चीन में हाल ही में एस्केलेटर से हुए दो हादसे जिन्हें देखकर आप दहल जाएंगे!

चीन में बीते हफ्ते भर में एस्केलेटर पर दो बड़े हादसे हुए हैं। 2 अगस्त को शंघाई के एक मॉल में सफाई करने वाले लड़के का एक पैर एस्केलेटर के बीच में फंस गया। इस हादसे में उस लड़के की जान तो बच गई, लेकिन उसका एक पैर काटना पड़ा है।

इससे कुछ दिन पहले ही 26 जुलाई को हुबेई प्रॉविंस के जिंगझोऊ में एक कमर्शियल सेंटर में दर्दनाक हादसा हुआ था। यहां एक महिला अपने बच्चे को लेकर एस्केलेटर पर चढ़ रही थी। उसके साथ जो हादसा हुआ उसे देखकर किसी के भी रौंगटे खड़े हो जाएंगे। महिला पूरी की पूरी एस्केलेटर की चक्की में चली गई, हालांकि उसने बड़ी ही सूझ-बूझ से अपने बच्चे की जान बचा ली।

इन दोनों हादसों को आपको दिखाने का मकसद यही है कि जब भी आप किसी एस्केलेटर से गुजर रहे हों तो बहुत सावधानी रखें। अगर आप अलर्ट रहेंगे तभी ऐसे किसी हादसे की सूरत में खुद को बचा पाएंगे।

कृपया लेख कॉपी-पेस्ट न करें। कई लोग पोस्ट कॉपी करके फेसबुक और व्हाट्सएप पर शेयर कर देते हैं, जिससे वेबसाइट की आमदनी काफी कम हो गई है। राष्ट्रवाद की विचारधारा पर आधारित यह वेबसाइट बंद हो जाएगी तो क्या आपको खुशी होगी? कृपया खबरों का लिंक शेयर करें।
एक अपील: न्यूज़लूज़ के जरिए हम राष्ट्रवादी पत्रकारिता को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर होने वाला खर्च बहुत ज्यादा है और हमारी आमदनी काफी कम। हम अपने काम को जारी रख सकें इसके लिए हमें आर्थिक मदद की जरूरत है। ये हमारे लिए ऑक्सीजन का काम करेगी। डोनेट करने के लिए क्लिक करें:

comments

Tags: , ,

Don`t copy text!