कोई लड़की खुले में पेशाब करे तो क्या होगा?

YouTube Video grab

भारत में सड़क के किनारे या किसी पब्लिक प्लेस पर खुलेआम पेशाब करना पुरुष अपना जन्मसिद्ध अधिकार मानते हैं। लेकिन अगर कोई लड़की ऐसा करे तो क्या होगा? एक यूट्यूब चैनल ने इसी सवाल का जवाब पाने के लिए एक सोशल एक्सपेरिमेंट किया। एक एक्टर जगह-जगह दीवारों के किनारे खड़े होकर पेशाब करती रही और इस पर लोगों के रिएक्शन को छिपे कैमरे में कैद किया गया। हर वो शख्स जो खुद दीवार पर पेशाब करने में शर्म महसूस नहीं करता होगा, वो लड़की को ऐसे देख रहा था मानो वो कोई बहुत बड़ा गुनाह कर रही है। कुछ ने उसकी फोटो खींची और कुछ ने गाली भी दी। लेकिन 2 मिनट 17 सेकेंड के इस वीडियो के आखिर में जो हुआ, वो आपको झकझोर कर रख देगा। पूरा वीडियो देखने के लिए नीचे क्लिक करें।

ये वीडियो इस बात की वकालत नहीं करता कि लड़कियों को सड़क के किनारे दीवारों पर पेशाब करना चाहिए, बल्कि ये उस मानसिकता को दिखाता है जिसमें लोग मानते हैं कि अगर कोई आदमी खुलेआम सड़क के किनारे ऐसे ही पेशाब करता हो तो इसमें कुछ भी गलत नहीं है। गलत सिर्फ तब होगा जब कोई लड़की ऐसा करे। वो भी तब हमारे देश में ज्यादातर जगहों पर लड़कियों के लिए अलग टायलेट बनाने की जरूरत तक नहीं समझी जाती है।

कृपया लेख कॉपी-पेस्ट न करें। कई लोग पोस्ट कॉपी करके फेसबुक और व्हाट्सएप पर शेयर कर देते हैं, जिससे वेबसाइट की आमदनी काफी कम हो गई है। राष्ट्रवाद की विचारधारा पर आधारित यह वेबसाइट बंद हो जाएगी तो क्या आपको खुशी होगी? कृपया खबरों का लिंक शेयर करें।
एक अपील: न्यूज़लूज़ के जरिए हम राष्ट्रवादी पत्रकारिता को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर होने वाला खर्च बहुत ज्यादा है और हमारी आमदनी काफी कम। हम अपने काम को जारी रख सकें इसके लिए हमें आर्थिक मदद की जरूरत है। ये हमारे लिए ऑक्सीजन का काम करेगी। डोनेट करने के लिए क्लिक करें:

comments

Tags: , , ,

Don`t copy text!