अमेरिका में फिर मिलेंगे मोदी और नवाज़ शरीफ!

रूस में हुई मुलाकात बुरी तरह फेल होने के बावजूद हो सकता है इसी महीने न्यूयॉर्क में पीएम मोदी और नवाज शरीफ की मुलाकात हो। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक न्यूयॉर्क में होने वाली संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) की बैठक में दोनों नेता आपस में मिल सकते हैं। फिलहाल सरकार की नज़र 9 से 13 सितंबर के बीच बीएसएफ और पाकिस्तान रेंजर्स के बीच होने वाली मुलाकात पर है। दिल्ली में होने वाली इस बैठक में एलओसी पर गोलाबारी के मुद्दे पर बात होनी है। माना जा रहा है कि अगर पाकिस्तान का रुख पॉजिटिव रहा और वो बॉर्डर पर गोलाबारी बंद करता है तो प्रधानमंत्रियों के मिलने के आसार बढ़ जाएंगे।

पाकिस्तान को बचने का मौका नहीं

अब तक सीज़फायर उल्लंघन या आतंकवादी घटनाओं के बाद भारत सरकार बातचीत कैंसिल कर देती रही है। जिसका फायदा पाकिस्तान उठाता है और वो दुनिया में घूम-घूमकर कहता है कि भारत बातचीत नहीं चाहता। इसीलिए भारत ने अब नई स्टैटेजी अपनाई है। इसी के तहत तमाम उकसावे के बावजूद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों की बैठक भी भारत ने अपनी तरफ से रद्द नहीं की।

अमेरिका में फिर छाएंगे प्रधानमंत्री मोदी

अमेरिका में पाकिस्तानी पीएम से मिलने की पहल कर भारत दुनिया को एक मैसेज देना चाहता है कि वो इलाके में शांति चाहता है। अगर ये मुलाकात होती है तो इसके 1-2 दिन बाद ही पीएम मोदी सिलिकॉन वैली में होंगे जहां वो भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करेंगे। ऐसे वक्त में जब भारत विदेशी निवेश को खींचने की कोशिश में है पाकिस्तान के साथ शांति का कोई भी मैसेज देश के लिए फायदे का सौदा होगा।

एक अपील: न्यूज़लूज़ के जरिए हम राष्ट्रवादी पत्रकारिता को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर होने वाला खर्च बहुत ज्यादा है और हमारी आमदनी काफी कम। हम अपने काम को जारी रख सकें इसके लिए हमें आर्थिक मदद की जरूरत है। ये हमारे लिए ऑक्सीजन का काम करेगी। डोनेट करने के लिए क्लिक करें:

comments

Tags: , ,