राहुल गांधी लेवल की कॉमेडी कर रहे हैं कपिल शर्मा!

अक्सर मज़ाक में कहा जाता है कि राहुल गांधी कॉमेडियन कपिल शर्मा के लिए सबसे बड़ी चुनौती हैं। राहुल गांधी के भाषणों से कपिल के कॉमेडी शो की टीआरपी कम हो जाएगी वगैरह वगैरह। लगता है कपिल शर्मा ने मज़ाक में कही इन बातों को सीरियसली लेना शुरू कर दिया है। इसलिए उन्होंने राहुल गांधी जैसी बेसिर-पैर की बातें करनी शुरू कर दी है। कपिल ने आज सुबह 5 बजकर 53 मिनट पर एक ट्वीट करके जानकारी दी कि बीएमसी का कोई अफसर उनसे 5 लाख रुपये की रिश्वत मांग रहा है। उन्होंने इस ट्वीट में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री या बीएमसी के कमिश्नर नहीं, बल्कि सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टैग भी किया। बात यहीं तक होती तो हर कोई कपिल शर्मा के साथ होता, लेकिन कपिल ने अपने अगले ही ट्वीट में पीएम मोदी पर सवाल उठाया कि “क्या यही आपके अच्छे दिन हैं?” वैसे इसमें कोई बुराई नहीं कि किसी भी लेवल पर कोई समस्या हो तो उसके लिए प्रधानमंत्री को दोषी ठहराया जाए, लेकिन बेहतर होता कि कपिल शर्मा इसके लिए बीएमसी के जिम्मेदार अधिकारियों या महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री से पहले सवाल पूछ लेते। क्योंकि उनकी समस्या का हल इसी लेवल पर हो जाता। हुआ भी यही मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने फौरन इस मामले में कार्रवाई का ऐलान कर दिया।

हैरत की बात है कि कपिल शर्मा ने अपने ट्वीट में दोषी बीएमसी के अधिकारियों का जिक्र तक नहीं किया। खुद सीएम देवेंद्र फड़नवीस को पूछना पड़ा कि कृपया ज्यादा जानकारी दें। हम किसी दोषी को नहीं छोड़ेंगे।

सोशल मीडिया पर कई लोग यह सवाल पूछ भी रहे हैं कि रिश्वतखोरी के खिलाफ आवाज उठाना अच्छी बात है, लेकिन सवाल उस पर क्यों जिसका कोई लेना-देना ही नहीं?

राहुल गांधी को टक्कर देना चाहते हैं कपिल शर्मा

दरअसल राहुल गांधी भी अक्सर ऐसी बातें करते रहते हैं जो विशुद्ध रूप से कॉमेडी की कैटेगरी में आती हैं। पिछले दिनों यूपी के देवरिया में खाट सभा में खाटों के लुटने के बारे में जब उनसे पूछा गया था तो राहुल ने उसके लिए भी मोदी को जिम्मेदार ठहरा दिया था। तब उन्होंने कहा था कि “जब गरीब आदमी खाट ले जाता है तो उसे मोदी सरकार चोर कहती है, लेकिन जब विजय माल्या अरबों रुपये लेकर भाग जाता है तो उसे डिफाल्टर कहते हैं।” ये राहुल गांधी ही बता सकते हैं कि मोदी ने खाट ले जाने वालों को चोर कब कहा? और विजय माल्या को विदेश भागने से पहले अरबों रुपये किसने दिए?
सुनिए राहुल गांधी का वो बेसिर-पैर का बयान। हमें लगता है कि कपिल शर्मा ने इसी लेवल की कॉमेडी को टक्कर देने के लिए आज अपने ट्वीट किए हैं।

कृपया लेख कॉपी-पेस्ट न करें। कई लोग पोस्ट कॉपी करके फेसबुक और व्हाट्सएप पर शेयर कर देते हैं, जिससे वेबसाइट की आमदनी काफी कम हो गई है। राष्ट्रवाद की विचारधारा पर आधारित यह वेबसाइट बंद हो जाएगी तो क्या आपको खुशी होगी? कृपया खबरों का लिंक शेयर करें।
एक अपील: न्यूज़लूज़ के जरिए हम राष्ट्रवादी पत्रकारिता को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर होने वाला खर्च बहुत ज्यादा है और हमारी आमदनी काफी कम। हम अपने काम को जारी रख सकें इसके लिए हमें आर्थिक मदद की जरूरत है। ये हमारे लिए ऑक्सीजन का काम करेगी। डोनेट करने के लिए क्लिक करें:

comments

Tags: , ,