औरतों पर आप के अत्याचार की निशानी हैं ये 5 चेहरे

आम आदमी पार्टी जब बनी थी तो कई लोगों ने मज़ाक में पूछा था कि क्या इस पार्टी में आम औरतों की जगह नहीं होगी। आगे चलकर यह मज़ाक सही साबित हो गया। आए दिन इस पार्टी के जिम्मेदार नेता महिलाओं के साथ मारपीट और यहां तक कि बलात्कार के आरोपों में भी घिरते रहते हैं। ऐसा नहीं है कि बाकी पार्टियों में इस तरह के आरोप नहीं लगते, लेकिन छोटी और नई पार्टी होने के बावजूद जितने मामले आप में सामने आए हैं, उसके आगे कहीं भी कोई नहीं टिकता। हम वो 5 चेहरे आपके सामने लेकर आए हैं, जो बताते हैं कि महिलाओं के लिए आम आदमी पार्टी के नेताओं की सोच में कुछ न कुछ बड़ा लोचा है।

1. सोनी, खुदकुशी

soni25 साल की यह लड़की अन्ना आंदोलन के वक्त से अरविंद केजरीवाल के साथ थी। पार्टी के सीनियर नेता ने उसका यौन उत्पीड़न किया था। जब सोनी ने इसकी शिकायत केजरीवाल और दूसरे सीनियर नेताओं से की तो किसी ने भी उसकी सुनवाई नहीं की। एफआईआर के बाद पुलिस ने रमेश भारद्वाज नाम के आप नेता को गिरफ्तार भी किया था। लेकिन उसने जेल से छूटकर अपनी हरकतें जारी रखीं।

सोनी ने पुलिस के आगे अपने एफआईआर में लिखा था कि 31 दिसंबर, 2015 से ही रमेश भारद्वाज ने उसका जीना हराम कर दिया था। वो उस पर समझौता करने के लिए दबाव डाल रहा था। महिला ने केजरीवाल के अलावा दिपील पांडे से भी फरियाद की, लेकिन उन्होंने भी चुप्पी साध ली। रमेश भारद्वाज नरेला से आम आदमी पार्टी के विधायक का करीबी बताया जाता है। सोनी का वो बयान सुनिए जो उसने सुसाइड से कुछ दिन पहले मीडिया के आगे दिया था।

2. संतोष कोली, संदिग्ध हालात में मौत

download2013 में संतोष कोली की संदिग्ध हालात में गाजियाबाद में हुए एक सड़क हादसे में मौत हो गई थी। संतोष कोली उस वक्त केजरीवाल की बेहद करीबी मानी जाती थी। आम आदमी पार्टी में उसका रुतबा कई बड़े नेताओं से भी बढ़कर था। संतोष बाइक पर पीछे बैठकर जा रही थी। हादसे में उसे तो चोट आई, लेकिन बाइक चलाने वाले को खरोच तक नहीं आई। बाइक चलाने वाला शख्स कोई और नहीं बल्कि केजरीवाल का पीए कुलदीप था। हादसे के बाद संतोष को गाजियाबाद के किसी अस्पताल में भर्ती कराने के बजाय 1 घंटा दूर गुड़गांव के अस्पताल में ले जाया गया। जब तक वो अस्पताल पहुंची उसके शरीर का काफी खून बह चुका था। काफी दिन तक भर्ती रहने के बाद संतोष ने अस्पताल में ही दम तोड़ दिया। संतोष कोली का परिवार अरविंद केजरीवाल पर अपनी बेटी की हत्या करवाने का आरोप लगा चुका है। उनका कहना है कि संतोष के पास केजरीवाल के कुछ ऐसे राज आ गए थे, जिससे उन्हें खतरा महसूस होने लगा था।

