इन मुस्लिम लड़कियों से इतना डरते क्यों हैं मौलवी!

दायीं तस्वीर नाहिद सईद की है। बायीं तस्वीर कर्नाटक की रहने वाली सुहाना सईद की है, जिसे कुछ दिन पहले भजन गाने के गुनाह में कट्टरपंथियों ने जान से मारने की धमकी दी थी।

इंडियन आइडल की सिंगर नाहिद आफरीन इन दिनों मुसीबत में हैं। 16 साल की इस बच्ची के खिलाफ अब तक 46 फतवे जारी जारी किए जा चुके हैं। आफरीन ने पिछले दिनों देशभक्ति और आतंकवाद के खिलाफ कुछ गाने गाए थे, इसके बाद से मुस्लिम संगठन उनसे भड़के हुए हैं। इसके अलावा नाहिद ने होली के दिन रंगों में सराबोर अपनी एक तस्वीर भी शेयर की थी, जिसके कारण कट्टरपंथियों ने उन्हें धमकी देना शुरू कर दिया। कई कठमुल्लों ने फतवा जारी करके कहा है कि अगर उन्होंने गाना बंद नहीं किया तो मौत के घाट उतार दिया जाएगा। नाहिद आफरीन 2015 में म्यूजिकल रिएलिटी शो इंडियन आइडल जूनियर की फर्स्ट रनर अप रही थीं। वो असम के बिस्वनाथ चरियाली की रहने वाली हैं और अभी दसवीं क्लास में पढ़ रही हैं। आफरीन ने कहा है कि वो इन फतवों और धमकियों ने बिल्कुल नहीं डरेंगी और गाना गाती रहेंगी।

ISIS के खिलाफ गाने पर धमकी

25 मार्च को यहां लंका इलाके के एक स्कूल में नाहिद आफरीन की परफॉर्मेंस रहोनी है। इससे पहले होजई और नौगांव जिलों में ऐसे कई पर्चे बांटे गए जिसमें असमिया भाषा में फतवा और फतवा जारी करने वाले लोगों का नाम लिखा हुआ है। इन फतवों के मुताबिक 25 मार्च को होने वाले प्रोग्राम में अगर नाहिद आफरीन ने गाना गाया तो ये शरिया के खिलाफ माना जाएगा। उधर मीडिया ने जब नाहिद से इस बारे में बात की तो उनका कहना था कि मेरा संगीत अल्लाह का तोहफा है और मैं इस तरह की धमकियों के आगे झुककर गाना कतई बंद नहीं करूंगी। असम पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और धमकी देने वालों की पहचान करवाई जा रही है। पुलिस ने माना है कि नाहिद ने हाल ही में आईएसआईएस समेत दूसरे आतंकी गुटों के खिलाफ एक गाना गया था, तभी से वो कट्टरपंथियों की आंखों में चुभ रही है।

नई नहीं है मौलवियों की गुंडागर्दी

पिछले दिनों कर्नाटक के शिमोगा में रहने वाली सुहाना सईद नाम की एक मुस्लिम लड़की को भी इस कारण धमकियां मिली थीं, क्योंकि उसने एक म्यूजिक रिएलिटी शो में हिंदू भजन गाये थे। 22 साल की सुहाना सईद को सोशल मीडिया पर जान से मारने की धमकियां दी गईं थीं। फेसबुक पर एक शख्स ने यहां तक कहा था कि “तुमने मर्दों के आगे गाना गाकर इस्लाम का अपमान किया है। तुम्हें और तुमको इसकी इजाज़त देने वाले मां-बाप को जहन्नुम में जाना होगा। तुम्हें अपने किए की सजा जीते-जी भुगतना पड़ेगा।” तब से सुहाना का पूरा परिवार दहशत में जी रहा है और उन्हें पुलिस की सुरक्षा देनी पड़ी। कुछ साल पहले इसी तरह कश्मीर में प्रगाश बैंड की लड़कियों को कट्टरपंथियों की धमकियों के बाद गाना बंद करना पड़ा था। इस्लाम में लड़कियों की इस हालत की चर्चा तो अक्सर होती रहती है लेकिन मीडिया और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री ऐसे मामलों पर चुप्पी मारकर बैठना ही बेहतर समझता है।

नीचे नाहिद आफरीन की होली की वो तस्वीर देखें, जो मुस्लिम कट्टरपंथियों को बहुत चुभ रही है।



नाहिद आफरीन का देशभक्ति गीत सुनें:

फिलहाल असम की बीजेपी सरकार ने नाहिद आफरीन और उसके परिवार को सुरक्षा का भरोसा दिलाया है। खुद सीएम सर्बानंद सोनोवाल ने कहा है कि धमकियों से डरने की जरूरत नहीं है और उसके कार्यक्रम पहले से तय कार्यक्रम के मुताबिक ही होंगे। सोशल मीडिया पर कई नामी लोगों ने नाहिद को सपोर्ट किया है।



नीचे लिंक पर क्लिक करके आप सुहाना सईद के गाये उस भजन को सुन सकते हैं, जिसके लिए उन्हें जान से मारने की धमकियां मिलीं:

कृपया लेख कॉपी-पेस्ट न करें। कई लोग पोस्ट कॉपी करके फेसबुक और व्हाट्सएप पर शेयर कर देते हैं, जिससे वेबसाइट की आमदनी काफी कम हो गई है। राष्ट्रवाद की विचारधारा पर आधारित यह वेबसाइट बंद हो जाएगी तो क्या आपको खुशी होगी? कृपया खबरों का लिंक शेयर करें।
एक अपील: न्यूज़लूज़ के जरिए हम राष्ट्रवादी पत्रकारिता को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर होने वाला खर्च बहुत ज्यादा है और हमारी आमदनी काफी कम। हम अपने काम को जारी रख सकें इसके लिए हमें आर्थिक मदद की जरूरत है। ये हमारे लिए ऑक्सीजन का काम करेगी। डोनेट करने के लिए क्लिक करें:

comments

Tags: , , , , ,

Don`t copy text!