अब भगवान के साथ जुड़िए Wifi की मदद से!

देश के कई बड़े मंदिरों में बहुत Wifi सुविधा शुरू होने जा रही है। देश भर में करीब एक हजार मंदिरों को Wifi से जोड़ने पर काम चल रहा है। दिल्ली के 5 मंदिरों में तो ये सर्विस पहले ही शुरू भी हो चुकी है। ऑनलाइन पूजा सामग्री बेचने वाली एक वेबसाइट www.pujashoppe.com ने मंदिरों में Wifi लगाने का काम शुरू किया है।

भक्तों की सुविधा के लिए खास इंतजाम

दिल्ली में जिन मंदिरों में Wifi सर्विस शुरू हो चुकी है, वो हैं- झंडेवालान का हनुमान मंदिर और बावा धाम मंदिर, मयूर विहार का भगवत धाम और अक्षरधाम मंदिर और चांदनी चौक का दिगंबर जैन मंदिर। फिलहाल इन मंदिरों में एक व्यक्ति को एक दिन में आधे घंटे के लिए ही यह सेवा मिलेगी। इसके लिए कोई पैसा नहीं देना होगा।

किन मंदिरों में मिलेगी Wifi सुविधा?

दिल्ली के 5 बड़े मंदिरों के अलावा इस लिस्ट में देश के तमाम सबसे बड़े मंदिर शामिल हैं। इनमें वाराणसी, सोमनाथ, तिरुपति, उज्जैन, देवघर और मथुरा के मंदिर शामिल हैं। इन मंदिरों के प्रशासन से बातचीत हो चुकी है और जल्द ही यहां पर योजना पर अमल का काम शुरू हो जाएगा।

एक अपील: न्यूज़लूज़ के जरिए हम राष्ट्रवादी पत्रकारिता को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर होने वाला खर्च बहुत ज्यादा है और हमारी आमदनी काफी कम। हम अपने काम को जारी रख सकें इसके लिए हमें आर्थिक मदद की जरूरत है। ये हमारे लिए ऑक्सीजन का काम करेगी। डोनेट करने के लिए क्लिक करें:

comments

Tags: , ,