गाली देने की मशीन है केजरीवाल का ये चेला!

अक्सर लोगों की शिकायत होती है कि आम आदमी पार्टी के नेता और समर्थक सोशल मीडिया पर विरोधियों के लिए भद्दे शब्दों का इस्तेमाल करते हैं। यहां तक कि खुद अरविंद केजरीवाल भी प्रधानमंत्री तक के लिए ट्विटर पर गालियां इस्तेमाल करते रहे हैं। लेकिन आजकल केजरीवाल का एक चेला सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में है जो दरअसल गाली देने की मशीन है। अभिषेक मिश्रा नाम के इस लड़के ने पिछले दिनों मध्य प्रदेश के सतना में एक बैंक में घुसे चोर की आत्महत्या की खबर को बदलकर ट्वीट किया था, जिसे केजरीवाल ने भी रीट्वीट करते हुए पीएम मोदी को कोसना शुरू कर दिया था। अब जब अभिषेक मिश्रा की हिस्ट्री लोगों ने निकाली तो जो बातें सामने आई हैं वो बेहद शर्मनाक हैं।

केजरीवाल का पसंदीदा गालीबाज!

यह बात सामने आ रही है कि अरविंद केजरीवाल खुद इस गाली-मशीन को भरपूर बढ़ावा देते रहे हैं। वो इसके ट्वीट्स भी नियमित तौर पर रीट्वीट करते हैं। पिछले दिनों इस लड़के ने केजरीवाल के साथ अपनी तस्वीर भी सोशल मीडिया पर शेयर की थी। जब लोगों ने इसके बारे में जानकारी बटोरी तो पता चला कि ये सोशल मीडिया पर लोगों के साथ बेहद भद्दे शब्दों का इस्तेमाल करता है। अभिषेक मिश्रा के बारे में और जानकारी हासिल करने के लिए हमने दिल्ली में आम आदमी पार्टी के अंदर इसके साथ काम कर चुके एक कार्यकर्ता से बात की। उसने हमें बताया कि केजरीवाल ने अभिषेक को पहले ट्विटर के जरिए ही जाना था। उसके बाद उन्होंने उसके ट्वीट्स रीट्वीट करना शुरू किया। केजरीवाल को अच्छी तरह पता है कि वो निजी बातचीत और सोशल मीडिया पर मां-बहन की गालियां देता है। क्योंकि मुलाकात के दौरान केजरीवाल ने कहा था कि “हमें ऐसे ही लोगों की जरूरत है।”

देखिए केजरीवाल की गाली-मशीन के कुछ नमूने:

cxtbmqruuaayka8
abhishek3

cxzctbwviaei4-u

ट्विटर ने भी गालीबाज को बढ़ावा दिया

एक तरफ ट्विटर दावा करता है कि वो अभद्र भाषा को बढ़ावा नहीं देता, दूसरी तरफ उसने अभिषेक मिश्रा के ट्विटर अकाउंट (@meamabhishek) को वैरीफाइ कर रखा है। हमारी जानकारी के मुताबिक ट्विटर के एक बड़े अधिकारी से पैरवी करके खुद आम आदमी पार्टी ने उसका अकाउंट वैरीफाइ करवाया था। सतना में बैंक के अंदर खुदकुशी की झूठी खबर फैलाने के बाद इसने अपना ट्विटर एकाउंट डर के मारे बंद भी कर लिया था।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इसके वीडियो को सुनकर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे यह लड़का किस हद तक बीमार मानसिकता वाला है।

फिलहाल केजरीवाल का ये प्यारा कार्यकर्ता सोशल मीडिया पर मजाक का विषय बना हुआ है। कुछ लोगों के मुताबिक जिस तरह से ये केजरीवाल को इतना प्रिय है शायद केजरीवाल और इसके बीच ‘दोस्ताना’ वाला भी रिश्ता है। देखिए कुछ मजेदार ट्वीट्स।

comments

Tags: , ,