पूरी रिपोर्ट पढ़ें: केजरीवाल को फिर सता रहा है संतोष कोली का भूत

3. प्रेरणा प्रसाद, घरेलू हिंसा की शिकार

imagesप्रेरणा प्रसाद आम आदमी पार्टी की सोशल मीडिया सेल के प्रमुख अंकित लाल की पत्नी हैं। पिछले साल जून में अचानक प्रेरणा ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर पोस्ट की जिसमें उनकी आंख और चेहरा सूजा हुआ था। उसने लिखा कि “कहने में बुरा लग रहा है, लेकिन अरविंद केजरीवाल ने अपना करियर कई लोगों के करियर और मेरे जैसे यंगस्टर्स की फेमिली लाइफ को बर्बाद कर बनाया है।” प्रेरणा ने केजरीवाल को ‘मैनिपुलेटर’ मतलब हेराफेरी करने वाला करार दिया। उन्होंने लिखा कि केजरीवाल मेरे पति अंकित की मदद से मेरा फेसबुक अकाउंट बंद करवाना चाहते हैं ताकि दुनिया के आगे सच्चाई न आए। उस वक्त पता चला कि प्रेरणा कहीं राजस्थान में हैं। बताया जाता है कि पूरी आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल ने उस वक्त प्रेरणा प्रसाद को दबाव में लेकर पति से समझौता करवा दिया। इसके बाद प्रेरणा ने फेसबुक और ट्विटर पर अपनी सारी पोस्ट डिलीट कर दीं और अंकित लाल ने बयान जारी किया कि प्रेरणा का चेहरा मधुमक्खी के काटने से सूजा था। फिलहाल अंकित और प्रेरणा पति-पत्नी की तरह साथ ही रहते हैं। पति-पत्नी का मामला होने की वजह से यह केस मीडिया की सुर्खियों में नहीं आया।

prerna

 

4. लिपिका मित्रा, घरेलू हिंसा की शिकार

image_251976सोमनाथ भारती की पत्नी लिपिका मित्रा ने अपने साथ घर में हो रहे अत्याचार की कहानी जब सुनाई तो हर कोई चौंक गया था। लिपिका जब प्रेगनेंट थीं तो सोमनाथ भारती उन पर अपना कुत्ता छोड़ दिया करते थे। इसके अलावा उन्होंने लिपिका के साथ आए दिन मारपीट भी करते थे। इस केस में सोमनाथ भारती काफी समय फरार भी रहे थे और बाद में गिरफ्तारी के बाद वो जमानत पर हैं। सोमनाथ भारती आज भी आम आदमी पार्टी के सम्मानित विधायक हैं और तमाम मुद्दों पर विचार व्यक्त करने के लिए पार्टी उन्हें चैनलों पर भेजती है। हालांकि सोमनाथ भारती की ये फितरत जस की तस है। आज भी उन पर अक्सर महिलाओं से गाली-गलौज और बदसलूकी के आरोप लगते रहते हैं। यहां तक कि टीवी चैनलों की बहसों में भी वो महिलाओं के साथ कई बार तू-तड़ाक वाली भाषा बोलते पाए गए हैं। बताते हैं कि सोमनाथ भारती को केजरीवाल की तरफ से पूरी तरह शह मिली हुई है। उन्हें मंत्री नहीं बनाया गया, लेकिन आज भी वो केजरीवाल की कोर टीम के सदस्य हैं।

5. अनाम महिला कार्यकर्ता, बदनाम करने का आरोप

kumar-vishwas-woman-650_650x400_71430728643पिछले साल यह खबर आई कि अमेठी में लोकसभा चुनाव के दौरान वहां से उम्मीदवार कुमार विश्वास और पार्टी की घरेलू जिंदगी में एक मुस्लिम महिला कार्यकर्ता की वजह से तूफान आया हुआ है। यह भी दावा किया गया कि विश्वास की पत्नी ने उन्हें इस महिला कार्यकर्ता के साथ आपत्तिजनक हालत में रंगे हाथ पकड़ा था। उस महिला कार्यकर्ता ने दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि कुमार विश्वास की पत्नी मुझे बदनाम करने के लिए झूठी कहानियां फैला रही हैं। दिल्ली पुलिस ने इस केस में कुमार विश्वास को क्लीनचिट दे दी थी। लेकिन मामला कोर्ट पहुंच गया। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने इस साल मार्च में महिला की शिकायत को पहली नजर में सही मानते हुए पुलिस को एफआईआर दर्ज करने को कहा है।

एक अपील: देश और हिंदुओं के खिलाफ पत्रकारिता के इस दौर में न्यूज़लूज़ के जरिए हम राष्ट्रवादी पत्रकारिता को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर होने वाला खर्च बहुत ज्यादा है और हमारी आमदनी काफी कम। हम अपने काम को जारी रख सकें इसके लिए हमें आर्थिक मदद की जरूरत है। ये हमारे लिए ऑक्सीजन का काम करेगी। डोनेट करने के लिए क्लिक करें:

comments

Tags: ,