कहीं आप भी ‘माता लक्ष्मी’ को ऐसे भगा तो नहीं रहे!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान से जुड़ा एक विज्ञापन इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस विज्ञापन में कंगना रनोट ने माता लक्ष्मी का रोल किया है। विज्ञापन में अमिताभ बच्चन का संदेश भी शामिल है। 10 अगस्त को जारी हुए इस विज्ञापन को 12 घंटे के अंदर डेढ़ लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे अपने घर, दुकान और बाहर गंदगी फैलाकर आप लक्ष्मी को खुद से दूर कर रहे हैं। फिल्म के आखिरी सीन में लक्ष्मी मां को बाइक से दूसरी जगह जाते दिखाया गया है। इस विज्ञापन का टाइटल है #DontLetHerGo यानी उन्हें मत जाने दो। आप भी देखिए यह विज्ञापन जिसने बहुत सारे लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया।

क्या है इस विज्ञापन की कहानी?

इस विज्ञापन फिल्म के डायरेक्टर प्रदीप सरकार हैं। अमिताभ और कंगना के अलावा इसमें ईशा कोप्पिकर, ओंकार कपूर, रविकिशन जैसे जाने-पहचाने चेहरे हैं। प्रदीप सरकार कहते हैं कि “स्वच्छ भारत अभियान शुरू होने के बाद लोगों में सफाई के लिए जागरूकता तो आई है, लेकिन कई लोग आज भी जाने-अनजाने में सफाई के नाम पर गंदगी फैलाते रहते हैं। दुकान साफ किया तो कचरा रास्ते में फेंक दिया। घर साफ किया तो सारा मैला सड़क पर। इसी बात को ज्यादा असरदार तरीके से पेश करने के लिए हमने यह विज्ञापन बनाया है। यह मैसेज लोगों के लिए है कि वो लक्ष्मी यानी समृद्धि को जाने मत दें।”

एक अपील: न्यूज़लूज़ के जरिए हम राष्ट्रवादी पत्रकारिता को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर होने वाला खर्च बहुत ज्यादा है और हमारी आमदनी काफी कम। हम अपने काम को जारी रख सकें इसके लिए हमें आर्थिक मदद की जरूरत है। ये हमारे लिए ऑक्सीजन का काम करेगी। डोनेट करने के लिए क्लिक करें:

comments

Tags: , , ,