हिमालय का ऐसा वीडियो आपने नहीं देखा होगा!

हिमालय को अक्सर हम दूर से ही देखते हैं। बर्फीली चोटियों के बीच तक पहुंच पाने वाले कुछ लोग ही होते है। लेकिन सिर्फ ढाई मिनट का ये वीडियो देखकर आपको लगेगा मानो हिमालय का पूरा सफर कर लिया। Teton Gravity Research नाम की एक एजेंसी ने 20 हजार फीट की ऊंचाई पर उड़ान के दौरान हिमालय के पूरे सफर को कैमरों में कैद किया है। इसमें दुनिया के सबसे हाइटेक GSS C520 कैमरे इस्तेमाल किए गए हैं। एजेंसी की टीम ने एक हेलीकॉप्टर से काठमांडू से उड़ान भरी और पूरे रास्ते की वीडियो फुटेज को एडिट करके ढाई मिनट में समेटने की कोशिश की है। ये हिमालय और खास तौर पर एवरेस्ट के रास्ते का अब तक का सबसे स्टेबल और क्लियर वीडियो माना जा रहा है। इसमें आप माउंट एवरेस्ट, अमा डाबलम और ल्होत्से जैसी चोटियों को देख सकते हैं। हो सके तो इस वीडियो को फुल फ्रेम करके और ऑडियो ऑन करके देखें। आप खुद को एक नई दुनिया में पाएंगे।

Everest

ये माउंट एवरेस्ट की तस्वीर है, जहां तक पहुंचने का कुछ लोगों का ही सपना पूरा हो पाता है। सौजन्य- YouTube

कृपया लेख कॉपी-पेस्ट न करें। कई लोग पोस्ट कॉपी करके फेसबुक और व्हाट्सएप पर शेयर कर देते हैं, जिससे वेबसाइट की आमदनी काफी कम हो गई है। राष्ट्रवाद की विचारधारा पर आधारित यह वेबसाइट बंद हो जाएगी तो क्या आपको खुशी होगी? कृपया खबरों का लिंक शेयर करें।
एक अपील: न्यूज़लूज़ के जरिए हम राष्ट्रवादी पत्रकारिता को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर होने वाला खर्च बहुत ज्यादा है और हमारी आमदनी काफी कम। हम अपने काम को जारी रख सकें इसके लिए हमें आर्थिक मदद की जरूरत है। ये हमारे लिए ऑक्सीजन का काम करेगी। डोनेट करने के लिए क्लिक करें:

comments

Tags: , ,

Don`t copy text!