रांची की इस लड़की आवाज़ में जादू है, एक बार जरूर सुनिए

Tumpa smallनाम है टुंपा कुमारी, उम्र 9-10 साल के करीब। आंखें नहीं हैं लेकिन आवाज़ में जादू है। एक बार जिसने सुना सुनता ही रह गया। ये बच्ची रांची के ब्रजकिशोर ब्लाइंड स्कूल में पढ़ती है। फेसबुक पर उसके इस गाने को करीब 40 लाख लोग सुन चुके हैं। ये गाना सुनकर किसी ने बच्ची को अपनी आंखें देने का ऑफर किया है तो किसी ने फिल्मों में गाने की पेशकश की है।

ये बच्ची अब तक अपने स्कूल में ही गाती रही है। उसे स्टेज पर गाने का कोई एक्सपीरिएंस नहीं है। कुछ दिन पहले किसी ने उसे गाते सुना तो अपने मोबाइल फोन से वीडियो बनाकर फेसबुक पर पोस्ट कर दिया। बिना किसी अच्छी ऑडियो रिकॉर्डिंग या स्पेशल इफेक्ट के बावजूद टुंपा कुमारी की आवाज़ ने लोगों पर जादू कर दिया है। बहुत गरीब परिवार की इस बच्ची ने कभी म्यूजिक की कोई फॉर्मल ट्रेनिंग भी नहीं ली है।

एक अपील: देश और हिंदुओं के खिलाफ पत्रकारिता के इस दौर में न्यूज़लूज़ के जरिए हम राष्ट्रवादी पत्रकारिता को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर होने वाला खर्च बहुत ज्यादा है और हमारी आमदनी काफी कम। हम अपने काम को जारी रख सकें इसके लिए हमें आर्थिक मदद की जरूरत है। ये हमारे लिए ऑक्सीजन का काम करेगी। डोनेट करने के लिए क्लिक करें:

comments

Tags: , , , ,