एक बड़े पत्रकार के कहने पर AAP ने लगाए बैनर!

अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले में सोनिया गांधी के बजाय आम आदमी पार्टी पीएम नरेंद्र मोदी पर क्यों टारगेट कर रही है? यह सवाल लोगों के मन में आ रहा है। दिल्ली में आज आम आदमी पार्टी ने कई जगहों पर बड़े-बड़े पोस्टर और बैनर लगाए हैं, जिनमें प्रधानमंत्री मोदी पर आरोप लगाया जा रहा है कि वो सोनिया गांधी को बचा रहे हैं। केजरीवाल के करीबी सूत्रों के मुताबिक एक बड़े पत्रकार के सुझाव पर सीधे पीएम मोदी पर हमले की रणनीति बनी है। ये वही पत्रकार हैं, जो इन दिनों खुद अगस्ता वेस्टलैंड में मीडिया को 45 करोड़ रुपये रिश्वत दिए जाने को लेकर सवालों में हैं।

मोदी को निशाना बनाने के पीछे मंशा क्या?

दरअसल अगस्ता वेस्टलैंड मामला सामने आने के बाद से मोदी सरकार और बीजेपी हमलावर मूड में है। जबकि कांग्रेस संसद से टीवी चैनलों के स्टूडियो तक बचाव की मुद्रा में दिख रही है। ऊपर से इस मामले में कई बड़े पत्रकारों का नाम आने के बाद से मीडिया का एक बड़ा तबका घबराया हुआ है। ऐसे में कोशिश है कि किसी तरह खबरों का एजेंडा बदला जाए ताकि इस मामले से लोगों का ध्यान हटे। इस रणनीति में बहुत कामयाबी न मिलने के बाद इस बड़े पत्रकार ने केजरीवाल से मदद मांगी कि वो पूरे मामले को बीजेपी बनाम आम आदमी पार्टी में बदल दें।

पहले भी ध्यान भटका चुकी है AAP

आम आदमी पार्टी लोकसभा चुनाव से पहले भी इस रणनीति पर काम कर चुकी है। 2013 में केजरीवाल पर यह आरोप लगा था कि जिस भी दिन अगस्ता वेस्टलैंड का मामला उठता था केजरीवाल उस दिन किसी और ही मुद्दे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करने लगते थे। ताकि लोगों का ध्यान इस तरफ न जाए। तब बीजेपी नेता निर्मला सीतरमन ट्वीट करके इस केजरीवाल की इस रणनीति पर सवाल भी उठाए थे।

सरकार पर दबाव बनाने की है कोशिश

माना जा रहा है कि आम आदमी पार्टी की कोशिश है कि इस मामले पर सीधे प्रधानमंत्री पर हमला बोला जाए ताकि सरकार बौखलाकर कुछ ऐसा कदम उठा दे जिसका राजनीतिक फायदा उठाया जा सके। जाहिर है सरकार की एक भी चूक का राजनीतिक फायदा उठाने की जिम्मेदारी कांग्रेस की ही होगी।

एक अपील: देश और हिंदुओं के खिलाफ पत्रकारिता के इस दौर में न्यूज़लूज़ के जरिए हम राष्ट्रवादी पत्रकारिता को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर होने वाला खर्च बहुत ज्यादा है और हमारी आमदनी काफी कम। हम अपने काम को जारी रख सकें इसके लिए हमें आर्थिक मदद की जरूरत है। ये हमारे लिए ऑक्सीजन का काम करेगी। डोनेट करने के लिए क्लिक करें:

comments

Tags: , , ,