मुलायम परिवार के झगड़े में है इस बाबा का बड़ा हाथ

यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले मुलायम सिंह यादव की फैमिली में मचे घमासान के पीछे कौन है? इस सवाल के जवाब में अक्सर लोग अमर सिंह का नाम लेते हैं। लेकिन एक नाम पर किसी का ध्यान अब तक नहीं गया है। ये शख्स है एक बाबा। इसका नाम है- आचार्य प्रमोद कृष्णम।  ये बाबा खुद को धर्म गुरु बताता है, लेकिन धर्म से ज्यादा ये विवादों में रहा है। इस पर धांधलेबाजी और अय्याशी के आरोप लगते हैं। इसके अलावा बाबा पर सेक्स रैकेट चलाने और सियासी सेटिंग कराने के आरोप लग चुके हैं। हमारे सूत्रों के मुताबिक मुलायम परिवार में लगी आग इसी बाबा की लगाई हुई है।

प्रमोद कृष्णम ने परिवार में डाली फूट!

बताया जा रहा है कि प्रमोद कृष्णम ने मुलायम सिंह यादव के भाई शिवपाल के मन की महत्वाकांक्षा को भांपकर उससे यह कहा कि आपके मुख्यमंत्री बनने का योग बन रहा है। इसके बदले में बाबा ने शिवपाल से करोड़ों रुपये भी झटक लिए। अब वो शिवपाल को सीएम बनाने के लिए तंत्र-मंत्र और हवन में जुटा है। बाबा ने इसी साल जनवरी में भी इसी मकसद के लिए एक बड़ा हवन और अनुष्ठान भी कराया था। पिछले कुछ वक्त से प्रमोद कृष्णम और शिवपाल यादव के बीच काफी करीबी भी देखी जा रही है। विवाद में अमर सिंह का रोल पक्का माना जाता रहा है, क्योंकि अखिलेश यादव ने उनका खुलकर नाम भी लिया है। लेकिन प्रमोद कृष्णम अब तक परदे के पीछे ही है।

aacharya_1457592569

‘कांग्रेसी बाबा’ है आचार्य प्रमोद कृष्णम

प्रमोद कृष्णम पहले पश्चिमी यूपी का एक छुटभैया कांग्रेसी नेता हुआ करता था। काफी दिनों तक राजनीति में चप्पल घिसने के बाद ये बाबा बन बैठा और फिर इसकी किस्मत खुल गई। 2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने इसे यूपी की संभल सीट से टिकट भी दिया, लेकिन वहां पर वो पांचवें नंबर पर रहा। फिलहाल आज इसके भक्तों में कांग्रेस, समाजवादी पार्टी ही नहीं, बल्कि आम आदमी पार्टी के बड़े नेताओं के नाम भी शामिल हैं। टीवी पर होने वाली बहसों में ये अक्सर मेहमान बनता रहता है और इसका रुख ज्यादातर हिंदू धर्म के विरोध में और इस्लाम के पक्ष में रहता है। बताते हैं कि शिवपाल की सिफारिश पर ही इसे कैराना में हिंदुओं के पलायन की जांच के लिए भेजा गया था। वहां से लौटकर इसने यह सिफारिश दी थी कि कैराना में हिंदुओं का कोई पलायन नहीं हुआ है और सब लोग अमन-चैन से रह रहे हैं।

आचार्य प्रमोद कृष्णम के बारे में और जानने के लिए आप इसी साल जून में पब्लिश हमारी यह रिपोर्ट पढ़ सकते हैं:

बाबा प्रमोद कृष्णम की अय्याशी की पोल कब खुलेगी?

 

 

comments

Tags: , , ,