पाकिस्तानी प्रोपोगेंडा में कांग्रेस और आप भी मददगार!

पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत सामने आने के बाद कांग्रेस और आम आदमी पार्टी की सोशल मीडिया टीमें एक खबर फैला रही हैं कि ‘नरेंद्र मोदी सरकार ने मान लिया है कि सर्जिकल स्ट्राइक नहीं हुआ।’ सबसे पहले पाकिस्तान की एक प्रोपोगेंडा वेबसाइट ने इस तरह की खबर पोस्ट की, इस खबर को कांग्रेस और आम आदमी पार्टी की सोशल मीडिया टीमों ने हाथों-हाथ लिया। बिना यह सोचे कि यह पाकिस्तानी वेबसाइट है और इसे फैलाने से पाकिस्तान का मकसद ही पूरा होगा। देखिए इसी के कुछ नमूने।

 

सवाल यह है कि देश की दो राजनीतिक पार्टियों के सोशल मीडिया अकाउंट्स से पाकिस्तानी प्रोपोगेंडा क्यों फैलाया जा रहा है? क्या ऐसा करते हुए इन पार्टियों के लोगों को यह बात भूल गई कि वो भी इसी देश का हिस्सा हैं। या फिर मोदी विरोध में कांग्रेस और आप के समर्थकों की आंख पर परदा पड़ गया है?

देखिए कैसे रची गई प्रोपोगेंडा की कहानी

एक दिन पहले प्रवासी भारतीय सम्मेलन में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि ‘भारत जमीन का भूखा देश नहीं है। हमने कभी किसी दूसरे देश पर हमला नहीं किया। भारत ऐसा देश है जिसने यहां तक कि दूसरे देशों के लिए अपने सैनिकों का बलिदान दिया। दोनों विश्वयुद्धों में 1.5 लाख से ज्यादा भारतीय फौजी शहीद हुए थे। दुर्भाग्य से हम इस तथ्य को पूरी दुनिया को बताने में नाकाम रहे हैं।’ पाकिस्तानी मीडिया ने इसी बयान का यह मतलब निकाला कि मोदी कह रहे हैं कि हमने सर्जिकल स्ट्राइक नहीं किया। पाकिस्तानी मीडिया की मूर्खता और धूर्तता तो समझ में आती है, लेकिन उनके साथ कांग्रेस और आम आदमी पार्टी का यह गठबंधन हैरानी में डालने वाला है।

कांग्रेस ने खबर हिंदी में अनुवाद कराया!

सर्जिकल स्ट्राइक पर इसी फर्जी पाकिस्तानी खबर को सबसे पहले कांग्रेस की सोशल मीडिया टीम ने अनुवाद करवाकर फैलाना शुरू किया। देखते ही देखते हुए कांग्रेस समर्थकों के फेसबुक ग्रुप्स पर फैला दिया गया। इसके बाद आम आदमी पार्टी और ओवैसी की पार्टी AIMIM के फर्जी अकाउंट्स से हिंदी की यह खबर खूब फैलाई गई।

1

एक अपील: न्यूज़लूज़ के जरिए हम राष्ट्रवादी पत्रकारिता को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर होने वाला खर्च बहुत ज्यादा है और हमारी आमदनी काफी कम। हम अपने काम को जारी रख सकें इसके लिए हमें आर्थिक मदद की जरूरत है। ये हमारे लिए ऑक्सीजन का काम करेगी। डोनेट करने के लिए क्लिक करें:

comments

Tags: , , ,