Loose Top

मोदी ने इन बड़े लोगों की ‘मिठाई’ बंद करवाई है!

कतर में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने मिठाई की जिद करने वाले बच्चे का उदाहरण दिया। उन्होंने कहा कि “जैसे बच्चे को मिठाई की आदत लग जाती है तो मां को बहुत मेहनत करनी पड़ती है। मां कितना भी मिठाई को छिपा दे बच्चा कुछ न कुछ करके उसे ढूंढ ही लेता है। मां बच्चे को मिठाई खाने ही न दे तो बच्चा बहुत गुस्सा होता है। कुछ उसी तरह मैंने भी कुछ लोगों की मिठाई बंद की है।” यह मिसाल अपने आप में काफी कुछ कहती है। जो लोग ये मिठाई खा रहे थे वो भी समझ रहे हैं कि प्रधानमंत्री क्या कह रहे हैं। दरअसल मोदी अपने पिछले कई भाषणों में कह चुके हैं कि मैंने जिन लोगों की लूट बंद करवाई है, वो तो मुझे बुरा-भला कहेंगे ही। हम आपको बताते हैं कि वो कौन से बड़े लोग हैं जिनकी मिठाई मोदी सरकार अब तक बंद करा चुकी है।

1. सोनिया गांधी: देश में भ्रष्टाचार और सरकारी लूट की धुरी बन चुका गांधी परिवार सबसे मुश्किल में है। इसकी मुखिया सोनिया गांधी नेशनल हेराल्ड केस में आरोपी बन चुकी हैं और जमानत पर हैं। कोर्ट में केस की नियमित सुनवाई हो रही है। मीडिया इस केस में बिल्कुल चुप है और कोई भी बड़ा अखबार या चैनल इसकी खबरें नहीं दिखा रहा। इन्फोर्समेंट डायरेक्टरेट भी इस केस की जांच कर रहा है। उसका फंदा भी सोनिया के गले पर है। अगस्ता वेस्टलैंड केस में रिश्वत बेहद सफाई से ली गई है और नई सरकार बनने से पहले कई फाइलें और सबूत जलाए जा चुके हैं। फिर भी सरकार का दावा है कि काफी सबूत तलाश लिए गए हैं और जल्द ही सच्चाई सामने आ जाएगी। सोनिया के खिलाफ दोनों मामले कोर्ट में हैं और हमें यह समझना होगा कि अदालतें अपनी ही रफ्तार से काम करती हैं।

2. रॉबर्ट वाड्रा: हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली और लंदन में वाड्रा के जमीन सौदे जांच के दायरे में हैं। हरियाणा और राजस्थान में पाया गया है कि रॉबर्ट वाड्रा ने बेहद सफाई के साथ कानून तोड़ा है। कोर्ट से उसे सजा दिलाने के लिए बहुत फूंक-फूंककर कदम रखने की जरूरत है और सरकार इस काम में लगी है। हरियाणा सरकार की जांच जारी है।

3. राहुल गांधी: मां सोनिया के साथ राहुल भी नेशनल हेराल्डकेस के आरोपी हैं। राहुल गांधी पर ब्रिटिश नागरिकता रखने का मामला भी इसी दौरान उठा है। यह केस भी जल्द ही कोर्ट में जाने की उम्मीद है। वहां पर राहुल गांधी सिर्फ इतना कहकर नहीं बच सकेंगे कि क्लेरिकल मिस्टेक की वजह से उन्हें ब्रिटिश नागरिक लिखा गया था। इस केस में आगे क्या करना है, इसका फैसला पीएम मोदी को करना है।

4. शाहरुख ख़ान: रोज़ वैली चिटफंड कंपनी के चेयरमैन गौतम कुंडू का मामला कम लोग ही जानते होंगे। गौतम कुंडू IPL में शाहरुख की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स का पार्टनर है। बंगाल और उड़ीसा में लाखों लोगों के पैसे ठगने के आरोप में उसे ईडी ने गिरफ्तार कर रखा है। ईडी ने इस केस में शाहरुख को भी नोटिस भेजे, शाहरुख ने बहुत दिन तक ध्यान नहीं दिया। आखिरकार उन्हें पूछताछ के लिए आना पड़ा। मामले पर तेज़ी से काम चल रहा है और पिछले महीने चार्जशीट भी दाखिल हो चुकी है। जब ये केस शुरू हुआ था तभी शाहरुख को अचानक लगने लगा था कि देश में असहिष्णुता बढ़ रही है।

कृपया लेख कॉपी-पेस्ट न करें। कई लोग पोस्ट कॉपी करके फेसबुक और व्हाट्सएप पर शेयर कर देते हैं, जिससे वेबसाइट की आमदनी काफी कम हो गई है। राष्ट्रवाद की विचारधारा पर आधारित यह वेबसाइट बंद हो जाएगी तो क्या आपको खुशी होगी? कृपया खबरों का लिंक शेयर करें।
एक अपील: न्यूज़लूज़ के जरिए हम राष्ट्रवादी पत्रकारिता को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर होने वाला खर्च बहुत ज्यादा है और हमारी आमदनी काफी कम। हम अपने काम को जारी रख सकें इसके लिए हमें आर्थिक मदद की जरूरत है। ये हमारे लिए ऑक्सीजन का काम करेगी। डोनेट करने के लिए क्लिक करें:
Donate with

comments

Polls

क्या नरेंद्र मोदी सरकार इसी कार्यकाल में जनसंख्या कानून लाएगी?

View Results

Loading ... Loading ...

Popular This Week

Don`t copy text!