राहुल की जगह अध्यक्ष बनना चाहते हैं रॉबर्ट वाड्रा!

कांग्रेस अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभालने को लेकर राहुल गांधी की अनिच्छा के बीच परिवार के दामाद रॉबर्ट वाड्रा ने अपना दावा ठोंक दिया है। कांग्रेस पार्टी के अंदरखाने में इस बात की चर्चा जोरों पर है कि रॉबर्ट वाड्रा सोनिया गांधी के बाद खुद पार्टी का अगला अध्यक्ष बनना चाहते हैं। हालांकि यह साफ नहीं कि क्या उनकी दावेदारी को सोनिया या राहुल का भी समर्थन हासिल है। इस बारे में प्रियंका गांधी के रुख को लेकर भी कनफ्यूजन बना हुआ है। बीते दिनों में वाड्रा ने मोदी सरकार को लेकर फेसबुक पर ऐसी कई पोस्ट लिखी हैं। सोमवार को लिखी ताजा पोस्ट में उन्होंने नोटबंदी को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है। वाड्रा का कहना है कि बैंकों और सरकार के बीच तालमेल की कमी है।

रॉबर्ट वाड्रा की इस पोस्ट ने बीजेपी को पलटवार का मौका दे दिया। केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने ट्वीट करके कहा कि रॉबर्ट वाड्रा वैसे तो राजनीति में उतरने को उतावले हैं, लेकिन वो पहले ही कांग्रेस पार्टी की आवाज बन चुके हैं।

प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट करके कहा कि राहुल गांधी बाहर हैं तो लगता है रॉबर्ट वाड्रा ने कार्यवाहक अध्यक्ष का पद संभाल लिया है।

राहुल के न होने पर एक्टिव!

यह सवाल उठ रहा है कि अक्सर राहुल गांधी की गैरमौजूदगी में ही रॉबर्ट वाड्रा क्यों सक्रिय होते हैं। इस समय राहुल विदेश में हैं और रॉबर्ट वाड्रा का बयान कहीं न कहीं उनकी उनकी जगह लेने की कोशिश माना जा रहा है। लोकसभा चुनाव के वक्त भी रायबरेली में एक प्रोग्राम में उन्होंने कहा था कि पार्टी अगर कोई जिम्मेदारी देगी तो उसे निभाने में उन्हें खुशी होगी। जिसके बाद कांग्रेस पार्टी को बयान जारी करके सफाई देनी पड़ी थी। यह बात भी चर्चा में है कि रॉबर्ट वाड्रा को लगता है कि राहुल गांधी के शादी न करने की स्थिति में उनके और प्रियंका के बेटे-बेटी ही कांग्रेस पार्टी के वारिस होंगे। इन्हीं कोशिशों के तहत वाड्रा अपने बेटे रेहान को कई बार अमेठी और रायबरेली की सैर पर भी भेज चुके हैं।
देखें रिपोर्ट: प्रियंका के बेटे ने अमेठी में बिताई रात

वैसे दामादजी की सक्रियता पर सोशल मीडिया में भी तरह-तरह की बातें हो रही हैं। लोगों को लग रहा है कि रॉबर्ट वाड्रा कांग्रेस की कमान अपने हाथों में लेना चाहते हैं और उन्हें लग रहा है कि इसके लिए यही सही वक्त है।
देखें वीडियो :रॉबर्ट वाड्रा के स्वागत में गाने बजने लगे हैं!

comments

Tags: , ,