Loose Top

अरविंद केजरीवाल का आजम खान है ये विधायक

एक तरफ सिक्योरिटी एजेंसियां देश को किसी भी आतंकी खतरे से बचाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं, दूसरी तरफ दिल्ली में आम आदमी पार्टी के विधायक इस पर खुलेआम राजनीति कर रहे हैं। ताजा मामला दिल्ली के आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान का है। ओखला इलाके के इस विधायक ने फेसबुक पर एक पोस्ट लिखी है, जिसमें पिछले दिनों हिरासत में लिए गए 8 संदिग्ध आतंकवादियों की वकालत की गई है। अमानतुल्ला खान पिछले दिनों तब चर्चा में आए थे जब उन्होंने अपने ही इलाके में रहने वाले एनआईए के शहीद अफसर तंजील अहमद के अंतिम संस्कार में जाने से यह कहकर इनकार कर दिया था कि मेरे पास टाइम नहीं है।

‘आतंकवादियों’ के समर्थन में AAP का विधायक!

अमानतुल्ला खान ने चांद बाग इलाके में जाकर इन संदिग्ध आतंकवादियों के परिवारवालों से मुलाकात भी की। हिरासत में लिए गए 13 में से 8 लड़के इसी इलाके के हैं। विधायक ने लिखा है कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इन लड़कों को ‘गिरफ्तार’ किया है। जबकि सच्चाई यह है कि पुलिस ने शुरुआती सुराग के आधार पर इन सभी को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था और 4 को 48 घंटे के अंदर छोड़ भी दिया। क्योंकि यह बात सामने आ गई कि ये चारों लड़के आतंकवादियों के संपर्क में तो आए थे, लेकिन जानबूझकर नहीं, बल्कि उन्हें धोखे में रखा गया था। इस संवेदनशील मामले पर केजरीवाल के विधायक का रुख चौंकाने वाला है।

शहीद के अंतिम संस्कार में नहीं गए थे

अमानतुल्ला अपने ही इलाके में रहने वाले एनआईए के शहीद अफसर तंजील खान के अंतिम संस्कार में नहीं गए थे और न ही उनको श्रद्धांजलि देने की ही जरूरत समझी थी। बाद में उन्होंने यह कहकर पल्ला झाड़ लिया था कि उस वक्त मैं कहीं दूसरी जगह पर व्यस्त था। बाद मे लोगों के भारी विरोध के बाद उन्हें तंजील के परिवार वालों से मिलने को मजबूर होना पड़ा था।

भड़काऊ भाषणों के लिए रहा है बदनाम

अमानतुल्ला खान पहले भी सांप्रदायिक भावनाएं भड़काने की कोशिश करते पकड़े जा चुके हैं। पिछले दिनों लालकिले पर उनके एक प्रोग्राम का वीडियो सामने आया था जिसमें वो लोगों से कह रहे हैं कि अगर आप होम मिनिस्टर का घर घेर लो तो मोदी सरकार आपके बच्चों को छूने की हिम्मत नहीं करेगी। इतना ही नहीं, उन्होंने केंद्र सरकार को खुलेआम गालियां भी दी थीं। वीडियो में यह भी दिख रहा है कि अमानतुल्ला ने आतंकवादी मुफ्ती अब्दुस समी कासमी का समर्थन किया। मुफ्ती को उत्तर प्रदेश के हरदोई से एनआईए ने गिरफ्तार किया था। उस ऑपरेशन में एनआईए के डीआईजी मोहम्मद तंजील अहमद की अहम भूमिका थी। ।

अमानतुल्ला खान इससे पहले ओखला इलाके में मुसलमानों को भड़काने वाले पोस्टर लगाने का आरोपी भी रह चुका है। तब अरविंद केजरीवाल ने यह कहा था कि उसका आम आदमी पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है। बाद में केजरीवाल ने चुनाव में उसे ही टिकट भी दे दिया। देखिए केजरीवाल का वो पुराना ट्वीट।

CfsD_lTUsAEK3FH

विधायक की हरकतों पर चुप केजरीवाल

भड़काऊ वीडियो का मामला हो या अभी आतंकवाद के संदिग्धों के परिवारों से मिलने का सवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने विधायक की करतूतों पर चुप्पी साध रखी है। उनसे कई बार इस बारे में पूछा जा चुका है, लेकिन उलटा अपने विधायक का हर बार बचाव ही किया। ताजा मामले में भी उनकी प्रतिक्रिया अब तक नहीं आई है। विधायक की इन्हीं हरकतों की वजह से उसे दिल्ली का आजम खान कहा जाने लगा है।

कृपया लेख कॉपी-पेस्ट न करें। कई लोग पोस्ट कॉपी करके फेसबुक और व्हाट्सएप पर शेयर कर देते हैं, जिससे वेबसाइट की आमदनी काफी कम हो गई है। राष्ट्रवाद की विचारधारा पर आधारित यह वेबसाइट बंद हो जाएगी तो क्या आपको खुशी होगी? कृपया खबरों का लिंक शेयर करें।
एक अपील: न्यूज़लूज़ के जरिए हम राष्ट्रवादी पत्रकारिता को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर होने वाला खर्च बहुत ज्यादा है और हमारी आमदनी काफी कम। हम अपने काम को जारी रख सकें इसके लिए हमें आर्थिक मदद की जरूरत है। ये हमारे लिए ऑक्सीजन का काम करेगी। डोनेट करने के लिए क्लिक करें:
Donate with

comments

Polls

क्या नरेंद्र मोदी सरकार इसी कार्यकाल में जनसंख्या कानून लाएगी?

View Results

Loading ... Loading ...

Popular This Week

Don`t copy text!