बीएसएफ का जवान जिसने देश को झकझोर दिया!

सीमा पर तैनात एक जवान के वीडियो ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। तेज बहादुर यादव नाम के इस जवान ने मोबाइल फोन से शूट करके तीन वीडियो फेसबुक पर डाले हैं। इन वीडियो में उसने उन हालात के बारे में बताया है जिनमें उन्हें ड्यूटी करनी पड़ रही है। जवान तेज बहादुर यादव बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स यानी बीएसएफ में है। उसने अपने वीडियो में बताया है कि कैसे उन्हें सुबह 6 बजे से शाम 5 बजे तक 11 घंटे तक की ड्यूटी खड़े होकर करनी पड़ती है। लेकिन इसके बदले में उन्हें जो खाना मिलता है वो ऐसा होता है कि जानवर भी मुंह न लगाए। तेज बहादुर ने जवानों को मिलने वाली दाल, रोटी और सब्जी का हाल दिखाया। दाल बिल्कुल पानी जैसी थी और रोटी ऐसी कि चबाना मुश्किल हो जाए। इसके अलावा उन्होंने सुबह का नाश्ता दिखाया जिसमें जवानों को एक जला हुआ पराठा और एक गिलास चाय मिलती है। बस इतना सा नाश्ता लेकर वो दोपहर 12 बजे तक सीमा ज़ीरो से भी कम तापमान पर मुस्तैद रहते हैं।

जवान तेज बहादुर यादव ने रविवार को अपना ये वीडियो अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट किया था, जिसे अब तक लाखों लोग देख चुके हैं। खबर लिखे जाने तक उनके वीडियो को लाखों बार शेयर भी किया जा चुका है। तेज बहादुर ने जिस तरह से अपनी हालत बयान की है, उससे पूरा देश दहल उठा है। तेज बहादुर ने अपने वीडियो में कहा है कि सरकार की तरफ से तो जवानों के लिए सारी सुविधाएं भेजी जाती है, लेकिन बीएसएफ के अफसर ये सारा सामान बेच खाते हैं।

देखें वीडियो:

वीडियो सामने आने के बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने फौरन मामले का संज्ञान लिया और इस बारे में बीएसएफ से रिपोर्ट तलब करने का आदेश दिया। राजनाथ ने इस बारे में ट्वीट करके जानकारी भी दी है।

एक अपील: न्यूज़लूज़ के जरिए हम राष्ट्रवादी पत्रकारिता को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर होने वाला खर्च बहुत ज्यादा है और हमारी आमदनी काफी कम। हम अपने काम को जारी रख सकें इसके लिए हमें आर्थिक मदद की जरूरत है। ये हमारे लिए ऑक्सीजन का काम करेगी। डोनेट करने के लिए क्लिक करें:

comments

Tags: ,