Loose Top

आमिर खान का ड्रामा है दंगल गर्ल का माफीनामा!

अगर आपने फिल्म ‘दंगल’ में गीता फोगट के बचपन का रोल करने वाली ज़ायरा वसीम के माफीनामे पर यकीन कर लिया है तो आप भी आमिर खान के हाथों बेवकूफ बन चुके हैं। ज़ायरा वसीम ने फेसबुक पर एक लंबा-चौड़ा माफीनामा लिखा था, जिसमें उन्होंने अपने ‘बर्ताव’ के लिए खेद जताया। माना गया कि उन्होंने कट्टरपंथियों की धमकियों से डरकर यह माफी मांगी है। तब से अब तक कई जानी-मानी हस्तियों और आम लोगों ने जायरा का समर्थन किया है। आमिर खान ने भी आज ट्विटर के जरिए जायरा का हौसला बढ़ाया। लेकिन हमारी जानकारी के मुताबिक किसी फिल्मी कहानी की तरह ये सारा कुछ झूठ और ड्रामा है।

आमिर खान का पब्लिसिटी स्टंट

आमिर खान के लिए पब्लिसिटी से जुड़े एक सूत्र ने हमें बताया कि “दरअसल ये सारा खेल पब्लिसिटी हासिल करने की नीयत से रचा गया है। ज़ायरा वसीम ने जो कथित माफीनामा फेसबुक पर पोस्ट किया था वो दरअसल उसका लिखा हुआ नहीं था। ज़ायरा अभी बच्ची है और वो इतनी सधी हुई भाषा में फेसबुक पोस्ट नहीं लिख सकती। अगर लिख सकती होती तो उसने ऐसी कुछ पोस्ट पहले भी लिखी होतीं।” यह बात सही भी लगती है क्योंकि पूरी पोस्ट में इस बात का कोई जिक्र ही नहीं है कि ज़ायरा किस बात से दुखी होकर ‘माफी’ मांग रही है। लोगों ने खुद-ब-खुद अनुमान लगा लिया कि मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से मुलाकात या कश्मीरी मुस्लिम होते हुए भी एक्टिंग करने को लेकर कट्टरपंथियों ने कुछ ऐसा कहा है जिससे ज़ायरा वसीम डर गई। लेकिन असल कहानी कुछ और ही है। दरअसल ये ज़ायरा की अगली फिल्म का पहला प्रोमोशन था।

अगली फिल्म में भी है ज़ायरा!

दरअसल आमिर ख़ान की अगली फिल्म में भी ज़ायरा का लीड रोल है। इस फिल्म का नाम है ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ और ये इसी साल 4 अगस्त को रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में कश्मीरी लड़कियों के म्यूज़िक बैंड ‘प्रगाश’ से मिलती-जुलती कहानी है। प्रगाश बैंड की लड़कियों ने कट्टरपंथियों की धमकियों के कारण 2013 में गाना बंद कर दिया था। उस वक्त इसे लेकर काफी हंगामा भी मचा था। इसी कहानी से इंस्पायर होकर आमिर ने सीक्रेट सुपरस्टार बनाई है। पिछले महीने यानी दिसंबर में फिल्म का पहला ट्रेलर लॉन्च हुआ। इस ट्रेलर को देखते ही आप समझ जाएंगे कि क्या माजरा है।

ज़ायरा वसीम को लेकर हुए विवाद के बाद अब उसकी इमेज बिल्कुल वैसी हो गई है जैसी कि प्रगाश बैंड की वो लड़कियां जिन्हें इन्हीं हालात में गाना बंद करना पड़ा था। ज़ाहिर है जब असल फिल्म आएगी तो इसकी पब्लिसिटी पहले ही हो चुकी होगी और आमिर को ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ेगी।

दंगल में कम पब्लिसिटी से थे परेशान

हमारे सूत्र ने बताया कि दंगल के प्रमोशन में आमिर खान अपने साथ ज़ायरा को भी लेकर तमाम इवेंट्स में गए थे। लेकिन फिल्म की चकाचौंध में जायरा वसीम को उतनी पब्लिसिटी नहीं मिल पाई। इसीलिए उन्होंने रातोंरात पब्लिसिटी दिलाने के लिए यह रास्ता चुना है। वरना यह बात गले नहीं उतरती कि दंगल की रिलीज से पहले और बाद के इतने वक्त में ज़ायरा को लेकर कोई विवाद नहीं हुआ और अब जब फिल्म ज्यादातर सिनेमाघरों से विदा होने लगी है अचानक यह विवाद कहां से आ गया। फिलहाल दंगल के बाद आमिर ख़ान का सारा फोकस सीक्रेट सुपरस्टार पर है और इसकी लीड हीरोइन यानी ज़ायरा वसीम को उन्होंने अभी से सुपरस्टार बना दिया। फिल्म में ज़ायरा प्रगाश बैंड की सिंगर नोमा नाज़िर भट्ट का रोल कर रही हैं। नीचे दी गई तस्वीर उस प्रगाश बैंड की तीनों लड़कियों की है, जिनसे इंस्पायर होकर आमिर सीक्रेट सुपरस्टार बना रहे हैं।



खबर का वीडियो

कृपया लेख कॉपी-पेस्ट न करें। कई लोग पोस्ट कॉपी करके फेसबुक और व्हाट्सएप पर शेयर कर देते हैं, जिससे वेबसाइट की आमदनी काफी कम हो गई है। राष्ट्रवाद की विचारधारा पर आधारित यह वेबसाइट बंद हो जाएगी तो क्या आपको खुशी होगी? कृपया खबरों का लिंक शेयर करें।
एक अपील: न्यूज़लूज़ के जरिए हम राष्ट्रवादी पत्रकारिता को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर होने वाला खर्च बहुत ज्यादा है और हमारी आमदनी काफी कम। हम अपने काम को जारी रख सकें इसके लिए हमें आर्थिक मदद की जरूरत है। ये हमारे लिए ऑक्सीजन का काम करेगी। डोनेट करने के लिए क्लिक करें:
Donate with

comments

Polls

क्या कांग्रेस का घोषणापत्र देश विरोधी है?

View Results

Loading ... Loading ...