Loose Top Loose World

मोदी के विरोध पर मिलेंगे पैसे, पाकिस्तान का ऑफर!

यह बात अक्सर कही जाती रही है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई भारत के अंदर रहकर देश के खिलाफ काम करने वालों को पैसे देती है। लेकिन पहली बार यह बात खुले तौर पर सामने आई है। विदेशी मामलों में पाकिस्तान सरकार के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा है कि उन भारतीय लोगों से संपर्क साधा जा रहा है जो नरेंद्र मोदी के विरोधी हैं। पाकिस्तानी अखबार डॉन ने इस बारे में विस्तार से रिपोर्ट भी छापी है।

‘जयचंदों’ को लुभाने में जुटा है पाकिस्तान

डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान ने इस काम के लिए एक हाईलेवल कमेटी बनाई है जो भारत और दुनिया भर में रह रहे भारतीयों से संपर्क साधेगी। इस कमेटी में ज्यादातर आईएसआई और पाकिस्तानी खुफिया ब्यूरो (आईबी) के अधिकारी शामिल हैं। पाकिस्तान चाहता है कि ये मोदी-विरोधी दुनिया भर के अखबारों में संपादकीय लेख लिखें। इससे कश्मीर समेत तमाम मुद्दों पर मोदी की अंतरराष्ट्रीय छवि को नुकसान पहुंचाया जा सकता है। मोदी विरोधियों से यह भी अपील की जाएगी कि वो सोशल मीडिया पर भारतीय प्रधानमंत्री के खिलाफ जमकर लिखें। बदले में पाकिस्तान की तरफ से उनका पूरा ‘ध्यान’ रखा जाएगा। जाहिर है कि यह एक खुला ऑफर है, जिसमें इशारा छिपा है कि नरेंद्र मोदी के विरोध में लिखने पर पूरा ‘फायदा’ मिलेगा।

पढ़ें: पाकिस्तानी प्रोपोगेंडा में कांग्रेस और आप भी मददगार!

मोदी के बहाने भारत के खिलाफ अभियान!

पाकिस्तान चाहता है कि कश्मीर में सेना की कार्रवाई, मानवाधिकारों के हनन, भारत के अलग-अलग इलाकों में कानून-व्यवस्था जैसे मुद्दों को अंतरराष्ट्रीय मंच पर हाईलाइट किया जाए। दुनिया भर में पाकिस्तानी दूतावासों से कहा गया है कि वो उन देशों में रह रहे मोदी-विरोधी भारतीयों से संपर्क करें और उन्हें इस मुद्दे पर ज्यादा मुखर होकर सामने आने का ऑफर दें। डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक ऐसे कई ‘मोदी-विरोधियों’ से पाकिस्तान पहले से ही संपर्क में है और ये लोग अपना काम शुरू भी कर चुके हैं।

फिलहाल पाकिस्तान के ऑफर पर सोशल मीडिया में तीखी प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है:

कृपया लेख कॉपी-पेस्ट न करें। कई लोग पोस्ट कॉपी करके फेसबुक और व्हाट्सएप पर शेयर कर देते हैं, जिससे वेबसाइट की आमदनी काफी कम हो गई है। राष्ट्रवाद की विचारधारा पर आधारित यह वेबसाइट बंद हो जाएगी तो क्या आपको खुशी होगी? कृपया खबरों का लिंक शेयर करें।
एक अपील: न्यूज़लूज़ के जरिए हम राष्ट्रवादी पत्रकारिता को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर होने वाला खर्च बहुत ज्यादा है और हमारी आमदनी काफी कम। हम अपने काम को जारी रख सकें इसके लिए हमें आर्थिक मदद की जरूरत है। ये हमारे लिए ऑक्सीजन का काम करेगी। डोनेट करने के लिए क्लिक करें:
Donate with

comments

Polls

क्या नरेंद्र मोदी सरकार इसी कार्यकाल में जनसंख्या कानून लाएगी?

View Results

Loading ... Loading ...

Popular This Week

Don`t copy text!