आज रात से उम्मीदवारों का कैश लौटाएंगे केजरीवाल?

पंजाब चुनाव के लिए उम्मीदवारों से लिया गया करोड़ों का कैश आम आदमी पार्टी लौटाने को तैयार हो गई है। पार्टी के अंदरूनी सूत्रों के मुताबिक मायावती के बाद अब अरविंद केजरीवाल पर भी दबाव बढ़ रहा है कि वो चुनाव के लिए उम्मीदवारों से लिए करोड़ों रुपये कैश वापस लौटाएं। हालांकि मुश्किल यह है कि ये पैसे इन उम्मीदवारों के भी नहीं हैं। पंजाब में आम आदमी पार्टी ने अब तक जिन उम्मीदवारों को टिकट दिए हैं, उनमें से ज्यादातर विदेशों में बसे खालिस्तान समर्थकों की तरफ से प्रायोजित (स्पॉन्सर) किए हुए हैं। कनाडा और यूरोप में बैठे खालिस्तान समर्थकों ने इन उम्मीदवारों के बदले 3 से 5 करोड़ रुपये तक दिए थे। स्पॉन्सरशिप की रकम हवाला के जरिए आम आदमी पार्टी के कैंडिडेट्स तक पहुंचाई गई थी। ऐसे में सवाल ये है कि अब इस पैसे का क्या होगा?

उम्मीदवारों को बुलाया जा रहा है!

आम आदमी पार्टी के सूत्रों के मुताबिक पंजाब में आम आदमी पार्टी से जुड़े अलग-अलग ठिकानों पर अलग-अलग दिन और तारीखों को उम्मीदवारों को बुलाया जा रहा है। इसकी शुरुआत आज रात से ही हो जाएगी। पार्टी की कोशिश है कि कहीं भी कैश लौटाने का काम मीडिया की नजरों में न आने पाए, लिहाजा इसे टॉप सीक्रेट रखा जा रहा है। साथ ही कैश लौटाने के काम की निगरानी दिल्ली से गए अरविंद केजरीवाल के सबसे भरोसेमंद नेता ही करेंगे। सूत्रों के मुताबिक अभी पार्टी ऐसे किसी उम्मीदवार का टिकट कैंसिल नहीं करेगी।

पंजाब चुनाव के लिए अब क्या होगा?

आम आदमी पार्टी के विदेशों में बैठे फंड मैनेजर्स को नए हालात के बारे में खालिस्तान समर्थकों से बात की जिम्मेदारी सौंपी गई है। पार्टी को उम्मीद है कि नई करंसी मार्केट में आने के बाद खालिस्तानी स्पॉन्सर दोबारा रकम देने को तैयार हो जाएंगे। इसके अलावा कुछ नए स्पॉन्सरों से भी बात की जा रही है। यह भी संभव है कि अरविंद केजरीवाल अगले 8-10 दिन में चंदे के लिए एक सार्वजनिक अपील जारी कर सकते हैं ताकि पाकिस्तान, गल्फ जैसे देशों के आप समर्थक संगठन भी थोड़ा-थोड़ा करके रकम भेजना शुरू कर दें और पार्टी इस मुश्किल दौर से बाहर निकल सके।

और पढ़ें: पाकिस्तानी चंदा ऐसे छिपाती है आम आदमी पार्टी

एक अपील: देश और हिंदुओं के खिलाफ पत्रकारिता के इस दौर में न्यूज़लूज़ के जरिए हम राष्ट्रवादी पत्रकारिता को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर होने वाला खर्च बहुत ज्यादा है और हमारी आमदनी काफी कम। हम अपने काम को जारी रख सकें इसके लिए हमें आर्थिक मदद की जरूरत है। ये हमारे लिए ऑक्सीजन का काम करेगी। डोनेट करने के लिए क्लिक करें:

comments

Tags: , ,