यूपी सरकार की वेबसाइट पर अखिलेश का कारनामा!

यूपी के महाराजगंज में पीएम नरेंद्र मोदी ने अखिलेश यादव सरकार की उपलब्धियों की पोल खोल दी। उन्होंने यूपी सरकार की आधिकारिक वेबसाइट के हवाले से बताया कि आज उत्तर प्रदेश में क्या हाल है। ये वेबसाइट है up.gov.in इस वेबसाइट पर राज्य में स्वास्थ और सामाजिक कल्याण की स्थिति की जानकारी दी गई है। इसमें जो कुछ लिखा गया है वो हैरानी में डालने वाला है। खुद अखिलेश सरकार ने माना है कि उसके राज में उत्तर प्रदेश की स्थिति अफ्रीका के सहारा रेगिस्तान से भी बदतर है। वेबसाइट पर माना गया है कि उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य और सामाजिक कल्याण के तमाम पैमानों पर पूरे देश में फिसड्डी है। एक तरफ यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पूरे राज्य में घूम-घूमकर अपनी उपलब्धियां गिना रहे हैं जबकि खुद उनकी सरकार की वेबसाइट अलग ही तस्वीर दिखा रही है।

यूपी में कब मर जाएं भरोसा नहीं!

वेबसाइट बताती है कि उत्तर प्रदेश में एक व्यक्ति की औसत उम्र बहुत कम है। किसी की भी कब मौत हो जाए ये भरोसा नहीं। हैरानी की बात ये है कि उत्तर प्रदेश की अखिलेश यादव सरकार ने इसे अपनी उपलब्धि के तौर पर बताया है। वेबसाइट में महिलाओं की तो अधिकतम उम्र 55 साल घोषित की गई है और कहा गया है कि राज्य में कोई महिला 55 साल तक जी सकती है। इतना ही नहीं खुद अखिलेश यादव की वेबसाइट मान रही है कि उनके राज्य में साक्षरता का स्तर बहुत निम्न है। इसके अलावा पैदा होने के पांच साल के अंदर बच्चों की मौत में भी उत्तर प्रदेश अव्वल है। इस वेब साइट में इसे अखिलेश यादव सरकार की उपलब्धि के तौर पर गिनाया गया है।

उत्तर प्रदेश अफ्रीकी रेगिस्तान जैसा

खुद यूपी सरकार मान रही है कि सामाजिक कल्याण के मानकों पर उत्तर प्रदेश की स्थिति देश के 16 बड़े राज्यों में 13 वें और 14वें नंबर पर है। इस लिहाज से उत्तर प्रदेश में लोगों का सामाजिक स्तर अफ्रीका के सहारा रेगिस्तान के इलाकों के जैसी है। पीएम मोदी ने महाराजगंज रैली में इन तमाम बातों का जिक्र करते हुए खुद ही कहा कि अफसरों की नौकरी जाने वाली है, क्योंकि उन्होंने वेबसाइट पर अखिलेश सरकार के कारनामों की जानकारी दे दी।

 

एक अपील: न्यूज़लूज़ के जरिए हम राष्ट्रवादी पत्रकारिता को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर होने वाला खर्च बहुत ज्यादा है और हमारी आमदनी काफी कम। हम अपने काम को जारी रख सकें इसके लिए हमें आर्थिक मदद की जरूरत है। ये हमारे लिए ऑक्सीजन का काम करेगी। डोनेट करने के लिए क्लिक करें:

comments

Tags: , , ,