केजरीवालजी बताइए ‘वो’ महिला आपकी क्या है?

आम आदमी पार्टी के नेताओं और विधायकों के बाद अब इसके सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल के भी अवैध रिश्तों की बात सामने आ रही है। यह आरोप किसी और ने नहीं, बल्कि आम आदमी पार्टी के ही विधायक कर्नल देवेंद्र सेहरावत ने लगाया है। दिल्ली की बिजवासन सीट से विधायक कर्नल सेहरावत ने ही पंजाब में आम आदमी पार्टी के टिकटों के बदले महिलाओं के यौन शोषण का आरोप लगाया था। वो अन्ना आंदोलन के पहले से केजरीवाल से जुड़े रहे हैं, ऐसे में उनके आरोपों में काफी दम माना जा रहा है। कर्नल सेहरावत ने आज एक के बाद एक कई ट्वीट करके यह आरोप लगाए हैं।

‘रंगीन मिजाज़ व्यक्ति हैं अरविंद केजरीवाल’

विधायक कर्नल सेहरावत ने केजरीवाल के चरित्र के बारे में कुल 3 ट्वीट किए हैं।

पहले ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि “शपथ ग्रहण के दिन अरविंद केजरीवाल के साथ एक औरत दिखाई दी थी। वो एक और फिल्म की स्क्रीनिंग में भी उनके साथ थी। उसे केजरीवाल की करीबी बताया जाता है।”

दूसरे ट्वीट
में सेहरावत लिखते हैं कि “एक प्रमुख व्यक्ति ने मुझे बताया था कि केजरीवालजी एनजीओ के दिनों से ही खुद भी रंगीन मिजाज़ किस्म के व्यक्ति रहे हैं। इस पूरी गैंग के असली सरगना वो ही हैं।”

तीसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि “केजरीवाल जी आपने तो पीएम से भी कहा था कि आप किसी से नहीं डरते। मैं तो आपकी पार्टी का विधायक हूं। मेरे सवालों के जवाब देने का साहस दिखाइए। मेरे पिता की आड़ में मत छिपिए।” (कर्नल सेहरावत के उनके पिता से ठीक संबंध नहीं रहे हैं। आम आदमी पार्टी ने पिछले दिनों उनके पिता को मीडिया के आगे पेश करके आरोप लगवाए थे।)

कर्नल सेहरावत पर गालियों की बौछार

इन तीन ट्वीट्स के बाद कर्नल सेहरावत पर आम आदमी पार्टी के लोगों ने गालियों की मानो झड़ी लगा दी है। ये गालियां पढ़ने के लिए आप खुद उनके टाइमलाइन पर जा सकते हैं। इनमें से ज्यादातर ट्वीट्स आम आदमी पार्टी की साइबर सेल के फेक अकाउंट्स से किए जा रहे हैं।

केजरीवाल के चरित्र पर पहले भी सवाल

अन्ना आंदोलन के वक्त ही केजरीवाल से अलग होने वाले एक एक्टिविस्ट के मुताबिक अरविंद केजरीवाल का खुद का चरित्र बेहद संदिग्ध है। वो अपने विरोधियों के खिलाफ भी इस हथियार का जमकर इस्तेमाल करते हैं। दावा तो यहां तक किया जाता है कि पार्टी की एक मुस्लिम महिला नेता को सिर्फ इसलिए बाहर होना पड़ा था क्योंकि उन्होंने केजरीवाल की इन शर्तों के आगे झुकने से मना कर दिया था। इसी तरह संतोष कोली नाम की एक कार्यकर्ता से केजरीवाल के संबंध भी हमेशा शक के दायरे में रहे हैं। संतोष कोली की मां कई बार मीडिया से बातचीत में केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगा चुकी हैं। हालांकि ये कही-सुनी बातें हैं। लेकिन आम आदमी पार्टी में एक के बाद एक महिला नेताओं के छोड़ने के पीछे ही इसे ही बड़ी वजह माना जाता है।

यह भी पढ़ें: महिलाओं पर आप के अत्याचार की निशानी हैं ये 5 चेहरे

आप के जमीनी कार्यकर्ताओं में बढ़ी बेचैनी

फिलहाल कर्नल सेहरावत ने जो ट्वीट किया है उसे केजरीवाल को लेकर बेहद अहम खुलासा माना जा रहा है। क्योंकि वो कभी केजरीवाल के बेहद करीबी रह चुके हैं। जिस तरह से एक के बाद एक सेक्स स्कैंडल सामने आ रहे हैं उससे आम आदमी पार्टी के कैडर में बहुत बेचैनी है। कई कार्यकर्ता यह पूछने लगे हैं कि महिलाओं के यौन उत्पीड़न के मामलों पर आखिर केजरीवाल इतनी नरमी क्यों बरतते हैं? पहले सोनी मिश्रा कांड और अब अमानतुल्ला खान और संदीप कुमार जैसे नेताओं के बचाव की वजह से भी यह चिंता बढ़ी है। फिलहाल सेहरावत को इन सवालों के जवाब अभी देने हैं कि वो इन आरोपों पर इतने दिनों चुप क्यों रहे? दूसरी ओर केजरीवाल को भी बताना पड़ेगा कि कब तक वो मोदी पर कीचड़ उछालकर अपने दामन के दाग छिपाते रहेंगे।

एक अपील: देश और हिंदुओं के खिलाफ पत्रकारिता के इस दौर में न्यूज़लूज़ के जरिए हम राष्ट्रवादी पत्रकारिता को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर होने वाला खर्च बहुत ज्यादा है और हमारी आमदनी काफी कम। हम अपने काम को जारी रख सकें इसके लिए हमें आर्थिक मदद की जरूरत है। ये हमारे लिए ऑक्सीजन का काम करेगी। डोनेट करने के लिए क्लिक करें:

comments

Tags: , ,