केजरीवाल के महिला विकास मंत्री का एक और वीडियो!

अरविंद केजरीवाल के सबसे पसंदीदा मंत्रियों में से एक संदीप कुमार की करतूतों का कच्चा चिट्ठा सामने आना शुरू हो गया है। एक वीडियो हमें मिला है, जिसमें संदीप कुमार शराब के नशे में ठुमके लगा रहे हैं। यह इसी साल का वीडियो बताया जा रहा है। जिस व्यक्ति ने हमें यह वीडियो भेजा है उसने दावा किया है कि दिल्ली में ही एक प्राइवेट पार्टी में संदीप कुमार शराब पीने के बाद झूमकर नाचे थे। उनके साथ उनका पूरा स्टाफ भी था। नशे की हालत में ही सारे लोग उस रात अपनी गाड़ी से घर भी गए थे। सबसे पहले यह वीडियो देख लीजिए।

रंगीनमिजाजी के लिए मशहूर थे संदीप

संदीप कुमार की रंगीन मिजाजी के किस्से आम आदमी पार्टी ही नहीं, बाहर तक फैले हुए हैं। खास तौर पर महिला कार्यकर्ताओं से मिलने का उनका अंदाज कुछ अलग ही होता था। अरविंद केजरीवाल को अपने मंत्री की इन सारी खूबियों के बारे में अच्छी तरह पता था। इसके बावजूद उन्होंने शह देनी जारी रखी। हमारे सूत्र का यह भी दावा है कि “आम आदमी पार्टी के कई सबसे बड़े नेताओं तक शराब और शबाब पहुंचाने की जिम्मेदारी संदीप कुमार की ही थी। इस काम के इनाम के तौर पर केजरीवाल ने उन्हें मंत्री बनाया था। संदीप कुमार को मंत्री बनाए जाने से पार्टी के कई कार्यकर्ता नाराज थे। लेकिन केजरीवाल ने किसी की भी एक नहीं सुनी।”

मीडिया में छपवाई गईं फर्जी खबरें

केजरीवाल के कहने पर ही संदीप कुमार ने अखबारों में खुद के पत्नीव्रता होने की झूठी खबरें भी छपवाईं। उन्होंने 8 मार्च को महिला दिवस के दिन एक प्रोग्राम में कहा था कि मैं रोज सुबह उठ कर पत्नी के पैर छूता हूं। इस बयान से संदीप कुमार को खूब पब्लिसिटी मिली थी। अगले दिन कई अखबारों ने उन्हें एक अच्छे पति और पारिवारिक व्यक्ति के तौर पर बताया था। लेकिन अब पूरी सच्चाई सामने आ रही है कि ये और ऐसी तमाम खबरें फैलाने के पीछे असली वजह क्या थी।

एक अपील: न्यूज़लूज़ के जरिए हम राष्ट्रवादी पत्रकारिता को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर होने वाला खर्च बहुत ज्यादा है और हमारी आमदनी काफी कम। हम अपने काम को जारी रख सकें इसके लिए हमें आर्थिक मदद की जरूरत है। ये हमारे लिए ऑक्सीजन का काम करेगी। डोनेट करने के लिए क्लिक करें:

comments

Tags: ,