क्या किसी सीडी के फेर में फंसे हुए हैं मुलायम?

लखनऊ में आजकल इस बात की चर्चा जोरों पर है कि मुलायम सिंह यादव एक सीडी के चक्कर में वही बोल रहे हैं जो अमर सिंह और शिवपाल यादव उनसे बुलवा रहे हैं। इस सीडी का ही कमाल है कि वो अपने बेटे को तो बार-बार फटकार लगाते हैं, लेकिन एक बार भी उन्होंने अपने भाई और दोस्त के खिलाफ एक शब्द भी नहीं बोला। समाजवादी पार्टी के एक पुराने नेता की माने तो यह बात सही है। दरअसल एक नहीं बल्कि कई सीडी अमर सिंह के पास हैं। मुलायम को डर है कि अगर ये सीडी सामने आ गईं तो उनकी जिंदगी भर की जमापूंजी बर्बाद हो जाएगी, जिसकी वजह से वो ब्लैकमेल हो रहे हैं।

मुलायम की ‘सीडी’ में क्या है?

सीडी में क्या है ये तो कहना मुश्किल है, लेकिन कुछ न कुछ ऐसा है जिससे मुलायम सिंह यादव की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंच सकती है। बाहरी लोग ही नहीं, बल्कि समाजवादी पार्टी के भी कई लोग ये अटकलें लगाते रहते हैं कि मुलायम की किसी बड़ी हीरोइन के साथ सीडी बनी हुई है। हालांकि हमारे सूत्र ने अब रिटायर हो चुकी बॉलीवुड की एक टॉप हीरोइन का नाम लिया। हम इस हीरोइन का नाम जाहिर नहीं कर रहे हैं, क्योंकि हमारे सूत्र ने अपने दावे के समर्थन में कोई सबूत नहीं दिया। इस सूत्र का कहना है कि सिर्फ एक हीरोइन नहीं, बल्कि ऐसी 3-4 हीरोइनें और मॉडल उस कथित सीडी में देखी जा सकती हैं। हालांकि यह रहस्य है कि सीडी में ऐसा क्या है जिसके दम पर कोई मुलायम सिंह यादव जैसे दिग्गज राजनेता को ब्लैकमेल किया जा सके।

2010 में ही अमर ने किया था इशारा!

अमर सिंह ने 2010 में पत्रकारों से बातचीत में कहा था कि मेरे दिल में नेताजी के कई राज दफन हैं। तब इसे अमर सिंह की धमकी माना गया था। अमर सिंह राजनीति में सीडी परंपरा लाने वाले राजनेताओं में से रहे हैं। लिहाजा सबका शक इसी बात पर गया कि वो यह इशारा कर रहे हैं कि मेरे पास मुलायम की कोई सीडी है और जरूरत पड़ी तो मैं उसे सार्वजनिक कर सकता हूं। इसके अलावा समाजवादी पार्टी नेता आजम खान भी बार-बार कहते रहे हैं कि अमर सिंह ‘सप्लायर’ और ‘दलाल’ हैं। नीचे का वीडियो देखें:

हालांकि राजनीतिक जीवन में नेताओं को लेकर अक्सर ऐसी बातें उड़ाई जाती रही हैं। कई बार इनमें सच्चाई होती है और कई बार ये विरोधियों की करतूत भी होती है। जहां तक मुलायम की कथित सीडी की बात है उसकी सच्चाई को लेकर पक्के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता। लेकिन अगर उनकी पार्टी के लोग भी यह दावा करने लग जाएं तो लोगों का शक यकीन में बदलने लगता है।

comments

Tags: , , ,