किससे मिलने बार-बार विदेश जाते हैं राहुल गांधी?

विदेश यात्राओं के लिए अक्सर पीएम नरेंद्र मोदी का मजाक उड़ाने वाले राहुल गांधी एक बार फिर से विदेश चले गए हैं। खबरें हैं कि वो नए साल का जश्न मनाने के लिए यूरोप गए हैं। राहुल गांधी की तरफ से ट्विटर पर इसकी पुष्टि की गई है, लेकिन यह नहीं बताया गया कि वो कहां पर गए हैं। यह जानकारी भी छिपाई गई है कि वो कितने दिन तक बाहर रहेंगे। दरअसल पिछले कुछ वक्त से ये अटकलें लगती रही हैं कि राहुल गांधी की कोई सीक्रेट फैमिली है जिसे उन्होंने विदेश में रखा है और उसे सार्वजनिक नहीं कर रहे। इसीलिए यह बात छिपाई जाती है कि छुट्टी में राहुल कहां पर हैं।

क्या राहुल गांधी पहले से शादीशुदा हैं?

दरअसल पिछले साल ही जब राहुल गांधी बार-बार विदेश की सीक्रेट यात्राओं पर जा रहे थे, तभी से सियासी हलकों और सोशल मीडिया पर इस बात की अटकलें लग रही हैं। कुछ लोगों का दावा है कि राहुल गांधी विदेश में शादी कर चुके हैं और उन्होंने राजनीतिक नुकसान के डर से पत्नी को बाहर ही रखा हुआ है। इसलिए क्योंकि सोनिया गांधी के बाद लगातार दूसरी विदेशी बहू की वजह से देश में तरह-तरह की बातें शुरू हो सकती हैं। इन दावों की अभी तक कोई पुष्टि या इसके समर्थन में कोई तथ्य उपलब्ध नहीं है। हालांकि पिछले ही साल बीजेपी नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने इस बात के कागजात पेश किए थे कि राहुल गांधी ने ब्रिटिश नागरिकता भी ले रखी है। वहां पर उनकी एक कंपनी भी है, जिसके दस्तावेजों में उन्होंने खुद को ब्रिटिश नागरिक लिखा है। दावा है कि ब्रिटेन में राहुल गांधी के कारोबार की देखरेख उनकी कथित पत्नी करती है। इन्हीं से मिलने के लिए वो हर कुछ महीने पर विदेश यात्रा पर निकल जाते हैं।

पढ़ें रिपोर्ट: क्या ब्रिटिश नागरिक हैं राहुल गांधी?

अब हम आपको बताते हैं कि उन लड़कियों के बारे में जिनसे रिश्तों की चर्चा अक्सर होती रहती है। इनमें सबसे ज्यादा अटकलें वेरोनिका नाम की लड़की को लेकर उड़ती हैं। कुछ साल पहले दिल्ली में कांग्रेस के एक नेता ने पत्रकारों से निजी बातचीत में दावा किया था कि वेरोनिका से उनकी शादी होने वाली है, लेकिन सोनिया गांधी इस रिश्ते के लिए राजी नहीं हैं। हम बताते हैं कि वेरोनिका कौन है और राहुल गांधी से उसके रिश्तों के बारे में क्या-क्या जानकारियां अब तक सामने आ सकी हैं । (पेज -2 पर )

एक अपील: न्यूज़लूज़ के जरिए हम राष्ट्रवादी पत्रकारिता को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर होने वाला खर्च बहुत ज्यादा है और हमारी आमदनी काफी कम। हम अपने काम को जारी रख सकें इसके लिए हमें आर्थिक मदद की जरूरत है। ये हमारे लिए ऑक्सीजन का काम करेगी। डोनेट करने के लिए क्लिक करें:

comments

Tags: , ,