कसाब के बाद पहली बार पकड़ा गया एक और जिंदा पाकिस्तानी आतंकवादी

[corner-ad id=1]

2008 में कसाब के बाद दूसरी बार एक जिंदा पाकिस्तानी आतंकवादी को पकड़ने में कामयाबी मिली है। उधमपुर में बीएसएफ के काफिले पर हमला करने वाले इस आतंकवादी का नाम उस्मान उर्फ कासिम ख़ान है। इसकी उम्र 20 साल के आसपास है। इसने खुद को पाकिस्तान का रहने वाला बताया है। आज सुबह ये आतंकवादी बीएसएफ के काफिले पर हमला करने के बाद भाग निकला था। इस हमले में बीएसएफ के 2 जवान शहीद हुए, जबकि 10 घायल हो गए। इसके बाद उसने उधमपुर के एक गांव में तीन लोगों को बंधक भी बना लिया था। बंधकों को छुड़ाने की कोशिश में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई और ये आतंकवादी जिंदा दबोच लिया गया। बताया जा रहा है कि बंधकों में से एक आदमी ने इसे धक्का दे दिया, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने इसे पकड़ लिया।

Kasim1

शुरुआती पूछताछ के मुताबिक ये आतंकी 6-7 दिन पहले ही भारतीय इलाके में घुसा था। इनका निशाना अमरनाथ यात्री थे, क्योंकि जहां पर हमला हुआ था वहां से सिर्फ कुछ मिनट पहले एक जत्था गुजरा था।

एक अपील: न्यूज़लूज़ के जरिए हम राष्ट्रवादी पत्रकारिता को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर होने वाला खर्च बहुत ज्यादा है और हमारी आमदनी काफी कम। हम अपने काम को जारी रख सकें इसके लिए हमें आर्थिक मदद की जरूरत है। ये हमारे लिए ऑक्सीजन का काम करेगी। डोनेट करने के लिए क्लिक करें:

comments

Tags: , ,