केजरीवाल ने दिल्लीवालों को पागल कहा! खुद सुनिए

किसी भी राज्य का मुख्यमंत्री क्या अपनी जनता को पागल कह सकता है? दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ये कारनामा कर दिखाया है। दरअसल दिल्ली में इन दिनों नगर निगम चुनाव के लिए प्रचार का काम चल रहा है। केजरीवाल इसी सिलसिले में आज गौतम विहार चौक इलाके में प्रचार के लिए गए थे। यहां करतारनगर में उनकी एक सभा होनी थी। रैली के मंच से केजरीवाल ने जैसे ही भाषण शुरू किया आसपास के लोगों ने मोदी-मोदी के नारे लगाने शुरू कर दिए। ये सुनने के साथ ही केजरीवाल का चेहरा तमतमाने लगा। हालांकि उन्होंने भाषण देना जारी रखा। जब बर्दाश्त नहीं हुआ तो केजरीवाल ने नारे लगा रहे लड़कों को पागल करार दिया। खास बात ये है कि नारे लगा रहे लड़के बीजेपी के नेता नहीं, सिर्फ समर्थक थे। इनमें से कोई न तो बीजेपी का कार्यकर्ता था और न ही किसी ने कोई झंडे वगैरह ले रखे थे। नारे लगाने वाले ज्यादातर लड़के ग्राउंड के आसपास के घरों में रहने वाले थे। केजरीवाल के मुंह से इन आम लड़कों को इस तरह से पागल कहना इलाके के लोगों को खल गया। करतारनगर इलाके में देर रात तक इसे लेकर चर्चाओं का बाजार भी गर्म रहा। एक चश्मदीद ने न्यूज़लूज़ को बताया कि नारे लगाने वाले ज्यादातर लड़के स्टूडेंट हैं और विधानसभा चुनाव के वक्त वही केजरीवाल के समर्थन में हुआ करते थे।

क्यों खीझे हुए हैं केजरीवाल?

दरअसल दिल्ली में एमसीडी चुनाव के लिए प्रचार में आम आदमी पार्टी को बेहद नेगेटिव रिस्पॉन्स मिल रहा है। जगह-जगह लोग पार्टी से अब तक के कामकाज का हिसाब मांग रहे हैं। इसके अलावा दिल्ली सरकार के दफ्तरों में भ्रष्टाचार को लेकर भी लोगों में भारी गुस्सा है। इस गुस्से का असर केजरीवाल को झेलना पड़ रहा है। उनकी ज्यादातर रैलियों में बहुत कम लोग जुटे। गौतम विहार चौक इलाके में 1 अप्रैल की शाम हुई इस रैली में भी उम्मीद से काफी कम लोग आए थे। जो लोग भाषण सुनने के लिए मैदान में मौजूद थे उनमें से भी ज्यादातर आम आदमी पार्टी के ही वॉलेंटियर थे जो दूसरे इलाकों से चलकर यहां भीड़ बढ़ाने के लिए आए थे। मोदी-मोदी के नारे सुनकर केजरीवाल ने पहले कहना शुरू किया कि अगर मोदी जी ने हाउस टैक्स फ्री कर दिया, बिजली का बिल सस्ता कर दिया तो मैं भी मोदी-मोदी चिल्लाऊंगा। लेकिन उनके इस बयान से खीझ साफ झलक रही थी। केजरीवाल के पूरे भाषण के दौरान लड़कों ने मोदी-मोदी के नारे लगाना जारी रखा, दूसरी तरफ केजरीवाल मंच से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कोसते रहे।

देखें केजरीवाल का वीडियो

देखें जनता की नारेबाजी

(वीडियो साभार: एएनआई)

कृपया लेख कॉपी-पेस्ट न करें। कई लोग पोस्ट कॉपी करके फेसबुक और व्हाट्सएप पर शेयर कर देते हैं, जिससे वेबसाइट की आमदनी काफी कम हो गई है। राष्ट्रवाद की विचारधारा पर आधारित यह वेबसाइट बंद हो जाएगी तो क्या आपको खुशी होगी? कृपया खबरों का लिंक शेयर करें।
एक अपील: न्यूज़लूज़ के जरिए हम राष्ट्रवादी पत्रकारिता को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर होने वाला खर्च बहुत ज्यादा है और हमारी आमदनी काफी कम। हम अपने काम को जारी रख सकें इसके लिए हमें आर्थिक मदद की जरूरत है। ये हमारे लिए ऑक्सीजन का काम करेगी। डोनेट करने के लिए क्लिक करें:

comments

Tags: , , ,