क्या हुआ जब बच्चे ने पहली बार सुनी मां की आवाज़

ये वीडियो एक ऐसे बच्चे का है जो पैदा होते वक्त बहरा था। लैशलान नाम के सात हफ्ते के इस बच्चे ने जन्म के बाद से कोई आवाज़ नहीं सुनी थी। डॉक्टरों ने एक मामूली ऑपरेशन करने के बाद बच्चे के कान में एक हियरिंग एड लगाया। जब उसके कान में ये लगाया जा रहा था तो बच्चा लगातार रो रहा था। लेकिन देखिए क्या हुआ जब बच्चे के कान में पहली बार उसकी मां की आवाज़ पड़ी। ये वीडियो बच्चे की मां ने ही साल भर पहले यूट्यूब पर अपलोड किया था। इसे अब तक तकरीबन डेढ़ करोड़ लोग देख चुके हैं। सुनाई देना शुरू होने के बाद बच्चे ने बहुत जल्दी बोलना भी सीख लिया। अब ये बच्चा करीब तीन साल का है और सामान्य है।

वीडियो देखने के लिए क्लिक करें

कृपया लेख कॉपी-पेस्ट न करें। कई लोग पोस्ट कॉपी करके फेसबुक और व्हाट्सएप पर शेयर कर देते हैं, जिससे वेबसाइट की आमदनी काफी कम हो गई है। राष्ट्रवाद की विचारधारा पर आधारित यह वेबसाइट बंद हो जाएगी तो क्या आपको खुशी होगी? कृपया खबरों का लिंक शेयर करें।
एक अपील: न्यूज़लूज़ के जरिए हम राष्ट्रवादी पत्रकारिता को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर होने वाला खर्च बहुत ज्यादा है और हमारी आमदनी काफी कम। हम अपने काम को जारी रख सकें इसके लिए हमें आर्थिक मदद की जरूरत है। ये हमारे लिए ऑक्सीजन का काम करेगी। डोनेट करने के लिए क्लिक करें:

comments

Tags: , ,

Don`t copy text!