क्या मोदी सरकार को गिराने की साज़िश चल रही है?

नरेंद्र मोदी के खिलाफ जनता का आंदोलन खड़ा हो रहा है। सरकार बहुत जल्द गिर सकती है। हो सकता है 2019 से भी पहले। ये कहना है सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी का। इंडिया टुडे टीवी पर एक इंटरव्यू में येचुरी ने ये बात कही है। यह बयान ऐसे वक्त में आया है, जब नरेंद्र मोदी सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस की अगुवाई में पूरा विपक्ष एकजुट होने की कोशिश में है।

सरकार के खिलाफ साज़िश चल रही है?

लोकसभा में इस समय मोदी सरकार के पास इतना मजबूत बहुमत है कि उसे कोई हिलाने की सोच भी नहीं सकता। राज्यसभा में अभी सरकार अल्पमत में है। धीरे-धीरे राज्यसभा में बीजेपी की स्थिति मजबूत हो रही है। ऐसे में सीताराम येचुरी जैसे पके-पकाए नेता का यह कहना कि मोदी सरकार 2019 से पहले गिर सकती है किसी बड़ी साज़िश की तरफ इशारा करता है। मोदी सरकार के बनने के फौरन बाद कई जगह चर्च पर हुए फर्जी हमलों से लेकर हैदराबाद यूनिवर्सिटी और जेएनयू कांड तक से इसी बात की ओर इशारा मिलता है।

येचुरी ने की राहुल गांधी की तारीफ

इंडिया टुडे टीवी पर करन थापर के साथ इस इंटरव्यू में सीताराम ने राहुल गांधी की खुलकर तारीफ की। उनका कहना था कि राहुल गांधी की लोकसभा में शानदार स्पीच की वजह बीजेपी बहुत डरी हुई है और उसके हौसले पस्त हो गए हैं। वैसे तो इस बात को बंगाल में गठजोड़ की कोशिशों के तौर पर भी देखा जा सकता है। लेकिन पहले दादरी, फिर अखलाक, रोहित वेमुला और अब जेएनयू के सवाल पर जिस तरह से मीडिया में हंगामा मचता रहा है, उससे कांग्रेस और वामपंथी, दोनों ही नेताओं को काफी उम्मीदें बंध गई हैं।

पहले भी हुई है सरकार गिराने की बात

2019 के चुनावी नतीजों के बाद कांग्रेस के करीबी माने जाने वाले कुछ पत्रकारों ने भी ऐसे ट्वीट किए थे कि यह सरकार ज्यादा दिन तक नहीं चल पाएगी। तब इसे लेकर काफी विवाद भी हुआ था। लेकिन अब सीताराम येचुरी ने जो बयान दिया है वो कहीं न कहीं उस शक को पुख्ता कर रहा है कि विपक्ष सरकार को फिलहाल चैन से बैठने नहीं देगी।

कृपया लेख कॉपी-पेस्ट न करें। कई लोग पोस्ट कॉपी करके फेसबुक और व्हाट्सएप पर शेयर कर देते हैं, जिससे वेबसाइट की आमदनी काफी कम हो गई है। राष्ट्रवाद की विचारधारा पर आधारित यह वेबसाइट बंद हो जाएगी तो क्या आपको खुशी होगी? कृपया खबरों का लिंक शेयर करें।
एक अपील: न्यूज़लूज़ के जरिए हम राष्ट्रवादी पत्रकारिता को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर होने वाला खर्च बहुत ज्यादा है और हमारी आमदनी काफी कम। हम अपने काम को जारी रख सकें इसके लिए हमें आर्थिक मदद की जरूरत है। ये हमारे लिए ऑक्सीजन का काम करेगी। डोनेट करने के लिए क्लिक करें:

comments

Tags: , ,