आलू के बाद अब राहुल लगाएंगे आम की फैक्ट्री, सुनिए भाषण

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने वादा किया है कि उनकी सरकार उत्तर प्रदेश में बनी तो ‘मेड इन उत्तर प्रदेश आम’ दुनिया भर में बिकेगा। ये आम उत्तर प्रदेश से सीधे जहाज से अमेरिका जाएगा। 8 फरवरी को यूपी के मुरादनगर में अपनी रैली में राहुल गांधी ने ऐसी तमाम बातें कही हैं, जिन्हें सुनकर आप हंसते-हंसते लोटपोट हो जाएंगे। रैली में मौजूद एक शख्स का कहना था कि ऐसा लग रहा था कि वो नशे में हैं। उन्होंने अपने भाषण में कई बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मिमिक्री करने की कोशिश की और बार-बार ऐसी बातें बोलते रहे जिनसे जनता में खूब ठहाके लगे। इस भाषण का वीडियो आप इसी पेज पर नीचे देख सकते हैं।

मुरादनगर की बेडशीट खरीदेंगे ओबामा!

राहुल गांधी ने इस रैली में अपनी अजीबोगरीब इच्छा जताई। उन्होंने कहा कि ओबामा साहब कभी दुकान में जाएं और वहां से बेडशीट खरीदें तो उन्हें उस पर लिखा हुआ मिले ‘मेड इन मुरादनगर’। राहुल ने जब ओबामा का नाम लिया तो अचानक उन्हें याद आया कि वो अब राष्ट्रपति नहीं हैं तो उन्होंने इस पर सफाई भी देनी शुरू कर दी और कहा कि अब वो राष्ट्रपति नहीं है इसलिए दुकान में जा सकते हैं।

चीन गए नहीं, फिर किससे मिले राहुल?

मुरादनगर रैली में राहुल बार-बार कहते रहे कि मैं पिछले दिनों चीन की यात्रा पर गया था। वो वहां पर किसी व्यक्ति से अपनी बातचीत का जिक्र कर रहे थे और बता रहे थे कि चीन का वो आदमी मुझसे हिमाचल और कश्मीर के सेब के किसानों के बारे में पूछ रहा था। क्योंकि हिमाचल और कश्मीर के किसान उसे कड़ा कंपिटीशन देते हैं। लेकिन हाल के कुछ साल में राहुल गांधी एक बार भी चीन नहीं गए। विधानसभा चुनाव के ऐलान के कुछ पहले उनका चीन जाने का प्रोग्राम जरूर था, लेकिन वो कैंसिल हो गया था। तो क्या राहुल गांधी चीन यात्रा के नाम पर यूं ही गप्पें हांक रहे थे?

‘चीन में बिके मेड इन लखनऊ आम’

राहुल ने कहा कि मैं चाहता हूं कि चीन का वो आदमी जिससे मैं मिला था वो जब आम खरीदे और उसके बाद आम का डिब्बा खोले तो देखे कि उस पर लिखा हुआ है मेड इन लखनऊ। राहुल गांधी पूरी तरह तरन्नुम में थे और कहने लगे कि वो यूपी को दुनिया की फूड फैक्ट्री बनाएंगे। मुरादनगर को दुनिया की बेडशीट फैक्ट्री बनाएंगे। इससे पहले राहुल गांधी पश्चिमी यूपी में आलू की फैक्ट्री लगवाने का वादा भी कर चुके हैं। उस बयान का वीडियो नीचे क्लिक करके आप देख सकते हैं।

रिपोर्ट देखें: राहुल गांधी का वादा, आलू की फैक्ट्री खुलवाएंगे

हवाई जहाज से अमेरिका जाएगा अचार

राहुल ने यह भी बताया कि वो ये सारा काम कैसे करेंगे। उन्होंने जैसे ही ये बताना शुरू किया उन्हें मोदी की याद आ गई और उन्होंने उन्हें कोसना शुरू कर दिया। राहुल फिर विषय पर लौटे और कहा कि “हम नौजवानों के पास जाएंगे और उन्हें कहेंगे कि ये लोग बैंक लोन और अपनी फैक्ट्री खोल दो। फिर हम लखनऊ जाएंगे और वहां आम के अचार की फैक्ट्री लगाएंगे। वहां से अचार एयरपोर्ट जाएगा और सीधे फ्लाइट से अमेरिका चला जाएगा।” राहुल गांधी के ये सपने यूं तो बहुत खूबसूरत हैं, लेकिन उन्होंने ये नहीं बताया कि आखिर 70 साल तक उनके परिवार की सरकारों ने पहले ये सब करने की क्यों नहीं सोची?

देखिए मुरादनगर में राहुल गांधी के भाषण का वीडियो:

एक अपील: देश और हिंदुओं के खिलाफ पत्रकारिता के इस दौर में न्यूज़लूज़ के जरिए हम राष्ट्रवादी पत्रकारिता को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर होने वाला खर्च बहुत ज्यादा है और हमारी आमदनी काफी कम। हम अपने काम को जारी रख सकें इसके लिए हमें आर्थिक मदद की जरूरत है। ये हमारे लिए ऑक्सीजन का काम करेगी। डोनेट करने के लिए क्लिक करें:

comments

Tags: , , , ,