच्चाई सामने आ गई है। मीडिया जिसे प्रेम-प्रसंग बता रही थी वो कुछ और ही निकला। बुलंदशहर के फजलपुर गांव से कुछ दिन पहले एक लड़की गायब हो गई थी। घर वालों ने जब तलाश शुरू की तो पता चला कि लड़की किसी लड़के के साथ गई है। जब थोड़ी और खोजबीन की गई तो पता चला कि लड़के का नाम यूसुफ है और वो कुछ दूरी के गांव सोही का रहने वाला है। घरवालों को समझते देर नहीं लगी कि ये लव जिहाद का मामला है और लड़की को किडनैप किया गया है। पुलिस ने जब तलाश शुरू की तो पता चला कि आरोपी लगातार लोकेशन बदल रहा है। कुछ दिन की आंखमिचौली के बाद पुलिस ने उसे हरियाणा के बल्लभगढ़ से एक दिन पहले ही धर-दबोचा। पुलिस ने जब लड़की से पूछताछ शुरू की तो पता चला कि वो लड़के का नाम विजय जानती है। जब पुलिस और परिवारवालों ने उसे सच्चाई बताई कि वो विजय नहीं, बल्कि यूसुफ है तो लड़की के भी होश उड़ गए। इसके बाद उसने जो आपबीती सुनाई वो दिलदहला देने वाली है। (नीचे देखें वीडियो)

‘विजय’ जब यूसुफ निकला!

इंटरमीडिएट में पढ़ने वाली इस लड़की ने बताया कि स्कूल आते-जाते उसकी इस लड़के से दोस्ती हो गई थी। वो अपना नाम विजय बताता था और उसने उससे शादी का वादा किया था। प्यार के चक्कर में लड़की उसकी बातों में आ गई और एक दिन उसके साथ भागने को तैयार हो गई। लेकिन इसके बाद जो कुछ हुआ उसकी लड़की ने कल्पना तक नहीं की थी। लड़की ने बताया कि पुलिस को चकमा देने के लिए लड़का पहले उसे गभाना, अलीगढ़, मथुरा और फिर इलाहाबाद ले गया। हर जगह पर उसकी मदद के लिए लोग मौजूद थे जो उसे छिपने के लिए जगह दे रहे थे। इससे लड़की को शक हो गया कि वो शायद किसी गैंग के चक्कर में फंस गई है। लड़की का कहना है कि इस दौरान आरोपी उसके साथ बलात्कार करता रहा पीड़ित लड़की ने जब विरोध किया तो वो कहता था कि अगर तुमने कहीं पर भी मुंह खोला तो मैं तुम्हारे भाई का क़त्ल करवा दूंगा। इस बात से डरी-सहमी लड़की उसके साथ हर जगह जाने को तैयार हो जाती। जब वो लड़की को लेकर बल्लभगढ़ पहुंचा तो पुलिस उसे घेरकर पकड़ लिया। पुलिस ने लड़की का बयान धारा 164 के तहत दर्ज कर लिया है और आरोपी को जेल भेज दिया गया है। पीड़ित लड़की के परिवार को सुरक्षा दी गई है, क्योंकि डर है कि उन पर हमला हो सकता है।
यह भी पढ़ें: लव जिहाद का अड्डा है बुलंदशहर

लड़की ने सज़ा की मांग की

पीड़ित लड़की ने मीडिया से बातचीत में इस बात पर गुस्सा जताया है कि लड़के ने उसके साथ धोखा किया। उसने आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है। यहां गौर करने वाली बात यह है कि लड़की को पकड़े जाने के वक्त तक यह नहीं पता था कि वो इतने दिनों से जिस लड़के पर भरोसा कर रही है वो दरअसल मुसलमान है। बताया जा रहा है कि पकड़े जाते वक्त पुलिस ने जब उससे पूछताछ की तो वो लड़के का नाम लगातार विजय बोल रही थी। लेकिन जब पुलिस ने उसे पूरी सच्चाई बताई तो लड़की के होश उड़ गए। इसके बाद ही उसने बलात्कार और धमकी की बात भी कबूली। फिलहाल पुलिस ने लड़की का मेडिकल करवा कर उसे परिवार के पास भेज दिया है। आरोपी लड़के को भी जेल भेजा गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है और पता किया जा रहा है कि क्या लव जिहाद की इस घटना के पीछे किसी संगठित गिरोह का हाथ है। क्योंकि अक्सर यह बात सामने आती रही है कि हिंदू लड़कियों को फुसलाकर शादी के बदले मुसलमान लड़कों को मस्जिदों से 5 से 8 लाख रुपये तक मिलते हैं।

लव जिहाद के मामलों में मीडिया का रवैया बेहद चौंकाने वाला रहा है। बुलंदशहर के इस मामले में भी मीडिया की यही कोशिश थी कि वो इसे आम प्यार-मोहब्बत का मामला बना दे। अपहरण के बाद लड़की के परिवारवालों ने आरोपी के घर पर जाकर हंगामा मचाया था। मारपीट में लड़के के परिवार के एक बुजुर्ग की मौत हो गई थी। उसे मीडिया ने खूब उछाला, लेकिन अब जब सच्चाई सामने आई है तो तमाम अखबारों और चैनलों के मुंह सिल गए हैं। लव जिहाद की समस्या काफी बड़ी होती जा रही है। कुछ दिन पहले खबर आई थी कि दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित की बेटी भी ऐसे ही एक रैकेट में फंस चुकी है।

यह भी पढ़ें: लव जिहाद की शिकार हुई शीला  दीक्षित की बेटी?

एक अपील: न्यूज़लूज़ के जरिए हम राष्ट्रवादी पत्रकारिता को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर होने वाला खर्च बहुत ज्यादा है और हमारी आमदनी काफी कम। हम अपने काम को जारी रख सकें इसके लिए हमें आर्थिक मदद की जरूरत है। ये हमारे लिए ऑक्सीजन का काम करेगी। डोनेट करने के लिए क्लिक करें:

comments

Tags: ,